--Advertisement--

ऐसे लोगों पर जल्दी हावी हो जाती है बुरी नजर और बुरी ताकतें, इन्हें बचना चाहिए

कुंडली के योगों से मालूम हो सकता है कि किसी को बुरी नजर लग सकती है या नहीं।

Dainik Bhaskar

Mar 15, 2018, 05:00 PM IST
kundli reading about evil eye, buri nazar se bachne ke upay, jyotish ke upay

यूटिलिटी डेस्क. नकारात्मक शक्तियां के प्रभाव में आने से व्यक्ति का मानसिक संतुलन बिगड़ सकता है। साथ ही, व्यक्ति का खुद के शरीर पर नियंत्रण नहीं रह पाता है। ऐसी शक्तियां किन लोगों पर जल्दी हावी होती हैं, ये कुंडली अध्ययन से मालूम हो सकता है। नकारात्मकता यानी बुरी नजर और बुरी शक्तियों से बचने के लिए कुंडली के दोषों के उपाय करना चाहिए। साथ ही, हनुमानजी की पूजा रोज करनी चाहिए। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार नकारात्मक शक्तियों से जुड़े कुंडली के खास योग...

1. यदि किसी व्यक्ति की कुंडली के लग्न यानी प्रथम भाव में राहु-चंद्र तो व्यक्ति पर बुरी शक्तियां हावी होती हैं।

2. अगर कुंडली में चंद्र पाप ग्रह से पीड़ित हो, शनि सप्तम भाव में हो तो व्यक्ति को मानसिक परेशानियां होती हैं।

3. शनि और राहु लग्न यानी प्रथम भाव में हो तो व्यक्ति को बुरी शक्तियां सताती हैं। लग्न भाव के स्वामी या चंद्र के साथ राहु लग्न भाव में हो तो अशुभ योग बनता है।

4. कुंडली के दशम (10) भाव का स्वामी ग्रह अष्टम (8) भाव में या एकादश (11) भाव में हो और संबंधित भाव के स्वामी पर नजर भी हो तो व्यक्ति बुरी शक्तियों से परेशान रहता है।

5. अगर किसी व्यक्ति की कुंडली के पहले भाव में चंद्र के साथ राहु हो, पंचम (5) और नवम (9) भाव में क्रूर ग्रह स्थित हो तो ये भी अशुभ योग है। इसकी वजह से व्यक्ति को बुरी नजर जल्दी लग सकती है।

6. अगर कुंडली में शनि, राहु, केतु या मंगल में से कोई भी ग्रह सप्तम (7) भाव में हो तो व्यक्ति नकारात्मक शक्तियों की वजह से बहुत ज्यादा परेशान होता है।

7. यदि किसी की कुंडली में शनि-मंगल-राहु की युति हो तो व्यक्ति नकारात्मकता से परेशान रहता है।

X
kundli reading about evil eye, buri nazar se bachne ke upay, jyotish ke upay
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..