--Advertisement--

सुख-शांति बनाए रखना हो तो घर में न रखें ये 1 चीज़

कहते हैं घर में पूजास्थल एक ऐसी जगह होती है, जहां व्यक्ति पूजा-पाठ के माध्यम से शांति प्राप्त करता है।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 01:06 PM IST
Happiness and Peace remedy

कहते हैं घर में पूजास्थल एक ऐसी जगह होती है, जहां व्यक्ति पूजा-पाठ के माध्यम से शांति प्राप्त करता है। यदि पूजा घर ठीक ना हो तो उस घर में कभी शांति नहीं मिलती है। इसलिए पूजा के कमरे से जुड़ा वास्तु हो या सजावट हर चीज़ का खास ध्यान रखा जाना जरूरी है। यदि ऐसा न किया जाए तो घर में कलह और मानसिक अशांति बनी रहती है। बरकत नहीं रहती है और गरीबी हमेशा अपने पैर पसारे रहती है। अपने द्वारा की गई पूजा का सकारात्मक परिणाम नहीं मिलता। अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहे तो....

इसके लिए शास्त्रों के अनुसार घर में भगवान प्रतिमा रखने के संबंध में कई जरूरी सावधानियां बताई गई हैं।इनका पालन करने पर निश्चित ही हमारे सुख, वैभव, यश, धन में वृद्धि होती है। जबकि इन्हें न मानने पर कलह और परेशानियों से कभी छुटकारा नहीं मिलता है। इन्ही में से एक सावधानी है। घर खंडित मूर्तियां ना रखना, क्योंकि खंडित या टूटी मूर्तियां रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। जिससे घर का वातावरण कलह पूर्ण हो जाता है।

घर के सदस्यों का मन अशांत रहता है और परेशानियां पैदा होती हैं। परिवार में क्लेश, पति-पत्नी के रिश्ते में तनाव भी उत्पन्न हो जाता है। साथ ही, घर में बरकत नहीं रहती यही कारण है कि पैसों की तंगी बनी रहती है। इसलिए घर में जब भी कोई मूर्ति खंडित हो जाए तो उसे घर में ना रखें। ऐसी मूर्ति को घर से किसी ऐसे स्थान पर रख दें। जहां किसी का पैर न लगे या मिट्‌टी व पत्थर की मूर्ति को पानी में भी डाला जा सकता है।

X
Happiness and Peace remedy
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..