विज्ञापन

शनिवार को कर लेंगे तो ये एक काम तो शनिदेव दूर कर सकते हैं आपकी गरीबी

dainikbhaskar.com

Mar 22, 2018, 06:00 PM IST

खत्म करना चाहते हैं घर की सभी परेशानियां तो इस दिन बेच दें सारा कबाड़

shani sadesati in hindi, shani ke upay in hindi, how to be happy, bhagyoday ke upay
  • comment

यूटिलिटी डेस्क. ज्योतिष और वास्तु की मान्यता है कि जिन घरों में कबाड़ पड़ा रहता है, वहां लक्ष्मी की बहन अलक्ष्मी यानी दरिद्रता का वास होता है। इसलिए कहा जाता है कि घर में हमेशा साफ-सफाई रहनी चाहिए। जिन घरों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है, वहां सुख-समृद्धि बनी रहती है। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार एक ऐसा काम जो विशेष रूप से शनिवार को करना चाहिए। जिससे शनि की कृपा मिलती है और पैसों की कमी से मुक्ति मिल सकती है।

शनिवार को बेचें घर का कबाड़

हर घर में कबाड़ होता है, फिर चाहे वह पुराने अखबार हो, टूटे-फूटे बर्तन हो या फिर अन्य कोई बेकार वस्तु। ऐसी कोई भी बेकार वस्तु घर या दुकान में मौजूद हो तो उसे जल्दी से जल्दी बाहर निकाल देना चाहिए। सप्ताह का एक खास दिन ऐसा होता है, जिस दिन ये काम किया जाए तो बहुत ही शुभ होता है। ये दिन है शनिवार।

पं. शर्मा के अनुसार शास्त्रों की मान्यता है कि शनिवार को घर का पुराना कबाड़ बेचने से शनिदेव की कृपा मिलती है। घर-परिवार को परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

लोहे की चीजों का कारक है शनि

अधिकतर लोगों के घरों में पड़ी कबाड़ की चीजें लोहे की बनी होती हैं। ज्योतिष के अनुसार लोहा शनि की धातु है। अगर घर में ये धातु बेकार पड़ी रहती है तो शनि के दोषों में बढ़ोतरी हो सकती है। इसीलिए शनि के दिन शनिवार को लोहे की बेकार चीजें घर से बाहर कर देनी चाहिए। कबाड़ बेचेंगे तो कुछ पैसा भी घर में आ सकता है।

दूर हो सकते हैं वास्तु दोष

अगर घर में कबाड़ पड़ा रहता है तो वास्तु के दोष बढ़ते हैं। वास्तु दोषों की वजह से नकारात्मकता बढ़ती है। इसीलिए घर से कबाड़ हटा देना चाहिए।

गंदगी से हो सकती हैं बीमारियां भी

अगर घर में गंदगी रहती है तो स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कबाड़ पड़े रहने से गंदगी बढ़ती है। इससे बचना चाहिए।

X
shani sadesati in hindi, shani ke upay in hindi, how to be happy, bhagyoday ke upay
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन