राशिफल

--Advertisement--

राशिफल 2018 - जानिए कैसा रहेगा आपके लिए नया साल

2018 में 5 राशि वाले लोग भाग्यशाली रहेंगे। इन लोगों को नौकरी और बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा फायदा हो सकता है।

Dainik Bhaskar

Dec 26, 2017, 04:26 PM IST
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

2018 में 5 राशि वाले लोग भाग्यशाली रहेंगे। इन लोगों को नौकरी और बिजनेस में उम्मीद से ज्यादा फायदा हो सकता है। कुछ लोग नौकरी स्विच करेंगे। बिजनेस में अचानक धन लाभ भी होने की संभावना है। वहीं कुछ लोगों के लिए ये साल थोड़ी परेशानियों वाला भी हो सकता है। इस साल कुछ अविवाहित लोग शादी के बंधन में बंध सकते हैं। वहीं साल 2018 कुछ लोगों की लव लाइफ में उतार-चढ़ाव वाला साबित हो सकता है।

जानिए आपकी जॉब और बिजनेस के लिए कैसा रहेगा 2018 ? इस साल कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति ? लव लाइफ,  प्रॉपर्टी, करियर और हेल्थ के मामले में पूरे साल कब- कैसा रहेगा आपका समय, साथ ही जानिए राशि अनुसार क्या उपाय करना चाहिए।

 

 

आगे पढ़ें राशि अनुसार 2018 का पूरा राशिफल और उपाय -

 

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

मेष राशि -

 

जॉब और बिजनेसजॉब और नौकरी के लिए इस साल मई से नवंबर तक का समय आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। इन दिनों में सैलेरी और पद बढ़ने की संभावना है। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता मिल सकती है। नौकरी में आगे बढ़ने के मौके आपको मिल सकते हैं। हालांकि कामकाज का दबाव भी आज ज्यादा ही रहेगा। आप आर्ट्स, फाइनेंस, मीडिया, प्रिंटिंग, टूरीज्म, संगीत फैशन डिजाइनिंग या सौन्दर्य उत्पाद से  जुड़े हैं तो आपको फायदा ज्यादा होगा। आप किसी नए बिज़नेस में भी पैसा लगा सकते हैं, लेकिन उससे पहले अनुभवी लोगों की राय लें। ज़मीन-जायदाद से जुड़े मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

सीनियर मदद कर सकते हैं। ऑफ़िस में अच्छे काम के लिए आपकी तारीफ हो सकती है, लेकिन साथ काम करने वाले कुछ लोग आपसे जलन भी कर सकते हैं। बिजनेस करने वालों को इस साल बड़े फायदे हो सकते हैं, हालांकि कही भी निवेश करने से पहले किसी अनुभवी की सलाह जरूर ले लें। नौकरीपेशा और कारोबारी दोनों के लिए अवधि शानदार रहेगी।

 

मेष राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

वृष राशि-

 

जॉब और बिजनेस - इस साल नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। अधिकारियों के साथ उलझने से बचें। किसी भी तरह की बहस से दूर रहें। इस साल अगस्त से अक्टूबर के बीच आपको खासतौर से सावधान रहना होगा। इन दिनों में सीनियर्स की नज़र आपके ऊपर कुछ ज़्यादा ही रहेगी। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। सफलता मिल सकती है। बिज़नेस करने वाले लोगों को लेन-देन के मामले में सावधानी रखनी होगी। हो सकता है इस साल आपको फायदा धीरे-धीरे हो। नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतज़ार करना होगा। शेयर, सट्‌टा, कमोडिटी आदी का काम करने वालों को आर्थिक नुक़सान होने के योग हैं। इस साल नौकरीपेशा लोगों के लिए जनवरी से मार्च के बीच का समय अच्छा रहेगा। पदोन्नति और सैलरी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। आपको नौकरी में तरक्की के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। आप अपने कौशल और रचनात्मकता से अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ सकते हैं। बस आपको ज़रूरत है तो ख़ुद को समझने की। वहीं दूसरी ओर इसी अवधि में विवादों से आपका नाम जुड़ सकता है इस साल आप ऑफ़िस में होने वाली पॉलिटिक्स के शिकार हो सकते हैं। इसलिए कार्यस्थल पर आपको सावधान रहना होगा और सोच-समझकर क़दम बढ़ाने होंगे। विवादों से जितना दूर रहें उतना ही बेहतर होगा।

