--Advertisement--

रविवार को ये उपाय करना न भूलें, दूर हो सकती हैं आपकी सभी परेशानियां

नवरात्र में की गई दुर्गा पूजा से कुंडली के दोषों से भी मुक्ति मिल सकती है।

Danik Bhaskar | Mar 23, 2018, 05:00 PM IST

यूटिलिटी डेस्क. रविवार, 25 मार्च को चैत्र मास के नवरात्र की अंतिम तिथि नवमी है। अगर आप पूरे नवरात्र में देवी पूजा या देवी मां से जुड़े उपाय नहीं कर पाए हैं तो रविवार को यहां बताए जा रहे अवश्य करें। इन उपायों से मां दुर्गा की विशेष कृपा मिल सकती है। साथ ही, जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं। जानिए उज्जैन की एस्ट्रोलॉजर डॉ. विनिता नागर के अनुसार नवरात्र की नवमी तिथि पर कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

1. नवरात्र की नवमी तिथि पर एक लाल रुमाल लें, उसमें पांच गुलाब, चांदी का आभूषण, सवा सौ ग्राम चावल और सवा सौ ग्राम गुड़ रख लें। ये सभी देवी मां को चढ़ाएं। इससे धन संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

2. नवरात्र की नवमी पर सुबह दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए। इससे सभी कष्ट दूर हो सकते हैं।

3. मां दुर्गा को इत्र चढ़ाएं। इसके बाद उस इत्र को मां का आशीर्वाद समझकर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे बुरी नजर से रक्षा हो सकती है।

4. नवमी तिथि पर देवी मंत्रों का जाप करें। देवी मंत्रों का सही उच्चारण के साथ जाप करना चाहिए। यदि आप मंत्रों का उच्चारण ठीक से नहीं कर सकते तो किसी योग्य ब्राह्मण से इन मंत्रों का जाप करवाएं, अन्यथा इसके दुष्परिणाम भी हो सकते हैं। साथ ही मंत्र जाप करने वाले व्यक्ति को पवित्रता और ब्रह्मचर्य का भी ध्यान रखना चाहिए। मंत्र जाप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए।

1. दुर्गे स्मृता हरसि भीतिमशेषजन्तो: स्वस्थै: स्मृता मतिमतीव शुभां ददासि।

दारिद्रयदु:खभयहारिणि का त्वदन्या सर्वोपकारकरणाय सदार्द्रचित्ता।।

2. शूलेन पाहि नो देवि पाहि खड्गेन चाम्बिके।

घण्टास्वनेन न: पाहि चापज्यानि:स्वनेन च।।

3. देवि प्रपन्नार्तिहरे प्रसीद प्रसीद मातर्जगतोखिलस्य।

प्रसीद विश्वेश्वरी पाहि विश्वं त्वमीश्वरी देवि चराचरस्य।।