--Advertisement--

2018 में शादी करना चाहते हैं तो ये उपाय आ सकते हैं आपके काम

जो लोग 2017 में भी कुंवारे रह गए हैं, वे यहां बताए जा रहे उपाय करेंगे तो 2018 में उनकी शादी के योग बन सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 30, 2017, 05:00 PM IST
astro tips for marriage problems in hindi, shadi ke upay, vivah ke upay

कुछ लोग सर्व गुण संपन्न होते हैं यानी जिनमें कई अच्छाइयां होती हैं, फिर भी उनकी शादी नहीं हो पाती है। ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह से संबंधित या अन्य कोई दोष होता है तो विवाह में परेशानियां सामना करना पड़ता है। ग्रह दोषों की वजह से शादी आसानी नहीं हो पाती है। अगर आप भी 2018 में शादी करना चाहते हैं तो यहां जानिए शादी से जुड़े कुंडली के दोष दूर करने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

उपाय - 1

विवाह योग्य युवक-युवती जिस पलंग पर सोते हों, उसके नीचे लोहे की वस्तुएं या कबाड़ नहीं रखना चाहिए। इससे विवाह में बाधाएं आती हैं।

उपाय - 2

हर गुरुवार और पूर्णिमा पर वट वृक्ष की 108 परिक्रमा करें। गुरूवार को वट वृक्ष, पीपल, केले के वृक्ष पर जल अर्पित करें।

उपाय - 3

जिन लोगों को शीघ्र विवाह की कामना हों, उन्हें हर गुरुवार गाय को दो आटे के पेडे पर थोड़ी सी हल्दी लगाकर खिलाना चाहिए। साथ ही, थोड़ा सा गुड और चने की दाल गाय खिलाएं।

उपाय - 4

अगर लड़की की शादी में कोई रूकावट आ रही है तो 5 नारियल लें और शिवलिंग के आगे रख कर ऊँ श्रीं वर प्रदाय श्री नामः, मंत्र का पांच माला जाप करें। जाप के बाद पांचों नारियल शिवलिंग पर चढ़ा दें।

उपाय - 5

रोज शिव-पार्वती की एक साथ पूजा करने से भी विवाह से संबंधित इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। शिवलिंग पर कच्चा दूध, बिल्व पत्र, अक्षत, कुमकुम आदि चढ़ाकर पूजा करनी चाहिए।

उपाय - 6

हर गुरुवार पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर स्नान करना चाहिए। भोजन में केसर का सेवन करने से विवाह शीघ्र होने की संभावनाएं बनती है|

X
astro tips for marriage problems in hindi, shadi ke upay, vivah ke upay
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..