वृष राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

मिथुन राशि

 

जॉब और बिजनेस -

 

इस साल अधिकारियों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती हैं। ये लोग आपके कामकाज की तारीफ भी करेंगे। इस साल मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों को बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। आपका कोई आइडिया कंपनी या सरकार को फायदा करवा सकता है। नौकरी स्विच करने का मन बना रहे लोगों को भी सितारों का साथ मिलेगा। अच्छे ऑप्शन मिलेंगे। इस साल तरक्की हो सकती है। सैलेरी भी बढ़ने के योग हैं। मनचाहा ट्रांसफर भी इस साल हो सकता है। राशि स्वामी बुध के प्रभाव से आपके बड़े फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। आपके काम करने के तरीकों में अच्छे बदलाव हो सकते हैं। इस साल आप अपनी ज़िम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएंगे। आप नौकरी और बिज़नेस में ख़ुद ही बड़े बदलाव को महसूस करेंगे, हालाँकि बड़ा निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह ज़रूर लें। सोच-समझकर ही कहीं पैसे लगाएँ।

बिज़नेस पार्टनर के साथ कुछ अनबन होने के भी योग बन रहे हैं, लेकिन जल्द ही मामला सुलझ जाएगा। कारोबार बढ़ाने के लिए भी समय अच्छा है। विदेशी कारोबार में फायदा होगा। दूर स्थान के लोगों से बिजनेस में मदद मिल सकती है। जिससे आपको फायदा हो सकता है।

मिथुन राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

कर्क राशि

 

जॉब और बिजनेस - इस साल नौकरी में आगे बढ़ने के कई मौके मिल सकते हैं। ऑफिस में आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। कुछ नए काम भी शुरू हो सकते हैं। बिज़नेस में आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे आपका काम ख़राब नहीं होगा। निराश न हों। इस साल आप किसी भी तरह की पार्टनरशिप न करें तो ही ठीक है। आर्थिक मामलों में कागजी कामकाज को लेकर सावधान रहें। किसी भी नए कारोबार में पैसा लगाने में जल्दबाजी ना करें।  आपके काम करने के तरीक़े से अधिकारी खुश हो सकते हैं। इसके अलावा प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। ऑफ़िस में होने वाली कानाफूसी से आपको दूर ही रहना चाहिए। इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। बिजनेस में आपको लाइफ पार्टनर की मदद मिल सकती है। आपका बिज़नेस केमिकल, मेडिकल,  खनिज और टेक्नीकल फील्ड से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। बड़े फायदे हो सकते हैं।  कामकाज से जुड़ी यात्राएं भी हो सकती है। जो कि आपके लिए फ़ायदेमंद रहेंगी। विदेशी कारोबार से भी आपको बड़ा फायदा हो सकता है।

कर्क राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

सिंह राशि

 

जॉब और बिजनेस इस साल कार्यक्षेत्र अपोजिट जेंडर वालों से संबंध मधुर बनाने की कोशिश करें। इससे आपको ही फायदा हो सकता है। कार्य-स्थल पर आपकी मान-मर्यादा बढ़ेगी, लेकिन आपको अपने पद का ख़्याल रखना होगा। उच्च पद मिलने की संभावना है। नौकरी बदलने का भी योग बन रहा है। ऑफ़िस के गपशप से भी आपको दूर रहना होगा। साल के पहले दो महीने में आपको सावधान रहना होगा। इस साल काम के सिलसिले में यात्राएं होने के योग बन रहे हैं। जिससे आपको थकान हो सकती है। थकान के कारण आपके परफॉर्मेंस में भी कमी आ सकती है। आपको आराम करना चाहिए। बिजनेस में बड़ा निवेश करने के लिए भी समय अच्छा रहेगा। बिजनेस बढ़ाने में कुछ लोग आपकी मदद कर सकते हैं। आप किसी पार्टनर के साथ व्यवसाय कर रहे हैं तो आपको अच्छा फायदा भी हो सकता है।

इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट, ट्रांसपोर्ट, संचार साधनों से जुड़ा बिजनेस करने वालों को बड़ा फायदा हो सकता है। अचानक मिलने वाला कोई ऑफर आपके लिए बड़े फायदे वाला हो सकता है। प्रॉपर्टी, संचार, कपड़ा, रेस्टोरेंट, बेकरी, इलेक्ट्रिक और खान-पान से जुड़े लोगों को बड़ा फायदा होने के योग हैं। कुल मिलाकर यह साल कॅरियर के मामले में आपके लिए बेहतर ही रहने वाला है।

 

सिंह राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

कन्या राशि

 

जॉब और बिजनेस –  इस साल कन्या राशि के कुछ लोग नौकरी बदल सकते हैं। समय इसके लिए अनुकूल है। इसके लिए अच्छे ऑप्शन भी आपको मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में आ रही रुकावटें धीरे-धीरे दूर हो सकती हैं। कभी-कभी काम से आपका ध्यान भटक सकता है। आर्थिक स्थिति पहले से ठीक रहेगी। कार्य-स्थल पर आपका कामकाज बहुत अच्छा रहेगा। इस साल के कुछ दिनों में कन्या राशि वालों को कई बार मेहनत के हिसाब से फल नहीं मिल पाएगा। इससे आप परेशान हो सकते हैं। धैर्य रखें और धीरे-धीरे आगे बढ़ें। समय जल्दी ही आपके अनुकूल हो जाएगा। कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह है जो बुद्धि और व्यापार का कारक होता है। बुध के प्रभाव से नए व्यापार और काम के सिलसिले में की गई यात्रा से फायदा हो सकता है। यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो अच्छी सैलरी के साथ पदोन्नति होने के योग बन रहे हैं। प्रिटिंग, कपड़ा, इस्पात या स्टील से संबंधित काम करते हैं तो बए लाभ प्राप्त होगा। कुल मिलाकर करियर के लिहाज से यह साल ठीक-ठाक ही रहने वाला है।

कन्या राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

तुला राशि

 

जॉब और बिजनेस - करियर में आगे बढ़ने की आपकी पूरी कोशिश रहेगी। आगे बढ़ने के नए मौके आपको मिल सकते हैं और आपको फायदा हो सकता है। पदोन्नति के रूप में आपको मेहनत का फल मिल सकता है। सैलरी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। अधिकारी आपकी मदद करेंगे। कम समय में आपकी प्रगति हो सकती है। आपकी सफलता से साथ काम करने वाले लोग ईर्ष्या भी कर सकते हैं, लेकिन आपका ध्यान आपके काम पर ही होना चाहिए। बातचीत में ध्यान रखें। विवाद की वजह से कार्य-स्थल का माहौल भी ख़राब होने के योग बन रहे हैं।

बिजनेस करने वाले लोगों के लिए ये साल अचानक फायदे वाला रह सकता है। करियर में कुछ खास बदलाव भी हो सकते हैं। इनकम भी अच्छी हो सकती है। कामकाज में आप कुछ नया करने की कोशिश में सफल हो सकते हैं। इस साल इनकम के नए सोर्स भी आपको मिल सकते हैं। विदेश यात्रा भी सफल हो सकती है। आर्ट्स, बॉलीवुड, डिज़ाइनिंग, फ़ैशन, आर्किटेक्ट, प्रिटिंग, मीडिया और कॉस्मेटिक से जुड़े कारोबार में बड़ा फायदा हो सकता है।

तुला राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

वृश्चिक राशि –  

 

