--Advertisement--

आज करें बरगद के पत्ते का ये एक आसान उपाय, पूरी होगी हर मनोकामना

शुक्रवार के कुछ आसान उपाय, पूरी कर सकते हैं आपकी हर इच्छा

Danik Bhaskar | Jan 18, 2018, 05:00 PM IST

कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी हमारी कुछ इच्छाएं पूरा नहीं हो पाती। ऐसे में शास्त्रों में बताए कुछ उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। मनोकामना पूरी करने के लिए और दुर्भाग्य दूर करने के लिए यहां बताए गए इन उपायों को अपना सकते हैं। ये उपाय अगर पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ किए जाए तो मनुष्य की हर मनोकामना पूरी हो सकती है।

जानिए कौन-से हैं वे खास उपाय--

1. किसी भी शुक्रवार बरगद के पेड़ का एक पत्ता लाकर उस पर हल्दी से स्वास्तिक बनाएं और उसे पूजस्थल या तिजोरी में रखें। इससे बुरा समय खत्म होता है और हर मनोकामना पूरी हो सकती है।

2. किसी भी शुक्रवार या सोमवार को शिव मंदिर जाकर गौरी-शंकर को रुद्राक्ष चढ़ाएं। इसके साथ ही बेलपत्र पर सफेद चंदन का टीका लगाकर मन में भगवान शिव का ध्यान करते हुए इच्छा बोलें और वह बेलपत्र शिवलिंग पर चढ़ा दें।

3. कोई काम बहुत दिनों से अटका हुआ हो तो नए सूती कपड़े में जटाधारी नारियल बांधकर उसे बहते पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसे करने के जरुरी कामों में आ रही बाधाएं खत्म होने लगती है।

4. रोज सुबह घर से निकलते समय एक रोटी पर घी और गुड़ रखकर गाय को खिलाएं। इसके अलावा रोज अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाने से भी दिन शुभ और सफल बनता है।

5. हर शुक्रवार आटे में शक्कर मिलाकर मछलियों को खिलाने से दुर्भाग्य खत्म होता है। यह उपाय किसी नदी या तालाब की मछलियों के साथ ही करें।

आगे देखें खबर का ग्राफिकल प्रेजेंटेशन...