Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

कुंडली से जानें कैसे लोगों को मिलती है सरकारी और बनते हैं अधिकारी

कुंडली से मालूम हो जाता है कि किसी व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलेगा या नहीं.

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 04:15 PM IST
kundli reading about govt job in hindi, sarkari nokari ke yog in kundli

अधिकतर लोग चाहते हैं कि उन्हें सरकारी नौकरी मिल जाए और इसके लिए मेहनत भी करते हैं, लेकिन ये सपना बहुत ही कम लोगों का पूरा हो पाता है। ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति की कुंडली से ये मालूम हो सकता है कि सरकारी मिलेगी या नहीं। कुंडली का एक ऐसा योग बताया गया है, जिसके प्रभाव से व्यक्ति सरकारी अधिकारी बन सकता है। इस योग को हंस योग कहा जाता है। यहां जानिए कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार हंस योग से जुड़ी खास बातें...

- कुंडली में जब गुरु अपनी उच्च राशि कर्क में या मूलत्रिकोण राशि धनु, स्वराशि धनु-मीन में हो, कुंडली के केंद्र भाव 1, 4, 7, 10 में हो तो हंस योग बनता है।

- यदि गुरु शुभ हो साथ ही हंस योग बनाए और चंद्र से भी केंद्र में युति हो तो गज केसरी योग बनता है। ये योग व्यक्ति को बहुत भाग्यशाली बनाता है।

- हंस को शास्त्रों में बहुत ही पवित्र पक्षी माना गया है। साथ ही, ये ब्रह्माजी और सरस्वतीजी का वाहन भी है। हंस को धर्म, विवेक और पवित्रता का प्रतीक माना जाता है। ये सारे गुण हंस योग के व्यक्ति में होते हैं। हंस का एक गुण दूध और पानी अलग करने का भी है। यही गुण हंस योग वाले व्यक्ति में भी होते हैं। ये लोग सही-गलत बहुत जल्दी समझ लेते हैं।

- हंस योग के व्यक्ति तेज दिमाग वाले होते हैं। इन्हें शास्त्रों का ज्ञान होता है। न्यायप्रिय होते हैं। व्यक्तित्व आकर्षक होता है। शरीर कुछ भारी होता है। इन लोगों के पैर सुंदर दिखाई देते हैं। इस योग के प्रभाव से व्यक्ति प्रशासनिक अधिकारी बनता है।

सरकारी नौकरी पाने के लिए कर सकते हैं ये उपाय

- जो लोग सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, उन्हें रोज सुबह जल्दी उठकर सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए।

- हनुमानजी के सामने बैठकर ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप 108 बार करना चाहिए।

- कुंडली का अध्ययन करवाकर ग्रह दोषों के उपाय करना चाहिए।

X
kundli reading about govt job in hindi, sarkari nokari ke yog in kundli
Click to listen..