• Pisces and Leo Love Compatibility, मीन और सिंह राशि की लव कम्पेटिबिलिटी, Pisces Love Horoscope
--Advertisement--

Pisces and Leo: मीन और सिंह राशि के बीच प्रेम संबंध

अगर मीन राशि और सिंह राशि के स्त्री-पुरुष शादी करते हैं तो उनका वैवाहिक जीवन कैसा हो सकता है। यहां जानिए

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 05:19 PM IST

रिलिजन डेस्क. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि चक्र की 12वीं राशि है मीन। इस राशि का चिह्न मछली है। मीन राशि का स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं। ये जल तत्व की राशि है।

मीन राशि के जातकों का जीवन के प्रति नजरिया

इस राशि के लोग प्रेम में अटूट संबंध बनाए रखना चाहते हैं परंतु इनका दिल कई बार टूटता है। वैसे तो इनकी लव लाइफ सामान्य ही रहती है। इनकी सोच होती है कि इनका लव पार्टनर इनके प्रति पूर्ण सहानुभूति रखे और समझदार हो। ये जल्दी ही प्रेम में पड़ जाते हैं।

मीन राशि की सिंह राशि के साथ अनुकूलता

सिंह राशि और मीन राशि के लोग छोटी-छोटी बातों का बुरा नहीं मानते हैं। इस जोड़ी में दोनों एक-दूसरे की पूरी मदद करते हैं और परेशानियों को दूर की कोशिश साथ करते हैं। मीन राशि के लोग सिंह राशि के जीवन साथी के फैसलों से सहमत होते हैं। यह सकारात्मक बात है जो उन दोनों के बीच प्रेम बनाए रखती है। सिंह के लोग मीन राशि के शांत और भावुक स्वभाव की सराहना करते हैं। मीन राशि वाले सिंह राशि की शक्ति और उत्साह से प्रसन्न होते हैं। हालांकि इस जोड़ी की अनुकूलता उच्च स्तर तक नहीं पहुंच पाती है।

मीन और सिंह राशि का वैवाहिक जीवन

इन व्यक्तियों के प्रेमपूर्ण और भावुक स्वभाव की वजह से ये रिश्ता श्रेष्ठ बनता है। सिंह व्यक्ति इस रिश्ते लंबे समय तक बनाए रखने की कोशिश करते रहते हैं। अगर ये लोग छोटी-छोटी बातों को भूला दें तो इनका जीवन हमेशा सुखी और समृद्धिशाली बन सकता है। सिंह और मीन का ये रिश्ता सबसे अच्छी जोड़ियों में नहीं गिना जाता है। कभी-कभी मीन स्वार्थी हो जाता है, जिससे सिंह राशि के जीवन साथी को परेशानी हो सकती है। सिंह व्यक्ति कभी-कभी अभिमानी होते हैं और दूसरों में कमजोरी निकालते हैं। आपसी समझ और तालमेल से इन दोनों के वैवाहिक जीवन में ऊर्जा बनी रह सकती है।