--Advertisement--

इस तरह सोने वालों से नाराज रहती है लक्ष्मीजी, ये हैं गरीब बनाने वाली 5 आदतें

इस तरह सोने वालों से नाराज रहती है लक्ष्मीजी, गरीब बनाकर रखती है ये 5 आदतें

Danik Bhaskar | Dec 26, 2017, 05:00 PM IST

हर कोई धन कमाने के लिए दिन-रात मेहनत करता है, लेकिन कई लोगों की शिकायत रहती है कि मेहनत करने के बाद भी उन्हें मनचाहा फल नहीं मिलता। ऐसे में इसका कारण आपकी कुछ आदते हो सकती है। ये आदते सुनने में बहुत ही आम लगती है, लेकिन इनकी वजह से देवी लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती है और आपको गरीबी झेलनी पड़ सकती है। जानिए ऐसी बी 5 आदतों के बारे में जिन्हें आपको आज ही छोड़ देना चाहिए वरना मेहनत करने पर भी उसका फल नहीं मिलेगा।

1. सूर्योदय के बाद उठना और सूर्यास्त के समय सोना ये दोनों की काम धन की देवी लक्ष्मी को अप्रिय होते हैं। इन कामों को करने वाले मनुष्य पर देवी-देवता की कृपा कभी नहीं बन पाती। इसलिए आज ही इन आदतों को छोड़ दें।
2. कई बार हमारे कपड़े कट-फट जाते हैं या कपड़े गंदे होने पर भी हम उन्हें पहनते रहते हैं। जो गंदे या फटे कपड़े पहनता हो और अपने घर में गंदगी रखता है ऐसे व्यक्ति पर धन की देवी लक्ष्मी की कृपा कभी भी नहीं बन पाती है।
3. सुबह और शाम का समय दैविय शक्तियों के लिए खास माना जाता है। ऐसे में इन समयों पर घर-दुकान के मंदिर में और किचन में अंधेरा रखना अशुभ होता है। इसलिए रोज सुबह और शाम कम से कम एक दीपक की रोशनी जरूर करें।
4. जो व्यक्ति साधु-संतों या घर के बड़ों का अपमान करते हैं, उनपर भी देवी लक्ष्मी नाराज रहती है। ऐसे लोगों को लाख कोशिशों के बाद भी बड़ा धन लाभ या मनचाहा फल नहीं मिल पाता, इसलिए इस आदत को भी तुरंत ही छोड़ दें।
5. शास्त्रों के अनुसार बेहवज या ज्यादा क्रोध करना भी देवी लक्ष्मी को नाराज कर देता है। जिस घर में क्लेश का माहौल बना रहता हो, वहां पर लक्ष्मीजी वास नहीं करती। इसलिए बेवजह गुस्सा करने की आदत को भी तुरंत ही त्याग दें।

आगे की स्लाइड्स पर देखें ग्राफिकल प्रेजेंटेशन...