--Advertisement--

रोज सुबह सूर्य के सामने खड़े होकर बोलें ये 21 नाम, बुरे से बुरा समय हो सकता है दूर

सूर्य पूजा से स्वास्थ्य लाभ भी मिलते हैं।

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 04:04 PM IST
surya ke upay, how to worship to lord sun, surya dev ki puja, surya ko jal

यूटिलिटी डेस्क. रविवार, 1 अप्रैल से नया महीना शुरू हो रहा है। रविवार का कारक ग्रह सूर्य है और सूर्य को ग्रहों का राजा भी माना जाता है। सूर्य पंच देवों में से एक है। इस कारण इनकी पूजा से कुंडली के सभी दोष भी दूर हो सकते हैं और परेशानियों से छुटकारा भी मिल सकता है, बुरा समय भी दूर हो सकता है। नए महीने की शुरुआत से यहां बताया जा रहा उपाय रोज करेंगे तो घर-परिवार में मान-सम्मान मिलेगा और पैसों की कमी भी दूर हो सकती है। ये उपाय कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी द्वारा बताया गया है।

रोज बोलें सूर्य के ये 21 नाम

सूर्य देव के 21 ऐसे चमत्कारी नाम बताए गए हैं, जिनके जाप से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और भक्त भी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। जानिए ये नाम कौन-कौन से हैं...

1. विकर्तन, 2. विवस्वान, 3. मार्तण्ड, 4. भास्कर, 5. रवि, 6. लोकप्रकाशक, 7. श्रीमान, 8. लोकचक्षु, 9. गृहेश्वर, 10. लोकसाक्षी, 11. त्रिलोकेश, 12. कर्ता, 13. हर्ता, 14. तमिस्त्रहा, 15. तपन, 16. तापन, 17. शुचि, 18. सप्ताश्ववाहन, 19. गभस्तिहस्त, 20. ब्रह्मा, 21. सर्वदेवनमस्कृत।

ऐसे जपें सूर्य के ये 21 नाम

रोज सुबह जल्दी उठें और स्नान के बाद साफ वस्त्र धारण करें। इसके बाद सूर्यदेव को तांबे के लोटे जल चढ़ाएं और सूर्य के इन 21 नामों का जाप करें। नाम जाप के बाद अपनी परेशानियां दूर करने की प्रार्थना सूर्य से करें।

मान-सम्मान का कारक है सूर्य

ज्योतिष के अनुसार सूर्य को मान-सम्मान का कारक ग्रह माना जाता है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य अशुभ स्थिति में होता है, उन्हें घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान नहीं मिल पाता है। ऐसी स्थिति में सूर्य को रोज जल चढ़ाना चाहिए।

ये भी पढ़ें-

मार्च-19 तक गुरु-शनि इन राशियों की चमकाएंगे किस्मत, बाकी राशियों को रहना होगा अलर्ट

सोमवार को कर लें ये उपाय, पूरे महीने मिल सकता है धन लाभ

X
surya ke upay, how to worship to lord sun, surya dev ki puja, surya ko jal
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..