--Advertisement--

लव राशिफल: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा वेलेंटाइन डे का महीना

वैलेंटाइन डे के इस महीने में कुछ लोगों की लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। प्रेम और दाम्पत्य जीवन का कारक शुक्र ग्रह है।

Danik Bhaskar | Feb 01, 2018, 06:21 PM IST

14 तारीख को वैलेंटाइन डे है। वैलेंटाइन डे के इस महीने में कुछ लोगों की लव लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। प्रेम और दाम्पत्य जीवन का कारक शुक्र ग्रह इस महीने मकर से कुंभ राशि में जाएगा। जिस पर मंगल की चौथी दृष्टि रहेगी। शुक्र-मंगल की इस स्थिति से कुछ लोग नए रिश्तों की शुरुआत कर सकते हैं। इन ग्रहों के कारण कुछ लोगों की लव लाइफ में सुखद बदलाव होने की संभावना है। वहीं कुछ राशि वालों की लव लाइफ में उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं। इस महीने आप किसी को प्रपोज करना चाह रहे हैं तो करें या नहीं, राशिफल से जानिए लव लाइफ में बड़े फैसले लेने के लिए कैसा रहेगा आपका समय ?

पढ़ें फरवरी का लव लाइफ राशिफल -

मेष - इस महीने आपकी लाइफ कोई खास इंसान आ सकता है। लव प्रपोजल देने के लिए राशि अनुसार आपके लिए 14 से 25 फरवरी का समय शुभ है। लव मैरिज करने वाले लोगों को घर वालों की मदद मिल सकती है। लव लाइफ के लिए ये महीना शुभ है। दाम्पत्य जीवन के लिए भी ये महीना अच्छा रहेगा। पति-पत्नी में प्रेम रहेगा। संतान प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इस राशि के नव विवाहित लोगों के लिए भी समय अच्छा कहा जा सकता है। प्रेमी से सहयोग मिलेगा। लव पार्टनर आपकी भावनाएं समझेगा।

आगे पढ़ें वृष से मीन राशियों का पूरा फल -

वृष -   इस महीने आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस महीने गोचर कुंडली के सातवें भाव का मंगल दाम्पत्य और लव लाइफ में परेशानियां पैदा कर सकता है। इस कारण पार्टनर से झगड़े और अनबन हो सकती है। इस महीने आप किसी प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो इनडायरेक्ट प्रपोज करें। सीधे-सीधे प्यार का इजहार करना आपके लिए ठीक नहीं है। नए रिश्ते शुरू करने के लिहाज से भी ये महीना ठीक नहीं है। किसी तीसरे इंसान की वजह से आपकी लव लाइफ डिस्टर्ब हो सकती है। पार्टनर की सेहत को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। इस राशि के सिंगल लोग किसी खास इंसान की अट्रैक्ट तो होंगे, लेकिन खुद पर कंट्रोल करें। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर से बचने की कोशिश करें।
 
 
मिथुन -   लव लाइफ के मामले में इस महीने आप भाग्यशाली हो सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग रिलेशनशिप में पड़ सकते हैं। आपके लिए रोमांस और आनंद वाला समय है। दाम्पत्य जीवन में नई शुरुआत भी होने की संभावना है। पति-पत्नी के विवाद खत्म हो सकते हैं। कोई गलतफहमी भी दूर होने की संभावना है। साथ काम करने वाले किसी खास इंसान से नजदीकियां बढ़ सकती हैं। इस महीन मिथुन राशि के कुछ लोग लव लाइफ के लिए गलत इंसान को भी चुन सकते हैं। इस मामले में सावधान रहें। इस राशि के अविवाहित लोगों का विवाह भी हो सकता है। संतान प्राप्ति के योग हैं। इस मामले में कोशिश कर रहे हैं तो सितारें भी साथ देंगे।
 
कर्क -  इस महीने की शुरुआत आपके प्रेम जीवन पर समस्याएं पैदा कर सकती है। लव पार्टनर से गलतफहमी दूर हो सकती है। दाम्पत्य जीवन के लिए भी समय अच्छा है। इस महीने कर्क राशि वाले लोगों को लव प्रपोजल मिल सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग भी किसी रिलेशनशिप में पड़ सकते हैं। लव मैरिज करने का मन है तो सफलता मिल सकती है। माता-पिता की मदद और मंजूरी भी मिलने के योग हैं। इस महीने अविवाहित लोगों का विवाह भी हो सकता है। 
 
 
सिंह -  सिंह राशि वाले लोग एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर से बचें। लव लाइफ में सावधानी रखें। इस महीने के पार्टनर और खुद की सेहत को लेकर सावधान रहें। पार्टनर पर जबरदस्ती अपनी भावनाएं न थोपें। शादीशुदा लोगों के लिए ये  महीना ठीक-ठाक ही रहेगा। इस महीने आपको लव पार्टनर के लिए कुछ त्याग भी करना पड़ सकता है। इस राशि के सिंगल लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो संभलकर रहें। हो सकता है आपके प्रपोजल एक्सेप्ट न हाे। इस हफ्ते आपके रिश्तों में बदलाव भी आ सकते हैं। अपोजिट जेंडर वाले से विवाद या अनबन हो सकती है।
कन्या -  लव लाइफ के लिए ये महीना अच्छा हो सकता है। इस महीने आपको लव प्रपोजल मिल सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग अपने ही किसी दोस्त को प्रपोज कर सकते हैं। साथ काम करने वाले किसी खास इंसान से भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं। अपने से ज्यादा उम्र वाले की तरफ आप अट्रेक्ट हो सकते हैं। पार्टनर की सेहत को लेकर आपको सावधान रहना होगा। पति-पत्नी के संबंधों में मजबूती आ सकती है। लव मैरिज करना चाह रहे हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रेमी या लाइफ पार्टनर के साथ आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं।
 
