• Pisces and Cancer Love Compatibility, मीन और कर्क राशि की लव कम्पेटिबिलिटी, Pisces Love Horoscope
--Advertisement--

Pisces and Cancer: मीन और कर्क राशि के बीच प्रेम संबंध

अगर मीन राशि और कर्क राशि के स्त्री-पुरुष शादी करते हैं तो उनका वैवाहिक जीवन कैसा हो सकता है। यहां जानिए

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 05:19 PM IST

रिलिजन डेस्क. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि चक्र की 12वीं राशि है मीन। इस राशि का चिह्न मछली है। मीन राशि का स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं। ये जल तत्व की राशि है।


मीन राशि के जातकों का जीवन के प्रति नजरिया

इस राशि के लोग प्रेम में अटूट संबंध बनाए रखना चाहते हैं परंतु इनका दिल कई बार टूटता है। वैसे तो इनकी लव लाइफ सामान्य ही रहती है। इनकी सोच होती है कि इनका लव पार्टनर इनके प्रति पूर्ण सहानुभूति रखे और समझदार हो। ये जल्दी ही प्रेम में पड़ जाते हैं।

मीन राशि की कर्क राशि के साथ अनुकूलता

मीन राशि और कर्क दोनों जल तत्व की राशि हैं। इन राशियों के लोग एक-दूसरे की भावनाओं और आदर्शों का सम्मान करते हैं। कर्क राशि के लिए मीन जीवन साथी एक आदर्श की तरह रहता है। मीन राशि के लोगों का स्वभाव बहुत ही अच्छा रहता है और ये लोग कर्क जीवन साथी बातें सुनते हैं, मानते हैं। ये कर्क राशि को स्नेह और समर्थन देते हैं। कर्क भी मीन जीवन साथी की पूरी मदद करते हैं। ये जो़ड़ी अच्छी साबित हो सकती है।

मीन और कर्क राशि का वैवाहिक जीवन

कर्क और मीन एक दूसरे का साथ बहुत अच्छी तरह निभाते हैं। मीन राशि के लोग जीवन साथी की प्रसंशा करते हैं और उसे दुनिया के सबसे अच्छे व्यक्ति के रूप में देखते हैं। कर्क राशि के साथ मीन व्यक्ति अपने सपने साकार करने के लिए कोशिश करते हैं। दोनों एक-दूसरे की मदद करते हैं। कर्क और मीन दोनों एक-दूसरे की सराहना करते हैं। मीन राशि के लोग अपनी बुद्धि से कर्क व्यक्ति को आकर्षित कर लेते हैं। कर्क और मीन दोनों मिलकर सुखी और सफल वैवाहिक जीवन बनाते हैं। इनके बीच प्रेम बना रहता है। ये छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करके सुखी रह सकते हैं।