--Advertisement--

दूसरों के जूते-चप्पल और ये 3 चीजें भूलकर भी न करें यूज, हो सकता है कुछ अशुभ

ज्योतिष और वास्तु के नियमों का पालन करने से हम बहुत सी परेशानियों से बच सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 05:00 PM IST
वास्तु के उपाय, jyotish ke upay, astrological tips about good luck, vastu about bad luck

यूटिलिटी डेस्क. दैनिक जीवन में कई चीजों का उपयोग करते हैं और ये चीजें हम पर शुभ-अशुभ असर डालती है। अधिकतर लोग अपने मित्रों की और रिश्तेदारों की चीजों का भी इस्तेमाल करते हैं। ज्योतिष और वास्तु के अनुसार दूसरों की कुछ चीजें ऐसी बताई गई हैं, जिनका उपयोग करना अशुभ माना गया है। अगर कोई व्यक्ति दूसरों की इन चीजों को यूज करता है तो उसके जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के ये चीजें कौन-कौन सी हैं...

पहली चीज है जूते-चप्पल

ज्योतिष के अनुसार हमारे पैरों में शनिदेव का वास होता है और इसी वजह से जूते-चप्पल शनि से संबंधित होते हैं। अगर हम दूसरों के जूते-चप्पल बार-बार यूज करते हैं तो कुंडली में शनि अशुभ हो सकता है।

दूसरी चीज है टॉवेल

अधिकतर लोग दूसरों का टॉवेल भी इस्तेमाल कर लेते हैं। वास्तु और ज्योतिष के अनुसार ये आदत परेशानियां बढ़ा सकती है। दूसरों का टॉवेल यूज करने से उनकी नकारात्मकता हमारे ऊपर हावी हो सकती है। इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति को त्वचा से संबंधित कोई इंफेक्शन हो और उसका टॉवेल यूज किया जाता है तो हमें भी वह बीमारी हो सकती है।

तीसरी चीज है तेल

कुछ लोग जब घर से बाहर जाते हैं तो बालों में लगाने के लिए दूसरों का हेयर ऑइल लगा लेते हैं। इस कारण शनि के दोष बढ़ सकते हैं। तेल शनि से संबंधित है। इस कारण दूसरों का तेल उपयोग करने से बचना चाहिए।

चौथी चीज है रत्न

ज्योतिष में रत्नों का काफी अधिक महत्व बताया गया है। रत्न धारण करने से ग्रहों के दोष कम हो सकते हैं, लेकिन गलत रत्न धारण करने से ग्रहों के दोष बढ़ सकते हैं। अगर दूसरों के रत्न धारण करेंगे तो संभव है कि ये आपके लिए शुभ न हो। इसीलिए किसी ज्योतिषी से परामर्श के बिना कोई भी रत्न धारण नहीं करना चाहिए।

X
वास्तु के उपाय, jyotish ke upay, astrological tips about good luck, vastu about bad luck
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..