विज्ञापन

ज्योतिष के उपाय- घर में घी का ऐसे करेंगे इस्तेमाल तो बुरे से बुरा समय हो सकता है दूर

Dainik Bhaskar

Mar 19, 2018, 05:00 PM IST

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं तो उसे सफलता नहीं मिल पाती है।

astro tips in hindi, ghee ke upay, how to get happiness and prosperity in hindi
  • comment

यूटिलिटी डेस्क. देवी-देवताओं की पूजा में कई प्रकार की चीजों का उपयोग किया जाता है। इन चीजों में घी का भी महत्वपूर्ण स्थान है। घी के दीपक जलाने का भी विशेष महत्व है। शिवपुराण के अनुसार भगवान को घी अर्पित करने से स्वास्थ्य लाभ के साथ ही धन संबंधी मामलों में भी शुभ फल मिल सकते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार गाय के घी के ज्योतिषी उपाय...

नकारात्मकता दूर करने के लिए उपाय

बुरा समय और नकारात्मकता दूर करने के लिए घी का ये उपाय कर सकते हैं। उपाय के अनुसार घर में रोज शाम को घी का दीपक केशर डालकर जलाएं। दीपक जलने पर घी और केशर से मिश्रित धुआं निकलेगा, जो कि वातावरण की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करेगा और सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाएगा। इस उपाय से घर की बुरी नजर भी दूर हो सकती है।

वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए कर सकते हैं ये उपाय

आजकल अधिकांश लोगों के वैवाहिक जीवन में वाद-विवाद होते रहते हैं। कभी-कभी छोटे-छोटे विवाद भी बड़ा रूप ले लेते हैं। ऐसी स्थिति से बचने के लिए घी का ये उपाय करें। रोज रात को सोने से पहले घर में हम जहां बर्तन धोते हैं, उस स्थान पर घी का एक दीपक लगाएं। दीपक जलाने से पहले किचन को अच्छी तरह साफ कर लेना चाहिए।

शारीरिक बल बढ़ाने के लिए घी का उपाय

अगर कोई व्यक्ति शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करता हो तो उसे शिवलिंग पर रोज घी अर्पित करना चाहिए। शिवपुराण के अनुसार जो व्यक्ति शिवलिंग पर घी अर्पित करता है, उसे शारीरिक बल प्राप्त होता है। उपाय के साथ ही, खाने में घी का उपयोग करना फायदेमंद हो सकता है।

X
astro tips in hindi, ghee ke upay, how to get happiness and prosperity in hindi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन