विज्ञापन

रात में भूलकर भी दूध खुला न रखें, इससे बढ़ता है दोष और आ सकती हैं परेशानियां

Dainik Bhaskar

Mar 31, 2018, 04:52 PM IST

वास्तु के नियमों का पालन करने पर परेशानियों को दूर किया जा सकता है।

vastu dosh and upay, bad habits and bad time, vastu shastra in hindi
  • comment

यूटिलिटी डेस्क. वास्तु शास्त्र में सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा के आधार पर उपाय बताए गए हैं। इन उपायों से घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है। घर में जाने-अनजाने की जाने वाली छोटी-छोटी गलतियों की वजह से दुर्भाग्य बढ़ सकता है। यहां जानिए उज्जैन की वास्तु विशेषज्ञ डॉ. विनिता नागर के अनुसार कुछ ऐसी गलतियां जो वास्तु दोष बढ़ाती हैं, जिनसे बचना चाहिए...

रात में दूध को खुला छोड़ना

अगर आप रात में दूध को खुला छोड़ देते हैं तो ये काम नकारात्मकता बढ़ाता है। दूध पर जाली अवश्य ढंकें, पूरी तरह खुला रखने से बचें।

घर के मंदिर में बासी फूल न रखें

अधिकतर लोग घर के मंदिर में सुबह पूजा करते हैं, हार-फूल चढ़ाते हैं। रात के समय मंदिर में सुबह के बासी फूल रखे रहते हैं। ये वास्तु के अनुसार दोष बढ़ाने वाला काम है। सुबह के चढ़े हुए फूल शाम को हटा देना चाहिए।

बाथरूम को गंदा छोड़ देना

काफी लोग नहाने के बाद बाथरूम साफ नहीं करते हैं, गंदा ही छोड़ देते हैं। इस आदत की वजह से चंद्र ग्रह के दोष भी बढ़ते हैं। साथ ही, ये आदत वास्तु के दोष भी बढ़ाती है। बाथरूम हमेशा साफ रखना चाहिए।

जूते-चप्पल अस्त-व्यस्त रखना

जिन घरों में जूते-चप्पल अस्त-व्यस्त पढ़े रहते हैं, वहां शनि के दोष बढ़ते हैं। जूते-चप्पल एक जगह व्यवस्थित रखना चाहिए। अन्यथा वास्तु दोष बढ़ेंगे और परेशानियों का आगमन हो सकता है।

रात में खाने के बर्तन जूठे ही पड़े रहने देना

कुछ लोग रात में खाने के बाद बर्तन ऐसे ही जूठे पड़े रहने देते हैं और सुबह साफ करते हैं। ये आदत वास्तु दोष बढ़ाती है। घर में जूठे बर्तन पड़े रहने से वातावरण नकारात्मक होता है। इस आदत की वजह से देवी-देवताओं की कृपा भी नहीं मिल पाती है।

X
vastu dosh and upay, bad habits and bad time, vastu shastra in hindi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन