--Advertisement--

किसी किन्नर को दें शुभ चीजें और करें ये एक काम, चमक सकती है आपकी किस्मत

शास्त्रों में धन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए ज्योतिष में कई उपाय बताए गए हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 03:00 PM IST
kinnar ke upay, kinnar ka sikka, kinnar in hinduism, tradition about kinnar

यूटिलिटी डेस्क. ज्योतिष के अनुसार यदि कुंडली में कोई ग्रह दोष हो तो धन संबंधी कार्यों में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है। साथ ही, घर-परिवार में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कुंडली के दोष दूर करने के लिए उपाय भी बताए गए हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार कुछ ऐसे उपाय जिनसे ये समस्याएं दूर हो सकती हैं...

1. किसी किन्नर को शुभ चीजें जैसे श्रृंगार का सामान, चावल और धन का दान करें। पैर छूकर आशीर्वाद लें। इस उपाय से सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो सकती हैं।

2. घर की पश्चिमी दिशा में 14 दीपक पूर्वजों के नाम से जलाएं। ये उपाय अमावस्या से पहले आने वाली चतुर्दशी तिथि पर कर सकते हैं।

3. रोज एक मुट्ठी चावल किसी ऐसे सरोवर या तालाब में बहाएं जहां मछलियां हों। अपने इष्टदेव से बाधाएं दूर करने की प्रार्थना करें।

4. पूरे परिवार को बुरी नजर से बचाने के लिए काले तिल सभी सदस्यों के सिर पर से सात बार वार लें। इसके बाद पश्चिम दिशा में फेंक दें।

5. समय-समय पर श्रेष्ठ मुहूर्त में जैसे हर माह पूर्णिमा पर लक्ष्मी पूजा करें। पूजा में पीली कौड़ियां भी रखें।

6. घर में जहां धन रखते हैं, वहां श्रीयंत्र रखें। रोज इस यंत्र की पूजा करें।

7. किसी शुभ मुहूर्त में एक आंवला लें और उस पर सिंदूर लगाएं, लाल चुनरी अर्पित करें। आंवले की पूजा करें। इस उपाय से लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

8. किसी भी रविवार या सोमवार को तीन झाड़ू घर लेकर आएं और अगले दिन ब्रह्म मुहूर्त में घर के पास के मंदिर में रख आएं। ये उपाय बिना किसी को बताए करें।

9. साफ-सफाई करने वाली किसी सुहागिन स्त्री को सुहाग का सामान उपहार में दें। उसके चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

10. विष्णु पुराण के अनुसार आंवला, शंख, कमल और सफेद वस्त्र महालक्ष्मी बहुत पसंद करती हैं। इसीलिए ये चीजें घर में हमेशा रहनी चाहिए।

X
kinnar ke upay, kinnar ka sikka, kinnar in hinduism, tradition about kinnar
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..