--Advertisement--

बुरे दिनों में ये लोग हो जाते हैं जिद्दी, जानें दुख के समय में कैसा रहता है 12 राशियों का स्वभाव

जानिए सभी 12 राशियों के बारे में, दुख के दिनों में किस व्यक्ति का स्वभाव कैसा हो जाता है...

Danik Bhaskar | Mar 05, 2018, 05:00 PM IST

सुख और दुख सभी के जीवन में आते-जाते रहते हैं। हर परिस्थिति में हमारा स्वभाव बदलता है। सुख के दिनों में हम अलग तरह से व्यवहार करते हैं और दुख के दिनों में हम बिल्कुल बदल जाते हैं। ज्योतिष में बताया गया है कि परेशानियों में राशि अनुसार व्यक्ति के स्वभाव में क्या-क्या परिवर्तन आ सकता है। जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार सभी 12 राशियों के बारे में, दुख के दिनों में किस व्यक्ति का स्वभाव कैसा हो जाता है...

वृष, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि

- जिन लोगों की राशि वृष, सिंह, वृश्चिक और कुंभ है, वे दुख के दिनों में खुद पर विश्वास बनाए रखते हैं। अपनी ऊर्जा को सही जगह लगाते हैं। परेशानियों में इनका स्वभाव स्थिर रहता है।

- ये लोग थोड़े जिद्दी होते हैं और परेशानियों में दूसरों को ठीक से समझ नहीं पाते हैं। इस कारण इन्हें और अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

- अगर दूसरों की बातों को भी समझेंगे तो समस्याएं जल्दी सुलझ सकती हैं।

धनु, कन्या, मीन और मिथुन राशि

- धनु, कन्या, मीन और मिथुन राशि के लोग जीवन में बदलाव पसंद करते हैं। ये लोग परिस्थितियों के हिसाब से खुद में बदलाव कर लेते हैं।

- सुख हो या दुख, हर परिस्थिति में अपनी आदतें बदल सकते हैं और समस्याओं को दूर करने की कोशिश पूरी ईमानदारी से करते हैं।

- परेशानियों के समय ये लोग दूसरों के साथ तालमेल नहीं बिगड़ने देते हैं, इस कारण जल्दी ही सकारात्मक फल प्राप्त कर लेते हैं।

मेष, कर्क, तुला और मकर राशि

- मेष, कर्क, तुला और मकर राशि के लोगों में हर परिस्थिति से निपटने का खास गुण होता है। इन लोगों में हमेशा कुछ न कुछ नया करने की सोच रहती है।

- मुश्किल समय में भी इनका उत्साह बना रहता है। परेशानियों से निपटने के लिए नए रास्ते खोजते रहते हैं। खुद के कठिन समय में भी दोस्तों की मदद करने से पीछे नहीं हटते।

- बुरे समय में इनके दोस्त भी इनका पूरा साथ देते हैं। अपनी योजनाओं से समस्याओं को दूर कर लेते हैं।