जॉब और करियर इस साल सफल होने और पैसे कमाने के लिए आपको मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। साथ काम करने वाले कुछ लोग आपसे ईर्ष्या कर सकते हैं। ऑफ़िस की  कानाफूसी पर ध्यान न दें। फालतू कामों में समय खराब न होने दें। अपने काम पर ध्यान दें। वृश्चिक राशि के लोग साथ काम करने वालों पर हावी हो सकते हैं। व्यापार बढ़ाने और फायदे के लिए दूर स्थान की कोई यात्रा भी हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को थोड़ी दिक्क़तों का सामना जरूर करना पड़ सकता है। बिजनेस करने वाले लोग निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए ठीक नहीं है। निवेश करने का प्लान कुछ समय के लिए छोड़ दें। इस्पात, स्टील, ब्यूटीपार्लर,  गारमेंट और इंपोर्ट-एक्स्पोर्ट का काम करने वाले लोगों के लिए अच्छा समय हो सकता है। इस साल इन लोगों का फायदा बढ़ सकता है।

वृश्चिक राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

धनु राशि

 

जॉब और बिजनेस

इस साल नए कारोबार में निवेश करना  आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। कारोबार में पिता के सहयोग आपका फायदा बढ़ सकता है। नया घर या वाहन ख़रीदने का योग बन रहा है। स्टॉक मार्केट में पैसे लगाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है, लेकिन बड़ा जोखिम न लें। किसी अनुभवी की सलाह जरूर लें।, आर्थिक मामलों में सावधानी रखें और पैसों से संबंधित कागज़ात संभालकर रखें। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग किसी पर भी आँख बंद करके भरोसा न करें, वरना आप धोख़ाधड़ी के शिकार हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोग भी ऑफिस में राजनीति का शिकार हो सकते हैं। इसके अलावा इस साल नौकरीपेशा लोगों को करियर में आगे बढ़ने के बहुत अच्छे और खास मौके मिल सकते हैं। जिनका फायदा आप उठा सकते हैं। इस दौरान आपकी ज़िन्दगी में कई सारे सकारात्मक बदलाव भी हो सकते हैं। कुछ प्रोजेक्ट या काम पर आपको एक्स्ट्रा मेहनत भी करनी पड़ सकती है। बिजनेस करने वालों को साल के शुरुआती 4 महीनों बाद बड़ा फायदा हो सकता है। एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बन रहे हैं। पैसों की कमी नहीं रहेगी। आर्थिक मामले की प्लानिंग में आपको सावधानी रखनी होगी। आप नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो इसके लिए समय अनुकूल रहेगा। आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अच्छी सैलरी और पदोन्नति की पूरी संभावना बन रही है। साथ ही कार्य-स्थल पर आपके काम की तारीफ हो सकती है।

 

धनु राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

मकर राशि

 

जॉब और बिजनेस साल की शुरुआत में ही आपको सावधान रहना होगा। 3 महीनों बाद कार्यक्षेत्र में स्थिति बिगड़ने की संभावना बन रही है। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों को इस साल जोखिम और जल्दबाजी से बचना चाहिए। बिजनेस करने वाले लोग बड़ा निवेश न करें। नौकरीपेशा लोग लापरवाही न करें। इस साल कार्य-स्थल पर होने वाले विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में आपके पीठ पीछे आपके विरुद्ध साजिश रची जा सकती है। ऑफ़िस में बहस करने से भी बचना होगा वरना नौकरी भी जा सकती है। लोगों से अच्छे संबंध बनाने की कोशिश करें।  इस दौरान आपके सामने कोई नया प्रोजेक्ट भी आ सकता है। इस साल सोच समझकर निवेश करें। जल्दबाजी से भी बचें। अनुभवी लोगों की सलाह से बिज़नेस में फायदा हो सकता है। इस साल एक से ज्यादा सौर्स से आपकी इनकम हो सकती है। रेस्टोरेंट, लोहा, स्टील, कपड़ा, या आयात-निर्यात से जुड़े काम करना चाहते हैं तो फायदा हो सकता है। इस साल पार्टनरशिप में काम शुरू कर सकते हैं। साल के 1-2 महीने अचानक और बड़े फायदे वाले हो सकते हैं। कामकाज के सिलसिले में की गई यात्राएं भी सफल हो सकती है। आपका कामकाज विदेशी स्रोत या दूर स्थान से जुड़ा है  तो आपको बड़ा फायदा होने के योग हैं।  वित्तीय मामलों में सावधानी रखनी होगी। वित्तीय मामलों से संबंधित कागजों पर आँख बंद करके हस्ताक्षर ना करें।