तुला -  इस महीने आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आपको पार्टनर की भावनाएं  समझने की कोशिश करनी होगी। वहीं आप अपने लवर से ऐसी ही उम्मीद रखेंगे। इस महीने आप लव लाइफ से जुड़े किसी भी तरह के बड़े फैसले न लें। इस महीने आपकी भावनाओं में भी बदलाव हो सकते हैं। आप प्रेक्टीकल होने की कोशिश करेंगे। जिससे कुछ लोग आपसे दूरी बना सकते हैं। इसी कारण से आने वाले दिनों में आपको अकेलापन भी महसूस हो सकता है। खुद की सेहत को लेकर इस महीने टेंशन हो सकती है। शादीशुदा लोगों के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। इस राशि के सिंगल लोग एक से ज्यादा अफेयर के चक्कर में खुद उलझ सकते हैं। संभलकर रहें।
वृश्चिक -  प्यार का महीना  आपके लिए खास हो सकता है। इस महीने आपको कुछ अच्छे प्रपोजल मिल सकते हैं। आप पहले से ही रिलेशनशिप में हैं तो आपका मानसिक तनाव खत्म हो सकता है। इस महीने लव लाइफ में कुछ सुखद बदलाव भी आ सकते हैं। लवर के साथ समय बीताएंगे। प्रेम संबंधों में भी मजबूती आएगी। इस राशि के सिंगल लोग किसी खास इंसान के करीब आ सकते हैं। इस महीने आपकी इच्छाएं भी पूरी हो सकती है। पति-पत्नी के संबंधों में मजबूती आ सकती है। अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है। इस महीने आपको पार्टनर की सेहत को लेकर सावधान रहना होगा।
 
धनु -  इस राशि वाले सिंगल लोग नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं। इस राशि के कुछ लोग अजीब तरह के रिश्तों को निभाएंगे। एक से ज्यादा अफेयर भी इस महीने हो सकते हैं। इस महीने एेसे लोगों से भी मुलाकात हो सकती है जो पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं। पति-पत्नी के रिश्तों में मजबूती आ सकती है। परिवार के साथ समय बीताने की कोशिश करेंगे। इस महीने अविववाहित लोग लव मैरिज भी कर सकते हैं। इस राशि के कुछ लोग लिव-इन में रहने का मूड भी बना सकते हैं। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर शुरू हो सकता है, ऐसी स्थित से बचने की जरूरत है। लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी।
मकर -  इस महीने शुक्र और मंगल आपकी लव लाइफ को मजबूत बना सकते हैं। हालांकि शनि के कारण कुछ मामलों मेंं आप रूड बिहेवियर भी कर सकते हैं। साथ काम करने वाले अपोजिट जेंडर के लोग आपकी ओर अट्रेक्ट हो सकते हैं। इस महीने मकर राशि वाले किसी को प्रपोज करने की  सोच रहे हैं तो कर दें। सफलता मिल सकती है। नए रिश्ते की शुरुआत के लिए ये महीना खास रहेगा। पति-पत्नी के विवाद या गलतफहमियां खत्म हो सकती हैं। अपने से ज्यादा उम्र के इंसान की ओर आप अट्रेक्ट हो सकते हैं। पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। लव मैरिज करना चाह रहे हैं तो इस महीने सितारे आपके फेवर में रहेंगे।
 
कुंभ - इस महीने लव लाइफ में खर्चा बढ़ सकता है, लेकिन संबंधों और भावनाओं के मामले में ये महीना आपके लिए संतुष्टीभरा हो सकता है। लव लाइफ में सुखद अनुभव हो सकते हैं। लाइफ  पार्टनर या लवर से मदद मिलती रहेगी। इस राशि के सिंगल लोग नए रिश्ते की शुरुअात कर सकते हैं। इस महीने शुरू हुआ रिश्ता आने वाले दिनों में विवाह के रुप में भी बदल सकता है। कुंभ राशि वाले लोगों को इस महीने कुछ खास लोगों से भी प्रपोजल मिल सकता है। लव लाइफ से जुड़े बड़े फैसले भी इस महीने होने की संभावना बन रही है। अपनी और पार्टनर की सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। लव मैरिज करना चाह रहे हैं तो इस महीने परिवार वालों की मदद और मंजूरी दोनों मिलने की संभावना है। 
 
मीन -  इस महीने प्रेमी और लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन बनी रहेगी। लव लाइफ में खर्चा बढ़ सकता है। कोई करीबी इंसान आपसे प्रपोजल एक्सपेक्ट कर सकता है। किसी अपोजिट जेंडर वाले दोस्त से भी प्रपोजल मिल सकता है। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर होने के संकेत मिल सकते हैं। ऐसी  स्थिति से आपको बचकर रहना होगा। इस महीने आपको इनडायरेक्ट प्रपोजल भी मिल सकते हैं। लव मैरिज करना चाहते हैं तो इस महीने आपको थोड़ा रुकना होगा। किसी दूसरे इंसान के कारण आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव या गलतफहमी आने की संभावना भी बन रही है। इस राशि के सिंगल लोग फरवरी में नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों का दाम्पत्य जीवन भी अच्छा रहेगा।