--Advertisement--

नहाने के पानी में गंगाजल के साथ मिलाएं ये एक चीज, पैसों की तंगी हो सकती है दूर

नहाते समय ज्योतिष के उपाय किए जाए तो बुरी नजर और बुरा समय दूर किया जा सकता है।

Dainik Bhaskar

Mar 20, 2018, 05:00 PM IST
upay for money problems in hindi, jyotish ke upay, kundli reading, bhavishya

यूटिलिटी डेस्क. देवी-देवताओं की पूजा में कई चीजों का उपयोग विशेष रूप से किया जाता है। इन चीजों में कर्पूर का स्थान महत्वपूर्ण है। इसके बिना किसी भी देवी-देवता की पूजा पूरी नहीं मानी जाती है। मान्यता है कि कर्पूर जलाकर आरती करने से भगवान जल्दी प्रसन्न होते हैं। साथ ही, कर्पूर के धुएं से घर की नकारात्मकता और वास्तु दोष भी दूर होते हैं। यहां जानिए उज्जैन के एस्ट्रोलॉजर पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार कर्पूर के कुछ खास उपाय, जिनसे घर से गरीबी को दूर किया जा सकता है...

गंगाजल के साथ मिलाएं कर्पूर

बुरी नजर और बुरे समय से मुक्ति के लिए रोज सुबह जल्दी उठें और नहाने के पानी में गंगगजल के साथ ही थोड़ा सा कर्पूर भी मिलाएं। इस पानी से नहाएं, साथ ही देवी-देवताओं के मंत्रों का या नामों का जाप करें।

घर के दरवाजे पर छिड़के कर्पूर वाला पानी

घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए रोज सुबह नहाने के बाद गंगाजल में कर्पूर मिलाकर घर के मुख्य द्वार पर छिड़कें। ऐसा करने से आपके घर में किसी भी नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा और आपका घर हमेशा बुरी नजर से बचा रहेगा।

भगवान की कृपा पाने के लिए

सूर्यास्त के समय भगवान की आरती में कर्पूर जरूर जलाएं। कर्पूर जलाकर घर में घुमाएं। ऐसा करने पर भगवान की कृपा हमारे घर पर बनी रहती है।

बुधवार को करें ये उपाय

बुधवार को थोड़ा सा घी, कर्पूर और मिश्री को मिलाकर दान करें। इस उपाय कुंडली में बुध ग्रह के दोष दूर हो सकते हैं।

बेडरूम में भी जलाएं कर्पूर

रोज शाम को कर्पूर जलाकर भगवान की आरती करें और इसके बाद थोड़ा सा कर्पूर बेडरुम में भी जलाएं। ऐसा करने से आपकी सेहत हमेशा अच्छी रहती है और पति-पत्नी के बीच प्रेम भी बना रहता है।

X
upay for money problems in hindi, jyotish ke upay, kundli reading, bhavishya
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..