Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

पत्नी हल्दी के पानी से करेगी ये उपाय तो पति की किस्मत चमक सकती है

अगर कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं तो ज्योतिष के उपाय करने से लाभ मिल सकता है।

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 05:00 PM IST
astrological tips in hindi, jyotish ke upay, how to be rich in hindi, kundli reading

यूटिलिटी डेस्क. शास्त्रों के अनुसार पति-पत्नी को एक-दूसरे का पूरक बताया गया है यानी पति और पत्नी दोनों एक-दूसरे के बिना अधूरे रहते हैं। पति की सफलता में पत्नी का भाग्य भी जुड़ा रहता है। इसीलिए जो भी शुभ काम पत्नी करती है, उसका सीधा फल पति को मिलता है। ज्योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो पत्नी करती है, जिससे पति की परेशानियां दूर हो सकती हैं, पति की किस्मत से जुड़ी बाधाएं दूर हो सकती हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार ऐसे ही कुछ खास उपाय...

पहला उपाय

रोज सुबह महिला को जल्दी उठना है और स्नान के बाद देवी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति के सामने एक लोटे में हल्दी का पानी भरकर रख दें। इसके बाद देवी लक्ष्मी के मंत्र ऊँ महालक्ष्मयै नम: का जाप करें। पूजा करें। इसके बाद कुछ देर पानी वहीं रखे रहने दें। फिर उस हल्दी के पानी को घर के मुख्य द्वार पर छिड़कें। ऐसा करने से घर में सकारात्मकता बढ़ती है। घर के दोष दूर होते हैं और देवी-देवता आकर्षित होते हैं। इस उपाय के असर से पति के कार्यों में आ रही बाधाएं खत्म हो सकती हैं।

दूसरा उपाय

महालक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर शुक्रवार दक्षिणावर्ती शंख में जल भर कर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें। ये उपाय पति-पत्नी को एक साथ करना चाहिए। इससे मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है।

तीसरा उपाय

रोज सुबह उठकर स्नान आदि कर्मों के बाद देवी लक्ष्मी के सामने बैठकर कमलगट्टे की माला से 108 बार मंत्र ‘ऊँ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै श्रीं श्रीं ऊँ नम:’ का जाप करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन संबंधित सभी परेशानियां दूर कर सकती हैं। ये उपाय पति-पत्नी दोनों एक साथ करेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा।

X
astrological tips in hindi, jyotish ke upay, how to be rich in hindi, kundli reading
Click to listen..