मकर राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

कुंभ राशि

 

जॉब और बिजनेस –  इस साल कुंभ राशि वाले नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग खास फैसले ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए ये साल खास रहेगा। कोई खास अचीवमेंट हो सकता है। इस साल आप बहुत मेहनत करेंगे और उनका पूरा फायदा भी आपको मिलेगा। आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। प्रमोशन होगा और सैलेरी भी बढ़ सकती है। अधिकारियों से मदद मिलती रहेगी। इस साल आप सकारात्मक सोच के साथ काम के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। ऑफ़िस में होने वाले विवादों से आपको दूर रहना होगा। इस साल आप कामकाज में कोई नई ज़िम्मेदारी ले सकते हैं और उसे पूरी भी करेंगे। आपकी योग्यता में वृद्धि होगी। सीनियर्स के साथ संबंध अच्छे बनाकर रखें, छोटे-मोटे विवाद होने की संभावना है। इस साल के बीच में कामकाज से जुड़ी यात्राएं होने के योग हैं। साल के शुरुआती 3 महीने में आपको संभलकर रहना होगा। संयम से काम लें। जल्दबाजी और जोखिम भरे कामों से दूर रहें। एक्स्ट्रा इनकम के लिए कुछ नया न करें। साल के आखिरी महीने में भी आपको नौकरी और बिजनेस के मामलों में सावधान रहना होगा। इस साल बिजनेस करने वाले लोग अपना कारोबार बढ़ाने की सफल कोशिश भी कर सकते हैं। पुराना निवेश इस साल बिजनेस बढ़ाने में काम आएगा। साल के शुरुआती तीन महीनों में पार्टनरशिप के काम न करें। इसके बाद के 2 महीनों में आपको बड़े फायदे हो सकते हैं। सेविंग और इनकम बढ़ने के योग हैं। इस समय पुराने रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं।

कुंभ राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction

मीन राशि -

 

जॉब और बिजनेस –  इस साल नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। कामकाज में सावधानी रखनी होगी। लापरवाही करने से बचें। इस साल के कुछ महीनों में कामकाज का तनाव बढ़ सकता है। कुछ कामों में अधिकारियों से सहयोग नहीं मिल पाएगा। साल के बीच के कुछ महीने आपके लिए परेशानियों वाले हो सकते हैं। बिजनेस में निवेश करने के लिए साल के शुरुआती 3 महीने ठीक नहीं है। इन दिनों में कोई भी बड़ा निवेश न करें। किसी भी तरह के बदलाव करने की कोशिश न करें। इन दिनों में अधिकारियों से बहस करने से बचें। किसी भी काम को न टालें। नौकरी और बिजनेस से जुड़े बड़े फैसले भी इन दिनों में न लें। अप्रैल के बाद नौकरीपेशा और बिजनेस करने वालों की स्थिति में सुधार हो सकता है। साल के बीच में एक्स्ट्रा इनकम के कुछ खास मौके मिल सकते हैं। पुराने निवेश से फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को मनचाहा ट्रांसफर भी मिल सकता है। मीन राशि के कुछ लोगों को पदोन्नति और इन्क्रीमेंट मिल सकता है। बड़े अधिकारियों का सहयोग भी मिल सकता है। करियर में आगे बढ़ने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। कामकाज से जुड़ी कुछ यात्राएं हो सकती हैं।  अक्टूबर और नवंबर में अचानक फायदा हो सकता है। इस दौरान बिजनेस बढ़ाने के लिए कई बेहतरीन मौक़े भी मिल सकते हैं। इन दिनों में इनकम के नए स्रोत भी मिल सकते हैं। आपके  आत्मविश्वास और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

मीन राशि का विस्तृत राशिफल पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

 

X
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Rashifal 2018 free Hindi horoscope New Year Astrology Prediction
Click to listen..