--Advertisement--

शनिवार को घर में करें ये एक काम, शनिदेव प्रसन्न होकर खत्म करेंगे आपकी परेशानियां

खत्म करना चाहते हैं घर की सभी परेशानियां तो इस दिन बेच दें सारा कबाड़

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 05:00 PM IST
How to Please Lord Shani Dev, Easy Ways To Impress Lord Shani

घर या दुकान में कबाड़ मौजूद होना दरिद्रता की निशानी माना जाता है इसलिए कहा जाता है कहा जाता है कि हर किसी को अपने घर और दुकान की साफ-सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए। अगर घर-दुकान में साफ-सफाई रखी जाए तो यह बात देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करती है।

हर घर में कबाड़ होता है, फिर चाहे वो अखबार या अन्य रद्दी का सामान हो, टूटे-फूटे बर्तन हो या फिर अन्य कोई बेकार वस्तुएं। ऐसी कोई भी वस्तु यदि घर-दुकान में मौजूद हो तो उसे जल्दी से जल्दी बाहर निकाल देना चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं सप्ताह का एक खास दिन ऐसा होता है, जिस दिन यदि ये काम किया जाए तो बहुत ही शुभ होता है और आपके घर-परिवार को परेशानियों ले छुटकारा दिला सकता है।

ज्योतिष के अनुसार शनिवार का दिन कबाड़ बेचने के लिए बहुत अच्छा है। इस दिन कबाड़ का सामान बेचने से घर-परिवार को परेशानियों से छुटकारा मिलता है, साथ ही रोगों का भी नाश होता है।

ज्योतिष के अनुसार कबाड़ में शनि का निवास होता है। शनि को ही कबाड़ और पुरानी वस्तुओं का कारक ग्रह माना गया है। जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ फल देने वाला होता है या जिस राशि के लोगों पर साढ़ेसाती या ढैय्या का प्रभाव होता है। उन्हें शनिवार के दिन कबाड़ बेचना चाहिए।

ऐसा करने से घर-परिवार को परेशानियों से छुटकारा मिलता है, घर में क्लेश नहीं होता और एक्सीडेंट्स आदि से भी रक्षा होती है, इसीलिए शनिवार को घर का कबाड़ बेचना शुभ माना गया है।

X
How to Please Lord Shani Dev, Easy Ways To Impress Lord Shani
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..