--Advertisement--

दुर्भाग्य दूर कर सकते हैं हनुमानजी के ये 10 रामबाण उपाय, इस शनिवार करें इनमें से कोई 1

हनुमानजी के उपाय करने से कुंडली के दोषों से भी मुक्ति मिल सकती है।

Danik Bhaskar | Mar 27, 2018, 05:00 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. इस सप्ताह शनिवार, 31 मार्च को शुभ योग बन रहा है। इस दिन चैत्र मास की पूर्णिमा और हनुमान जयंती है। शनिवार और हनुमान जयंती के शुभ योग में किए गए ज्योतिषीय उपाय, सभी परेशानियां दूर कर सकते हैं। भाग्य से संबंधित बाधाओं को दूर करने के लिए यहां जानिए कुछ खास उपाय, जो हनुमान जयंती पर कर सकते हैं। ये सभी उपाय उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री द्वारा बताए गए हैं।

उपाय 1

हनुमान जयंती पर हनुमानजी की मूर्ति पर लाल गुलाब की माला चढ़ाएं। इस उपाय से कुंडली के दोष और धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

उपाय 2

अगर आप धन लाभ पाना चाहते हैं तो हनुमान जयंती पर पीपल के 11 पत्ते लेकर मंदिर जाएं। इसके बाद इन पत्तों पर लाल चंदन से श्रीराम का नाम लिखें। पत्तों की माला बनाएं और हनुमानजी को चढ़ाएं।

उपाय 3

नौकरी की परेशानियों को दूर करने के लिए पान के एक पत्ते पर बूंदी के दो लड्डू रखें, साथ ही एक लौंग भी रखें। इसमें चांदी की भस्म लगाकर हनुमानजी को चढ़ाएं। इस उपाय से नौकरी में लाभ मिल सकता है।

उपाय 4

सिंदूर और चमेली के तेल से एक कागज पर स्वस्तिक बनाएं और हनुमानजी की पूजा में रखें। पूजा के बाद इस कागज को तिजोरी या धन स्थान में रखें। ऐसा करने से व्यय में कमी हो सकती है और धन वृद्धि के योग बन सकते हैं।

उपाय 5

हनुमान जयंती पर लगा हुआ मीठा पान हनुमानजी को चढ़ाएं। इसमें गुलकंद, बादाम भी डालें। इस उपाय से परेशानियां दूर हो सकती हैं।

उपाय 6

हनुमान जयंती पर सुंदरकांड, हनुमान चालीसा, हनुमानाष्टक का पाठ करना चाहिए। अगर आप इनमें से किसी एक का भी पाठ करेंगे तो घर में सुख-समृद्धि बढ़ सकती है।

उपाय 7

हनुमान जयंती पर श्रीरामचरित मानस या श्रीराम रक्षा स्त्रोत का पाठ करने से मानसिक और शारीरिक बल मिलता है। मानसिक तनाव दूर होता है।

उपाय 8

व्यापार की गिरावट रोकने के लिए हनुमान जयंती पर सिंदूरी लंगोट हनुमानजी को चढ़ाएं। इससे आपके व्यापार में बढ़ोतरी हो सकती है।

उपाय 9

हनुमान जयंती पर किसी हनुमान मंदिर की छत पर लाल झंडा लगाएं। ये उपाय परेशानियों से बचा सकता है।

उपाय 10

हनुमान जयंती पर किसी रोगी की सेवा करें। इस उपाय से हनुमानजी बहुत प्रसन्न होते हैं और भक्त को बीमारियों से बचाते हैं।

हनुमानजी के 5 चमत्कारी मंत्र, 31 मार्च को बोलेंगे तो दूर हो सकती हैं परेशानियां