Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

स्त्री हो या पुरुष इन लोगों में होती है आकर्षण शक्ति, नाम राशि से जानें 5-5 खास बातें

जानिए मेष और वृश्चिक राशि के लोगों की खास बातें...

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 11:28 AM IST
rashi nature, aries and scorpio person, know the nature according name letter


यूटिलिटी डेस्क. ज्योतिष में कुल 12 राशियां बताई गई हैं और सभी राशियों के अलग-अलग ग्रह स्वामी हैं। सबसे पहली राशि मेष है और इसके स्वामी मंगलदेव हैं। मेष के साथ ही वृश्चिक राशि भी मंगल की ही राशि है। इन दोनों राशियों पर मंगल का विशेष असर होता है। स्त्री हो या पुरुष, मंगल की वजह से इस राशि के लोगों को विशेष आकर्षण मिलता है। मंगल ग्रहों का सेनापति है और इस कारण मेष-वृश्चिक राशि के लोग अच्छा नेतृत्व करते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार मेष और वृश्चिक राशि के लोगों की खास बातें...

मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)


- मेष राशि वाले लोग दिखने में सुंदर होते हैं और इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है। ये लोग किसी के दबाव में काम करना पसंद नहीं करते। इनका चरित्र साफ-सुथरा और आदर्शवादी होता है।
- ये लोग बहुमुखी प्रतिभा के स्वामी होते हैं। समाज में इनका वर्चस्व होता है और इन्हें मान सम्मान की प्राप्ति होती है।
- कभी-कभी निर्णय लेने में जल्दबाजी करते हैं, इस कारण परेशान भी होते हैं। जिस काम को हाथ में लिया है, उसको पूरा किए बिना पीछे नहीं हटते।
- इनके स्वभाव में कभी-कभी वैराग्य की भावना भी आ जाती है। इन्हें दूसरों की मदद करना अच्छा लगता है। कल्पना शक्ति की प्रबलता रहती है, सोचते बहुत ज्यादा हैं।
- जैसा खुद का स्वभाव है, वैसी ही अपेक्षा दूसरों से भी करते हैं। इस कारण कई बार धोखा भी खाते हैं।
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
- इस राशि के लोग मजबूत कद-काठी वाले होते हैं। वृश्चिक राशि वालों में दूसरों को आकर्षित करने की अच्छी क्षमता होती है। इस राशि के लोग बहादुर, भावुक होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होते हैं।
- इनका शरीरिक गठन भी अच्छा होता है। ऐसे व्यक्तियों की शारीरिक गठन अच्छी तरह से विकसित होती है। इनके कंधे चौड़े होते हैं।
- बुद्धिमान होने की वजह से इन्हें बेवकूफ बनाना आसान नहीं होता है, इसलिए कोई इन्हें धोखा नहीं दे सकता। ये हमेशा साफ-सुथरी और सही सलाह देने में विश्वास रखते हैं।
- ये लोग अक्सर विविधता की तलाश में रहते हैं, एक जैसा जीवन इन्हें पसंद नहीं होता है। वृश्चिक राशि से प्रभावित लड़के बहुत कम बोलते होते हैं।
-. वृश्चिक वाले एक जिम्मेदार व्यक्तित्व वाले होते हैं। अति महत्वाकांक्षी और जिद्दी भी होते हैं। अपने रास्ते पर चलते हैं और किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते।

ये भी पढ़ें-
मान्यताएं- नमक की वजह से बढ़ सकती है कंगाली, अगर ध्यान नहीं रखी ये बातें
इन 2 राशियों पर मेहरबान रहते हैं शनिदेव, जानिए 5-5 खास बातें

X
rashi nature, aries and scorpio person, know the nature according name letter
Click to listen..