विज्ञापन

गुरुवार की रात 12 बजे करें ये काम, दूर हो सकता है बुरे से बुरा समय

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2018, 05:00 PM IST

मान्यता है कि होली के ज्योतिषीय उपायों से बुरा समय दूर हो सकता है।

holi 2018 ke upay, holi ke upay, holika dahan, holi 2018 date in india, dhan labh ke upay
  • comment

इस सप्ताह गुरुवार, 1 मार्च की रात होलिका दहन होगा। ज्योतिष में इस रात का विशेष महत्व है। अगर कोई व्यक्ति पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ होली की रात पूजा-पाठ या कोई उपाय करता है तो उसकी मनोकामनाएं जल्दी पूरी होने के योग बन सकते हैं। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार होली पर कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं, जिनसे बुरा समय दूर हो सकता है...

धन लाभ पाने के लिए करें ये उपाय

अगर आप धन लाभ पाना चाहते हैं तो होली की रात 12 बजे मुख्य दरवाजे पर गुलाल छिड़कें। दरवाजे की दोनों तरफ दो दोमुखी दीपक जलाएं। दोमुखी यानी दीपक को दो तरफ से जलाना है। जब दीपक बुझ जाए तो दोनों दीपक होलिका दहन में डाल दें।

सभी मनोकामनाओं की पूर्ति के लिए करें ये उपाय

सभी मनोकामना की पूर्ति के लिए होली पर सुबह जल्दी उठें और स्नान के बाद हनुमानजी को पांच लाल फूल चढ़ाएं। इसके बाद रोज सुबह ये उपाय करें। इससे जल्दी ही आपकी इच्छाएं पूरी हो सकती हैं।

बीमारियों से मुक्ति पाने के लिए करें ये उपाय

अगर कोई व्यक्ति बुरी नजर की वजह से लंबे समय से बीमार है और दवाओं का असर नहीं हो रहा है तो होली पर ये उपाय करें। उपाय के अनुसार एक नारियल का गोला लें, उसमें अलसी का तेल भरें और थोड़ा सा गुड़ डालें। इसके बाद बीमार व्यक्ति के शरीर से 7 बार या 11 बार वार लें। वारने के बाद ये नारियल होलिका दहन में डाल दें। इस उपाय से बुरी नजर उतर सकती है।

होली पर करें शिवजी का ये उपाय

अगर आप शिवजी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो होली की सुबह 11 बिल्व पत्रों पर सफेद चंदन की बिंदी लगाएं शिवलिंग पर चढ़ाएं। शिवजी को खीर का भोग लगाएं। इससे शिवजी की कृपा मिल सकती है।

X
holi 2018 ke upay, holi ke upay, holika dahan, holi 2018 date in india, dhan labh ke upay
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन