Sanskar Aur Sanskriti

--Advertisement--

जेब अक्सर खाली रहने लगी हो तो पीले चावल का ये उपाय काम का साबित हो सकता है

हिंदू धर्म के अनुसार पूजा में अक्षत यानी चावल का बहुत महत्व होता है।

Dainik Bhaskar

Nov 30, 2017, 12:00 PM IST
rice remedy rice remedy


हिंदू धर्म के अनुसार पूजा में अक्षत यानी चावल का बहुत महत्व होता है। पूजा की विभिन्न सामग्रियों में से ही एक है अक्षत यानि चावल। चावल का उपयोग हर छोटी से लेकर बड़ी पूजा या हवन सामग्री में होता है। यही कारण है की ज्योतिषीय उपायों में भी चावल का बहुत महत्व है आइए जानते हैं चावल का एक ऐसा उपाय जो जो पैसों से जुड़ी हर तरह की दिक्कतों को खत्म कर सकता है।

अगली स्लाइड से पढ़ें- उपाय ...

rice remedy rice remedy

किसी भी शुभ दिन, जैसे शुक्रवार या किसी एकादशी के दिन सुबह जल्दी उठें।  नहाने के बाद  मां महालक्ष्मीजी की तस्वीर या मूर्ति के सामने अपना आसन लगा लें।अब कुल 21 पीले चावल लें और उसे लाल रंग के रेशमी कपड़े में बांधकर छोटी-सी पोटली बना लें। इस पोटली को पूजा के दौरान लक्ष्मी मां के सामने रख दें।

 

 

rice remedy rice remedy

पूरे विधि-विधान से लक्ष्मी जी की पूजा खत्म करने के बाद यह पोटली अपने पर्स में या फिर घर के उस स्थान पर रख दें जहां धन रखा जाता हो और धन की देवी से यह प्रार्थना करें कि आपको कभी पैसे की कोई कमी ना हो।एक बात का ध्यान रखें कि चुने गए 21 चावल अखंडित हो।

 

 

rice remedy rice remedy

चावलों को पीला करने के लिए हल्दी में थोड़ा जल मिलाएं और फिर उस हल्दी को चावलों पर लगाकर कुछ देर सूखने के लिए रख दें। इसके बाद ही इन चावलों का उपयोग पोटली बनाने के लिए करें।मान्यता है कि इस उपाय को करने से कुछ ही दिनों में धन लाभ होता है और साथ ही धन से जुड़ा कोई भी बड़ा नुकसान भी टल जाता है।

X
rice remedyrice remedy
rice remedyrice remedy
rice remedyrice remedy
rice remedyrice remedy
Click to listen..