विज्ञापन

नवरात्र और शुक्रवार के योग में करेंगे ये काम तो घर से दूर हो सकती है दरिद्रता

dainikbhaskar.com

Mar 20, 2018, 05:00 PM IST

देवी दुर्गा की पूजा से कुंडली के दोष भी दूर हो सकते हैं।

astrological tips in hindi, dhan prapti ke upay, shukrawar ke upay in hindi
  • comment

यूटिलिटी डेस्क. अभी चैत्र मास के नवरात्र चल रहे हैं। नवरात्र में देवी दुर्गा की विशेष पूजा की जाती है और शुक्रवार महालक्ष्मी की पूजा का विशेष दिन है। नवरात्र और शुक्रवार के योग में यहां बताए जा रहे उपाय करेंगे तो आपके घर की गरीबी दूर हो सकती है। ये उपाय उज्जैन की एस्ट्रोलॉजर डॉ. विनिता नागर द्वारा बताए गए हैं।

1. शुक्रवार को पीपल के पेड़ का एक पत्ता लेकर आएं और उस पर हल्दी से स्वस्तिक बनाएं। इसके बाद इसे पूजा में रखें। पूजा के बाद इस पत्ते को घर के मंदिर में या तिजोरी में रखें। इससे बुरा समय खत्म हो सकता है।

2. नवरात्र के शुक्रवार को शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर गौरी-शंकर को रुद्राक्ष चढ़ाएं। साथ ही, बिल्व पत्र पर सफेद चंदन का तिलक लगाएं और शिवजी को चढ़ाएं। महादेव से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें।

3. कोई काम बहुत दिनों से अटका हुआ हो तो नए सूती कपड़े में जटाधारी नारियल बांधकर किसी मंदिर में रख दें। ऐसे करने के लिए जरूरी कामों में आ रही बाधाएं खत्म हो सकती हैं।

4. घर से निकलते समय एक रोटी पर घी और गुड़ रखकर गाय को खिलाएं। इसके अलावा घर से निकलते समय अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाएं। ये उपाय शुक्रवार से शुरु करें और इसके बाद रोज करें।

5. शुक्रवार को आटे में शक्कर मिलाकर मछलियों को खिलाएं। इससे बड़ी-बड़ी परेशानियां भी दूर हो सकती है।

X
astrological tips in hindi, dhan prapti ke upay, shukrawar ke upay in hindi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन