--Advertisement--

ये पांच चीजें दे दें किसी को, दूर हो सकता है आपका बुरा समय

ज्योतिष के अनुसार चंद्र मन का कारक है।

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2018, 06:00 PM IST
chandra ke upay, jyotish ke upay, astrology ke upay, kundli reading, upay in hindi

ज्योतिष में नौ ग्रह बताए गए हैं और सभी ग्रहों का असर अलग-अलग होता है। नौ ग्रहों में चंद्र सबसे तेज चलने वाला ग्रह है, ये हर ढाई दिन में राशि बदलता है। चंद्र मन का कारक ग्रह है और इसकी शुभ-अशुभ स्थिति का असर हमारे मन पर होता है। चंद्र अशुभ होने पर व्यक्ति का मन किसी काम में नहीं लगता है। काम ठीक से नहीं हो पाता है तो परेशानियां बढ़ती हैं। अगर किसी व्यक्ति को चंद्र की अशुभ स्थिति की वजह से बुरे समय का सामना करना पड़ रहा है तो यहां जानिए उज्जैन की एस्ट्रोलॉजर डॉ. विनिता नागर के अनुसार चंद्र के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

पहला उपाय

चंद्र के दोष दूर करने के लिए सोमवार को दही, चीनी, चावल, सफेद जनेऊ और सफेद वस्त्रों का दान किसी गरीब व्यक्ति को करना चाहिए। अगर आप ये चीजें किसी गरीब को देंगे तो उसकी दुआओं से चंद्र के अशुभ असर कम हो सकते हैं और परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है।

दूसरा उपाय

रोज सुबह जल्दी उठें और स्नान के बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। जल चढ़ाते समय ऊँ सोम सोमाय नमः मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए।

तीसरा उपाय

चंद्र के दोषों को दूर करने के लिए हर सोमवार व्रत करना चाहिए।

चौथा उपाय

चंद्र के दोष दूर करने के लिए किसी भी सोमवार को चांदी और मोती का दान करना चाहिए। साथ ही, चांदी की अंगूठी में मोती धारण करना चाहिए। ये अंगूठी सबसे छोटी उंगली में पहनना चाहिए।

X
chandra ke upay, jyotish ke upay, astrology ke upay, kundli reading, upay in hindi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..