--Advertisement--

लगातार बढ़ रहा है आपका मोटापा तो करें इस वस्तु का दान, मिल सकता है छुटकारा

इन छोटे-छोटे उपायों से दूर कर सकते हैं ग्रहों के दोष

Danik Bhaskar | Feb 04, 2018, 05:00 PM IST

कई बार हमारे जीवन में चल रही परेशानियों का कारण ग्रहों की खबार स्थिति भी हो सकती है। ऐसे में ग्रहों से जुड़े कुछ आसान-से उपाय करके हम इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस ग्रह के खबार होने पर कौन-सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और किस तरह आप ग्रहों की स्थिति सुधार कर परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

1. गुरु ग्रह

गुरु ग्रह की स्थिति कमजोर होने पर मोटापा, पेट के रोग व अधर्म की तरफ झुकाव जैसे परेशानियां हो सकती हैं। गुरु को मजबूत करने में हर गुरुवार केले का दान करना चाहिए।

2. सूर्य ग्रह

यदि सूर्य कमजोर हो तो बदनामी, हृदय रोग, हड्डियों की समस्या जैसी परेशानियां हो सकती है। सूर्य देव को मजबूत करने के लिए हर रविवार गुड़ का दान करें।

3. चंद्र ग्रह

चंद्रमा की स्थिति कमजोर होने पर मानसिक रोग, अस्थमा और शरीर में पानी की कमी के कारण बिमारी हो सकती है। चंद्रमा को मजबूत करने के लिए हर सोमवार दूध और मिश्री का दान करें।

4. मंगल ग्रह

मंगल ग्रह के कमजोर होने पर दुर्घटना, कारावास, रिश्तो में समस्याओं के साथ संपत्ति विवाद हो सकते हैं। मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए मंगलवार को मीठी रोटी का दान करें।

5. बुध ग्रह

बुध ग्रह के कमजोर होने पर मानसिक तनाव, गला नाक कान, त्वचा, वाणी की समस्या हो सकती है। बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए हरी सब्जियां या हरे चारे का दान करना हितकर होता है।

6. शुक्र ग्रह

 

शुक्र ग्रह के कमजोर होने की स्थिति में परिवारिक और अन्य सभी प्रकार के सुखों में कमी होने लगती है। शुक्र ग्रह की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए हर शुक्रवार दही या सुगंधित वस्तुओं का दान लाभदायक होता है।

 

 

7. शनि ग्रह

 

शनि की स्थिति कमजोर होने पर व्यक्ति को रोजगार व सामाजिक क्षेत्रों में संघर्ष करना पड़ता है। शनिदेव को मजबूत करने के लिए शनिवार को काली दाल,काले चने व सरसों के तेल का दान सर्वोत्तम होता है।

 

 

8. राहु ग्रह

 

राहु की खराब स्थिति हो तो जीवन में बीमारी, दुर्घटना जैसी परेशानियां बनी रहती है। राहु को शांत करने के लिए पक्षियों के लिए मिक्स अनाज डालना अच्छा माना गया है।

 

 

9. केतु ग्रह

 

केतु की स्थिति खबार होने पर जीवन में लगातार किसी न किसी तरह की परेशानी बनी रहती है। केतु की स्थिति मजबूत करने के लिए जरूरतमंदों को कंबल का दान करना फलदायक होता है।