--Advertisement--

यहां बैठकर करें हनुमान चालीसा का पाठ, हो सकता है धन लाभ

धर्म ग्रंथों में देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के कई आसान और सटीक उपाय बताए गए है। अगर इन उपायों को सही तरीके से अपनाया ज

Danik Bhaskar | Mar 08, 2018, 05:00 PM IST

धर्म ग्रंथों में देवी-देवताओं को प्रसन्न करने के कई आसान और सटीक उपाय बताए गए है। अगर इन उपायों को सही तरीके से अपनाया जाए तो भगवान की विशेष कृपा पाई जा सकती है।
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, ये उपाय कुछ ऐसे हैं जो ना सिर्फ आपका भाग्योदय करते हैं बल्कि आपको जीवन को सही दिशा भी देते हैं। अगर आप चाहते हैं आपका भाग्य हमेशा आपके साथ रहे तो आपको यहां बताए जा रहे 4 उपायों को पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ अपनाना चाहिए।

1. शास्त्रों के अनुसार, पीपल देवी लक्ष्मी के साथ ही शनिदेव को भी प्रिय है। पीपल के पेड़ के नीचे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करने से हनुमानजी प्रसन्न होते हैं और धन लाभ के योग भी बनते हैं।
2. शास्त्रों के अनुसार पीपल के वृक्ष के नीचे शिवलिंग की स्थापना करके रोज उसका अभिषेक करने पर जीवन के सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और हर तरह की परेशानी और बुरा समय टलने लगता है।
3. रोज सुबह स्नान करने के तुरंत बाद पीपल के वृक्ष को जल चढ़ाना चाहिए और उसके पास दीपक जलाना चाहिए। ये उपाय भी शुभ फलदायक होता है। इससे दुर्भाग्य आपके जीवन पर हावी नहीं हो पाता।
4. जो व्यक्ति पीपल का पौधा लगाता है और उसकी पूरी उम्र उसकी सेवा करता है, उसकी कुंडली के सभी दोष नष्ट हो जाते हैं। परिवार में सुख-समृद्धि आती है और देवी-देवता की विशेष कृपा बनी रहती है।

ये भी पढ़ें...

31 मार्च को हनुमान जयंती- कम लोग ही जानते हैं पंचमुखी हनुमानजी का ये रहस्य
​हनुमान जयंती पर 30 साल बाद शनि का दुर्लभ योग- इन दो राशियों के लिए रहेगा अशुभ, जानें 12 राशियों पर असर

भूलकर भी घर में न रखें हनुमानजी की ऐसी 2 फोटो, वरना हो सकता है कुछ अशुभ

दुर्भाग्य दूर कर सकते हैं हनुमानजी के ये 10 रामबाण उपाय, 31 मार्च को करें इनमें से कोई एक