Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

क्या शनि के परेशान हैं? अगर हां तो शनिवार को ये 3 काम जरूर करें

शनिवार को ये तीन काम करते रहेंगे तो शनि बुरे असर में कमी आ सकती है।

Dainik Bhaskar

Dec 27, 2017, 05:00 PM IST
shani ke upay, shanidev ki puja, worship method for shanidev

कुंडली में शनि की साढ़ेसाती और ढय्या में काफी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शनिदेव न्यायाधीश हैं और इस कारण इन्हें क्रूर ग्रह माना जाता है। शनि हमारे कर्मों का फल प्रदान करते हैं। अगर हमने बुरे काम किए हैं तो शनि हमारे जीवन में परेशानियां बढ़ा देते हैं। अच्छे काम करने वालों पर शनि की विशेष कृपा रहती है। यहां जानिए कुछ ऐसे काम जो हमें शनि की प्रसन्नता दिला सकते हैं।

पहला काम- शनि की चीजों का दान करें

शनिवार को शनि की चीजें जैसे तेल, काले तिल, जूते-चप्पल, नीला फूल, काला कंबल आदि चीजों का दान करें। ऐसा करने पर शनि के दोष कम होते हैं और कार्यों में आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं।

दूसरा काम- शनिवार को गरीबों को भोजन कराएं

शनि के बुरे असर को कम करने के लिए शनिवार को किसी गरीब को घर में बैठाकर खाना खिलाएं। खाने तेल से बनी चीजें जैसे पुड़ी, भजिए भी अवश्य रखें। काले तिल के व्यंजन भी रखें। इस उपाय से शनि प्रसन्न होते हैं।

तीसरा काम- वृद्धों का आदर करें

शनि ऐसे लोगों के लिए अशुभ हो जाता है जो बड़ों का अनादर करते हैं। शनिवार को इस बात का विशेष ध्यान रखें। शनिवार को किसी वृद्ध को उपहार दें और उनका सम्मान करें।

अगर आप हर शनिवार ये तीन काम करते रहेंगे तो शनि बुरे असर में कमी आ सकती है। इसके अलावा कभी भी अधार्मिक काम न करें। ऐसा कोई काम न करें, जिससे किसी के मन को ठेस पहुंचती है।

X
shani ke upay, shanidev ki puja, worship method for shanidev
Click to listen..