• Pisces and Gemini Love Compatibility, मीन और मिथुन राशि की लव कम्पेटिबिलिटी, Pisces Love Horoscope
--Advertisement--

Pisces and Gemini: मीन और मिथुन राशि के बीच प्रेम संबंध

अगर मीन राशि और मिथुन राशि के स्त्री-पुरुष शादी करते हैं तो उनका वैवाहिक जीवन कैसा हो सकता है। यहां जानिए

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 05:18 PM IST

रिलिजन डेस्क. ​ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि चक्र की 12वीं राशि है मीन। इस राशि का चिह्न मछली है। मीन राशि का स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं। ये जल तत्व की राशि है।


मीन राशि के जातकों का जीवन के प्रति नजरिया

इस राशि के लोग प्रेम में अटूट संबंध बनाए रखना चाहते हैं परंतु इनका दिल कई बार टूटता है। वैसे तो इनकी लव लाइफ सामान्य ही रहती है। इनकी सोच होती है कि इनका लव पार्टनर इनके प्रति पूर्ण सहानुभूति रखे और समझदार हो। ये जल्दी ही प्रेम में पड़ जाते हैं।

मीन राशि की मिथुन राशि के साथ अनुकूलता

इन दोनों राशियों में लचीलापन होता है। हालत के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं और परेशानियों को दूर कर लेते हैं। दोनों नए विचार और दूसरों की राय का स्वागत करते हैं। इन दोनों का रिश्ता आपसी तालमेल पर निर्भर है। मीन राशि का भावुक स्वभाव और मिथुन राशि की लापरवाही इस रिश्ते में कुछ परेशानियां बढ़ा सकती हैं। यह रिश्ता वैवाहिक जीवन की परेशानियों को समझदारी से दूर कर सकता है।

मीन और मिथुन राशि का वैवाहिक जीवन

मीन राशि वाले व्यक्ति मिथुन राशि को आकर्षित कर लेते हैं। रिश्ते की शुरुआत में सब कुछ अच्छा रहता है, लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरता है मतभेद शुरू हो सकते हैं। मीन राशि का व्यक्ति अपनी भावनाएं आसानी से व्यक्त नहीं कर पाता है। जबकि मिथुन राशि के लोग आसानी से अपने विचार व्यक्त कर सकते हैं। इस रिश्ते को बनाने के लिए मिथुन व्यक्ति को मीन राशि के जीवन साथी पर भरपूर प्रेम बरसाना होता है। मिथुन और मीन की अनुकूलता सामान्य रहती है। मिथुन समय से साथ बदलना पसंद करते हैं, ये लोग आज जो पसंद करते हैं, उसे भविष्य में नापसंद भी कर सकते हैं। मीन राशि का व्यक्ति उसे प्यार करता है जो उसकी परवाह करता है, उसे

सुरक्षा देता है। अगर ये दोनों इन बातों का ध्यान रखते हैं तो रिश्ता हमेशा सुखी रहता है।