विज्ञापन

होली की रात कर लेंगे ये 5 तांत्रिक उपाय तो हनुमानजी चमका सकते हैं आपकी किस्मत

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2018, 05:00 PM IST

यहां जानिए तंत्र शास्त्र के कुछ सरल उपाय जो होली की रात किए जा सकते हैं।

holi 2018 ke upay, holi ke upay, holika dahan, holi 2018 date in india, tantra ke upay
  • comment

होली पर किए गए तंत्र शास्त्र के उपाय बहुत जल्दी शुभ फल प्रदान करते हैं। इसीलिए होली की रात अधिकतर तांत्रिक तंत्र क्रिया करते हैं। इस रात के लिए तंत्र में कुछ आसान उपाय भी बताए गए हैं, जिनसे धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार तंत्र शास्त्र के कुछ सरल उपाय...

1. होली पर सूर्यास्त के बाद हनुमानजी को इत्र और गुलाब की माला अर्पित करें। इस उपाय से सभी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

2. होली पर सुबह नहाने के बाद बरगद के पेड़ से 11 या 21 साबूत और साफ पत्ते तोड़ लें। पत्तों को पानी से धोकर चंदन से श्रीराम का नाम लिखें। इसके बाद इन पत्तों की माला बनाएं। ये माला हनुमानजी को पहनाएं। इस उपाय से भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्त की इच्छाएं पूरी करते हैं।

3. होली की रात हनुमानजी की मूर्ति पर चोला चढ़वाना चाहिए। चोला चढ़वाने के लिए चमेली का तेल, सिंदूर आदि श्रृंगार की चीजों का उपयोग किया जाता है। जब हनुमानजी का श्रृंगार हो रहा हो, उस समय मंदिर में बैठकर श्रीराम नाम का जाप करें। चोला चढ़ने के बाद सरसों के तेल का दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। पूजा करें। इस उपाय से बड़ी-बड़ी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं।

4. हनुमानजी को भोग लगाने के लिए पान का एक साबूत पत्ता लें और उस पर थोड़ा सा गुड़, चना रखकर अर्पित करें। भोग लगाने के बाद उसी स्थान पर बैठकर ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें।

5. हनुमानजी की पूजा के बाद मूर्ति के पास से गुलाब का एक फूल लेकर घर आएं। इस फूल को लाल कपड़े में बांधकर घर में रख लें। इससे घर पर किसी की बुरी नजर का असर नहीं होता है।

X
holi 2018 ke upay, holi ke upay, holika dahan, holi 2018 date in india, tantra ke upay
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन