--Advertisement--

होली की रात भैंस को खिला दें ऐसी रोटी, शनिदेव दूर कर सकते हैं गरीबी

होली पर किए गए उपाय बहुत जल्दी सफल होते हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2018, 05:00 PM IST
holi 2018 ke upay, holi ke upay, holika dahan, holi 2018 date, jyotish ke upay

जिन लोगों की कुंडली में शनि के दोष हैं या जिनकी राशि पर शनि की साढ़ेसाती या ढय्या चल रही है, उन्हें होली पर यहां बताए जा रहे उपाय करने से लाभ मिल सकता है। इस बार होलिका दहन 1 मार्च की रात होगा और 2 मार्च को होली खेली जाएगी। यहां बताए जा रहे सभी उपाय गुरुवार, 1 मार्च को करना है। जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार होली के खास उपाय...

पहला उपाय

जिन लोगों को शनि के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, वे आटे में काले तिल और सरसों का तेल मिला कर मोटी रोटी बनाएं और उसे किसी भैंस को खिला दें। इस उपाय से शनि के दोष दूर हो सकते हैं।

अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो ये रोटी उस पर से 7 बार वार कर भैंस को खिला दें। इससे दवाओं का असर जल्दी हो सकता है।

दूसरा उपाय

होली पर गुलाल के एक खुले पैकेट में एक मोती शंख और चांदी का एक सिक्का रखें। इसके बाद उसे नए लाल कपड़े में लाल धागे से बांधकर तिजोरी में रखें। इससे धन संबंधी बाधाएं दूर हो सकती हैं।

तीसरा उपाय

होलिका दहन से पहले होली की पांच परिक्रमा करनी चाहिए। इसके बाद खुद के सिर से थोड़े से काल तिल 7 वार लें और फिर होली में डाल दें। इससे बुरी नजर दूर हो सकती है।

चौथा उपाय

बीमारियों से मुक्ति चाहते हैं तो 11 गोमती चक्र बीमार व्यक्ति के शरीर से 21 बार वार लें, इसके बाद होली की अग्नि में डाल दें। इससे बीमारियों से मुक्ति मिल सकती है।

X
holi 2018 ke upay, holi ke upay, holika dahan, holi 2018 date, jyotish ke upay
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..