विज्ञापन

अगर बार-बार होती है धन हानि तो कर लें इन 5 में से कोई 1 उपाय

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2018, 05:00 PM IST

नवरात्र में देवी पूजा करते रहने से परेशानियां दूर हो सकती हैं।

navratra ke upay, devi durga ke upay in hindi, navratra ke upay in hindi, durga puja
  • comment

यूटिलिटी डेस्क. ज्योतिष के अनुसार किसी व्यक्ति की कुंडली ग्रहों के दोष होते हैं तो व्यक्ति परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही, धन संबंधी कामों में भी बाधाएं आती हैं और हानि होने के योग भी बनते हैं। धन हानि से बचने के लिए नवरात्र में देवी दुर्गा के उपाय करने से लाभ मिल सकता है। देवी मां की पूजा से कुंडली के दोष भी दूर हो सकते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार नवरात्र के कुछ खास उपाय...

पहला उपाय

अगर आप धन हानि रोकना चाहते हैं तो नवरात्र में दुर्गे-दुर्गे रक्षिणि स्वाहा मंत्र की 9 माला जाप करें। मंत्र जाप नवरात्र में रोज सुबह करना चाहिए।

दूसरा उपाय

चैत्र नवरात्र में गेहूं के आटे की लोई बनाएं और इस लोई में गुड़ भरकर ऐसे पानी बहा दें, जहां मछलियां हों। इस उपाय से कर्ज से मुक्ति मिल सकती है।

तीसरा उपाय

चैत्र नवरात्र में किसी भी दिन मिट्टी के एक दीपक में सरसों का तेल भरें और उसे मिट्टी के ढक्कन से ढंक दें। इसके बाद ये दीपक किसी मंदिर में या किसी नदी किनारे रख आएं। इसके बाद चुपचाप घर लौट आएं।

चौथा उपाय

चैत्र नवरात्र में पीली कौड़ी की पूजा करें। पूजा में चावल, फूल, धूप, दीप चढ़ाएं। पूजा के बाद इस पीली कौड़ी को अपने पास रखें। इस उपाय धन संबंधी कामों सफलता मिल सकती है।

पांचवां उपाय

इस नवरात्र में अष्टमी पर किसी मंदिर में एक लाल कपड़ा लेकर जाएं। लाल कपड़े में पांच गुलाब, चांदी का टुकड़ा और गुड़ रखकर 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करें। इसके बाद ये सभी चीजें देवी मां को चढ़ा दें।

X
navratra ke upay, devi durga ke upay in hindi, navratra ke upay in hindi, durga puja
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन