विज्ञापन

अगर आपके घर में पति-पत्नी के बीच होते रहते हैं झगड़े तो ये उपाय करें / अगर आपके घर में पति-पत्नी के बीच होते रहते हैं झगड़े तो ये उपाय करें

यूटिलिटी डेस्क

Feb 28, 2018, 04:31 PM IST

ज्योतिष के उपाय करने से वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं।

jyotish ke upay, astrological tips for married life, how to be happy in married life
  • comment

अगर कुंडली के दोषों की वजह से शादी में देरी हो रही है या किसी घर में पति-पत्नी के बीच झगड़े होते रहते हैं तो यहां बताए जा रहे ज्योतिषीय उपाय करने से लाभ मिल सकता है। यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार मैरिड लाइफ की परेशानियां दूर करने के लिए कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

पहला उपाय

कुंडली में विवाह से संबंधित दोष हैं तो लड़की को हर गुरुवार व्रत करना चाहिए। शिवलिंग पर चने की दाल चढ़ाएं और बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

दूसरा उपाय

यदि किसी लड़की की शादी में अकारण देरी हो रही है तो उसे माता पार्वती की नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए। विवाहित स्त्री माता पार्वती की पूजा करेगी तो घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

तीसरा उपाय

घर में अशांति रहती है तो स्त्री को पूजा करते समय पूरे घर में घंटी जरूर बजानी चाहिए। इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

चौथा उपाय

हर गुरुवार केले के पौधे की पूजा करनी चाहिए। केले में जल चढ़ाएं। इससे गुरु ग्रह से संबंधित दोष दूर होते हैं। गुरु को वैवाहिक जीवन का कारक ग्रह माना जाता है।

पांचवां उपाय

शादीशुदा जीवन में सुख-शांति बनी रहे, इसके लिए महिलाओं को को दो मुखी रुद्राक्ष और गौरीशंकर रुद्राक्ष पहनना चाहिए। इससे पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है।

ध्यान रखें यहां बताए जा रहे उपाय करने के साथ ही कुंडली के अशुभ ग्रहों के उपाय भी करना चाहिए। इससे जल्दी परेशानियां दूर हो सकती हैं और वैवाहिक जीवन सुखी हो सकता है।

X
jyotish ke upay, astrological tips for married life, how to be happy in married life
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन