विज्ञापन

अगर अचानक आ जाए परेशानियां तो ये हो सकता है कारण, इन उपायों से दूर करें बुरा समय

Dainik Bhaskar

Mar 03, 2018, 05:00 PM IST

बुरी नजर की वजह से अचानक ही जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं।

buri nazar ke upay, evil eye and astrology, jyotish ke upay in hindi
  • comment

कभी-कभी सबकुछ अच्छा रहता है और अचानक ही जीवन में परेशानियां आ जाती हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, लेकिन ज्योतिष के अनुसार ये किसी की बुरी नजर की वजह से भी हो सकता है। हालांकि आजकल काफी लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं, लेकिन पुराने समय से चली आ रही मान्यताओं के अनुसार बुरी नजर से कोई व्यक्ति बर्बाद भी सकता है। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार बुरी नजर से बचने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

बुरी नजर का असर

अगर किसी व्यक्ति को बुरी नजर लग जाती है तो उसके बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है, व्यापार-व्यवसाय में घाटा हो सकता है, नौकरी में परेशानियां बढ़ सकती हैं या पति-पत्नी के बीच झगड़े शुरू हो सकते हैं। इन सभी परेशानियों से बचने के लिए यहां बताए जा रहे उपाय कर सकते हैं।

1. लाल मिर्च, अजवाइन और पीली सरसों को मिट्‍टी के एक छोटे बर्तन में जलाएं। फिर उसका धुआं उस व्यक्ति को लगने दें, जिसे बुरी नजर लगी है। इससे बुरी नजर उतर सकती है।

2. शनिवार को हनुमान मंदिर जाएं और हनुमानजी की पूजा करें। उनके कंधे पर से सिंदूर लाकर नजर लगे हुए व्यक्ति के माथे पर लगाने से बुरी नजर का प्रभाव कम होता है।

3. नमक, राई, राल, लहसुन, प्याज के सूखे छिलके और सूखी मिर्च को एक साथ एक कागज में बांध लें और नजर दोष के पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार लें। इसके बाद अंगारे पर ये पुड़िया डाल दें। इससे बुरी नजर उतर सकती है।

4. अगर अचानक ही भूख लगना बंद हो गई है तो संभव है कि खाने पर बुरी नजर लग गई हो। इससे बचने के लिए भोजन बनाने के बाद एक रोटी लें और उसे नजर लगे हुए व्यक्ति के ऊपर से 7 बार वार लें। इसके बाद इस रोटी पर गुलाब के फूल रखकर किसी चौराहे पर रख आएं। इससे भी बुरी नजर उतर सकती है।

5. नजर लगे व्यक्ति को पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर खिलाएं। नजर लगा हुआ व्यक्ति अपने इष्टदेव के नाम का जाप करते हुए पान खाएं। इससे भी बुरी नजर का प्रभाव दूर हो सकता है।

X
buri nazar ke upay, evil eye and astrology, jyotish ke upay in hindi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन