Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

गन्ने का रस चढ़ाएं शिवलिंग पर, आपकी ये एक बड़ी परेशानी हो सकती है दूर

शिवजी की पूजा करते रहने से कुंडली के दोष दूर हो सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 05:00 PM IST
धन प्राप्ति के उपाय, dhan prapti ke upay in hindi, sugar can in astrology, jyotish ke upay, shivji ke upay

यूटिलिटी डेस्क. शिवपुराण के अनुसार के शिवजी की कृपा से बड़ी परेशानियां भी आसानी से दूर हो सकती हैं। अगर कोई व्यक्ति नियमित रूप से शिवजी को प्रसन्न करने के लिए शिवलिंग पर एक लोटा जल भी चढ़ाता है तो उसे सकारात्मक फल मिल सकते हैं। उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं तो किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिलती है। यहां जानिए शिवजी को प्रसन्न करने वाले कुछ खास उपाय...

उपाय 1.

अगर कोई व्यक्ति को कर्ज के संबंध में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो उसे शिवलिंग पर गन्ने का रस चढ़ाना चाहिए। साथ ही, ऊँ नम: शिवाय मंत्रा का जाप करना चाहिए। इसके बाद शिवजी से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें। इस उपाय से धन से जुड़ी दिक्कतों से मुक्ति मिल सकती है।

उपाय 2.
ध्यान रखें कभी भी मंगलवार को कर्ज न लें और लिए हुए कर्ज की पहली किश्त मंगलवार को न चुकाएं। कर्ज की पहली किश्त मंगलवार के अतिरिक्त किसी अन्य दिन चुकानी चाहिए। इस उपाय से कर्ज जल्दी उतर सकता है।

उपाय 3.

आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए गेहूं पिसवाते समय उसमें तुलसी की पत्तियां भी अवश्य डाल दें। इस आटे से बनी हुई रोटी खाने से अन्न और धन की कमी दूर हो सकती है।

उपाय 4.
रोज सुबह पक्षियों को अनाज जरूर खिलाएं। इस उपाय से बड़ी-बड़ी समस्याएं भी दूर हो सकती हैं।

उपाय 5.

शनिवार की रात किसी ऐसे हनुमान मंदिर जाएं, जहां पीपल हो। पीपल के पास सरसों का तेल डालकर चौमुखी दीपक जलाएं। इसके बाद हनुमानजी का ध्यान करते हुए 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। ये उपाय आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ा सकता है।

उपाय 6.
कर्ज से छुटकारा चाहते हैं तो हर रोज ऋणमोचन मंगल स्तोत्र का पाठ करें।

ये भी पढ़ें-
मान्यताएं- नमक की वजह से बढ़ सकती है कंगाली, अगर ध्यान नहीं रखी ये बातें
इन 2 राशियों पर मेहरबान रहते हैं शनिदेव, जानिए 5-5 खास बातें

X
धन प्राप्ति के उपाय, dhan prapti ke upay in hindi, sugar can in astrology, jyotish ke upay, shivji ke upay
Click to listen..