Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

ये हैं काले घोड़े की नाल के 8 उपाय, इनसे दूर हो सकती हैं परेशानियां

तंत्र क्रियाओं में अनेक चीजों का उपयोग किया जाता है। काले घोड़े की नाल भी उन्हीं में से एक है।

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2017, 05:00 PM IST
kaale ghode ki naal ke upay.

तंत्र क्रियाओं में अनेक चीजों का उपयोग किया जाता है। काले घोड़े की नाल भी उन्हीं में से एक है। तंत्र शास्त्र के अनुसार, वैसे तो किसी भी घोड़े की नाल बहुत प्रभावशाली होती है, लेकिन यदि काले घोड़े के अगले दाहिने पैर की पुरानी नाल हो तो यह कई गुना अधिक प्रभावशाली हो जाती है। काले घोड़े की नाल के उपाय जानने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें। ये उपाय उज्जैन के ज्योतिषी पं. प्रफुल्ल भट्‌ट ने बताए हैं-

तस्वीरों का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

kaale ghode ki naal ke upay.

1. यदि दुकान ठीक से नहीं चल रही हो या किसी ने दुकान पर तंत्र प्रयोग कर उसे बांध दिया हो तो दुकान के मैन डोर की चौखट पर नाल को अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार में लगा दें। आपकी दुकान में ग्राहकों की संख्या बढ़ने लगेगी और परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी।

2. यदि घर में क्लेश रहता हो, पैसों की समस्या हो या किसी ने तंत्र क्रिया की हो तो घर के मैन डोर पर नाल को अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार में लगा दें। कुछ ही दिनों में नाल के प्रभाव से सबकुछ ठीक हो जाएगा।

kaale ghode ki naal ke upay.

3. यदि शनि की साढ़े साती या ढय्या चल रही हो तो किसी ज्योतिषी से सलाह लेकर शनिवार को काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी दाहिने हाथ की मध्यमा अंगुली में पहन लें। आपके बिगड़े काम बन जाएंगे और साथ ही धन लाभ भी होगा।

4. काले घोड़े की नाल से एक कील या छल्ला बनवा लें, शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल भर कर ये छल्ला या कील उसमें डाल कर अपना मुख देखे और पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इससे शनि दोष में कमी आएगी।

kaale ghode ki naal ke upay.

5. काले घोड़े की नाल एक काले कपड़े में लपेट कर अनाज में रख दें तो अनाज में वृद्धि होती है और तिजोरी में रख दें तो धन संबंधी लाभ होता है। घर में बरकत बनी रहती है।

6. अपने पैसों से किसी काले घोड़े के पैरों में नाल लगवा दें। इससे भी शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं और भक्त की हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं। इससे साढ़ेसाती व ढय्या के अशुभ प्रभाव में भी कमी आती है।

 

kaale ghode ki naal ke upay.

7. एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें काले घोड़े की नाल डाल दें। अब इस कटोरी को अपने सिर से पैर तक 7 बार घुमा कर किसी सुनसान जगह पर गाड़ दें। इससे बुरी नजर भी उतर जाएगी और यदि शनि दोष होगा तो वह भी कम होगा।

8. अपनी लंबाई के बराबर काला धागा लें और उसमें 8 गठानें लगा लें। इस धागे को तेल में डूबोकर काले घोड़े की नाल पर लपेट लें और शमी वृक्ष के नीचे गाड़े दें। इससे सभी प्रकार के दुख-तकलीफों से मुक्ति मिलेगी। ये बहुत ही अचूक उपाय है।

 

X
kaale ghode ki naal ke upay.
kaale ghode ki naal ke upay.
kaale ghode ki naal ke upay.
kaale ghode ki naal ke upay.
kaale ghode ki naal ke upay.
Click to listen..