--Advertisement--

शिवलिंग से जुड़े ये उपाय करने से दूर होती है, ग्रहों से जुड़े सारे दोष और दुर्भाग्य

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर इंसान के शरीर और जीवन पर ग्रहों का गहरा असर पड़ता है। यही कारण है कि जीवन में कभी सुख तो कभी

Danik Bhaskar | Dec 12, 2017, 12:49 PM IST
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर इंसान के शरीर और जीवन पर ग्रहों का गहरा असर पड़ता है। यही कारण है कि जीवन में कभी सुख तो कभी दुख आता है। यदि कुंडली का कोई भी ग्रह अशुभ स्थिति में हो तो जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसका कारण है कुंडली के 12 भावों में बैठे ग्रह। दरअसल, हर इंसान की कुंडली तीन चीजों के आधार पर बनाई जाती है।
किसी का जन्म समय, दिनांक और जन्म स्थान ये सभी कुंडली बनाने के लिए जरूरी हैं। इन तीनों के आधार पर कुंडली में जैसा गोचर होता है यानी जिस तरह से ग्रह बैठे होते हैं या उनकी स्थिति होती है वैसा ही इंसान का जीवन होता है। ग्रहों के कारण ही कोई सुखी होता है और कोई दुखी। किसी के मुंह में जन्म के समय से ही चांदी की चम्मच होती है तो कोई फटेहाल होता है। इसे ही ग्रहों का खेल कहा जाता है। ग्रहों का खेल सिर्फ भगवान के हाथ में होता है, लेकिन उनके अशुभ प्रभाव को खत्म करना इंसान के हाथ में होता है।
दरअसल, ज्योतिषीय मान्यता है कि किसी भी ग्रह की यदि दोष शांति कर ली जाए यानी उस ग्रह के स्वामी को किसी तरह प्रसन्न कर लिया जाए तो जीवन पर पड़ने वाला ग्रहों का अशुभ प्रभाव खत्म किया जा सकता है। अगर आप भी किसी ग्रह के अशुभ प्रभाव से परेशान हैं तो आइए जानते हैं शिवलिंग से जुड़ें कुछ ऐसे उपाय जिन्हें करने पर बहुत जल्दी फायदा होगा।
अगली स्लाइड से पढ़ें- उपाय ...