Dharm

--Advertisement--

खत्म करना चाहते हैं घर की सभी परेशानियां तो इस दिन बेच दें सारा कबाड़

इस दिन घर-दुकान का कबाड़ बेचना होता है बहुत ही शुभ

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 05:00 PM IST
astrology tip to get rid of bad luck

घर या दुकान में कबाड़ मौजूद होना दरिद्रता की निशानी माना जाता है, इसलिए कहा जाता है कहा जाता है कि हर किसी को अपने घर और दुकान की साफ-सफाई का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए। अगर घर-दुकान में साफ-सफाई रखी जाए तो यह बात देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करती है।


हर घर में कबाड़ होता है, फिर चाहे वो अखबार या अन्य रद्दी का सामान हो, टूटे-फूटे बर्तन हो या फिर अन्य कोई बेकार वस्तुएं। ऐसी कोई भी वस्तु यदि घर-दुकान में मौजूद हो तो उसे जल्दी से जल्दी बाहर निकाल देना चाहिए। लेकिन क्या आप जानते हैं सप्ताह का एक खास दिन ऐसा होता है, जिस दिन यदि ये काम किया जाए तो बहुत ही शुभ होता है और आपके घर-परिवार को परेशानियों ले छुटकारा दिला सकता है। जानिए कौन-से दिन कबाड़ बेचना होता है बेहद शुभ...

तस्वीरों का प्रयोग प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है...

astrology tip to get rid of bad luck
ज्योतिष के अनुसार शनिवार को कबाड़ बेचने के लिए बहुत अच्छा है। इस दिन कबाड़ का सामान बेचने से घर-परिवार को परेशानियों से छुटकारा मिलता है, साथ ही रोगों का भी नाश होता है। 
 
ज्योतिष अनुसार कबाड़ में शनि का निवास होता है। शनि को ही कबाड़ और पुरानी वस्तुओं का कारक ग्रह माना गया है। जिन लोगों की कुंडली में शनि अशुभ फल देने वाला होता है या जिस राशि के लोगों पर साढ़ेसाती या ढैय्या का प्रभाव होता है, उन्हें शनिवार को कबाड़ बेचना चाहिए। ऐसा करने से घर-परिवार को परेशानियों से छुटकारा मिलता है, घर में क्लेश नहीं होता और एक्सीडेंट्स आदि से भी रक्षा होती है।
X
astrology tip to get rid of bad luck
astrology tip to get rid of bad luck
Click to listen..