--Advertisement--

जॉब और बिजनेस में जल्दबाजी न करें, रिस्क न लें ये 5 राशि वालें

आज मिथुन, कर्क, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वाले लोग लेन-देन में रिस्क न लें। जॉब और बिजनेस के फैसले सावधानी से लें।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 04:20 PM IST
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi

शनि से बारहवीं राशि में सूर्य, बुध और शुक्र होने से कुछ लोगों को नुकसान हो सकता है। मिथुन, कर्क, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वाले लोग लेन-देन में रिस्क न लें। जॉब और बिजनेस के फैसले सावधानी से लें। इन 5 राशि वालों को जल्दबाजी से भी बचना चाहिए। इनके अलावा अन्य 7 राशि वाले लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है। सोचे हुए काम भी पूरे हो सकते हैं।

पढ़ें पूरा राशिफल और उपाय -

मेष - पॉजिटिव - करियर में कुछ नया करने के मौके मिल सकते हैं। वर्तमान नौकरी से आप संतुष्ट हैं, तो इसमें आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आपको छोटा-मोटा इनाम भी मिल सकता है। कई तरह की स्थितियां जल्दी ही अपने आप सुलझ सकती हैं। ज्यादा चिंता न करें। मन में चल रही बेचैनी पर कंट्रोल करने में सफल हो सकते हैं। नए बिजनेस में हाथ डालने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। आज आप विपरीत परिस्थितियों का सफलता से सामना कर सकते हैं।

नेगेटिव - आप जितना हो सके उतना संभलकर रहें। जहां तक हो नया काम भी करने से बचें। मर्जी का काम करने का मौका आपको कम ही मिल पाएगा। आपकी एकाग्रता में भी कमी महसूस हो सकती है। कुछ लोग आपका विरोध कर सकते हैं।

क्या करें - हरे कपड़े में मूंग रखकर गणेश मंदिर में दान दें।

लव- अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें। उससे जबरदस्ती न करें।
करियर- वर्क प्लेस पर सावधान रहना होगा। पढ़ाई में मन न लगने के कारण स्टूडेंट्स परेशान हो सकते हैं।

हेल्थ- सेहत का ध्यान रखें। मौसम में बदलाव के कारण बीमारियां हो सकती हैं।

आगे पढ़ें वृष से मीन राशियों का पूरा फल -


Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
वृृष - पॉजिटिव -  बिजनेस, पार्टनरशिप, पैसे और रोमांस के लिहाज से दिन अच्छा है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। मौज-मस्ती और सुस्ती से आपके काम भी प्रभावित हो सकते हैं। अपनी जिम्मेदारियों के बाद आपको दूसरों की जरूरतों पर भी ध्यान देना होगा। आज के अनुभव आपको नई चीजें सिखा जाएंगे। जहां तक हो सके, हर समय धैर्य रखें। अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें। साथ काम करने वाले लोग आपके लिए मददगार हो सकते हैं। विकास की योजनाएं भी बन सकती हैं।

नेगेटिव - बार-बार आपकी एकाग्रता भंग हो सकती है। थोड़ी भाग-दौड़ रहेगी और परेशानियां आ सकती हैं। जिस काम में हाथ डालने के लिए मन में हिचकिचाहट हो रही है, उसे फिलहाल छोड़ ही दें। बेचैनी और अधीरता भी बनी रहेगी। संतान के कामों से कष्ट हो सकता है।

क्या करें - फालतू पानी न बहाएं। पीने के लिए गिलास में उतना ही पानी लें, जितनी जरूरत हो।

लव- पार्टनर से अचानक कोई अच्छी खबर मिलने के योग बन रहे हैं। 

करियर- वर्क प्लेस पर अधिकारियों का सहयोग मिल सकता है। इस राशि के कुछ स्टूडेंट्स को तनाव हो सकता है।

हेल्थ- आलस्य और थकान से भी परेशान हो सकते हैं।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
मिथुन  - पॉजिटिव - काम का बोझ न के बराबर रहेगा। जरूरी काम किसी सहयोग से पूरे हो सकते हैं। कोई ऐसा काम भी हो सकता है, जिससे आपको बड़ा फायदा हो जाएगा। नए लोगों से मुलाकात के योग बन हैं। खरीददारी के भी योग हैं। अपने जीवन में कुछ बदलाव करने की सोच सकते हैं। कुछ भी करने के पहले परिवार के लोगों को भरोसे में जरूर लें। दिन का थोड़ा समय शांति और आनंद से बीतेगा। बिजनेस में कर्मचारियों पर ज्यादा ध्यान देना होगा।

नेगेटिव - कुछ खास काम करने के लिए बहुत बेचैनी महसूस हो सकती है। पैसों को लेकर फालतू जोखिम न लें। आज आप जो खर्चा करना चाहते हैं, उससे कुछ लोगों को परेशानी हो सकती हैं। मनमर्जी करेंगे, तो तनाव बढ़ सकता सकता है। दुश्मनों की संख्या बढ़ सकती है। कर्जा भी लेना पड़ सकता है। आवास संबंधी समस्या हो सकती है।

क्या करें - पानी में लाल चंदन मिलाकर सूर्य को जल चढ़ाएं।
 
लव- आज आप अपने पार्टनर को सरप्राइज दे सकते हैं। पार्टनर से सहयोग और प्रेम मिल सकता है।

करियर-  कार्यक्षेत्र में सावधानी रखें। कोई चूक भी हो सकती है। कम्प्यूटर विषयों से जुड़े स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिलने के योग हैं।

हेल्थ- आज अपनी सेहत पर ध्यान दें। पुराने रोग उभर सकते हैं। पेट भी खराब हो सकता है।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
कर्क  - पॉजिटिव - थोड़ा धैर्य रखें और हंसी-मजाक कर के खुद को थोड़ा हलका कर लें। सब सुलझ भी जाएगा। कुछ नए लोगों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपको किसी काम से फायदा भी हो सकता है। यात्राओं का भी योग बन रहा है। बिजनेस सामान्य रहेगा। दोस्तों से मदद मिलने के योग हैं। 
 
नेगेटिव - आप अपनी बात कहने में संकोच कर सकते हैं। कड़वी या जरूरत से ज्यादा बात कहने से सावधान रहें। किसी व्यक्ति या समूह के साथ अपने संबंधों को लेकर आपको टेंशन हो सकती है। ऑफिस में काम करने वाले लोग आपको किसी विवाद में उलझाने की कोशिश भी कर सकते हैं। दूसरों के मामलों में पड़ने से बचें। निजी जीवन में कुछ कठिन स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। रिश्तों के कुछ मामलों को लेकर आपके मन में किसी तरह का कोई शक भी हो सकता है। जीवनसाथी के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है। हर मामले पर थोड़ी सावधानी से काम करें। आप खुद अपना मूड खराब कर सकते हैं। 

क्या करें - गणेश जी को दूर्वा और गुड़ चढ़ाएं।

लव- पार्टनर के साथ अनबन हो सकती है। अपनी वाणी पर संयम रखें।

करियर- ऑफिस या फील्ड में किसी से विवाद होने की संभावना बन रही है। बिजनेस के कुछ खास मामले सावधानी से निपटाएं। स्टूडेंट्स थोड़े परेशान जरूर रहेंगे। 

हेल्थ- पेट-दर्द भी रहेगा। गला भी खराब हो सकता है। सावधान रहें, मसालेदार भोजन से भी बचें।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
सिंह - पॉजिटिव - सफलता मिलेगी, बस अपनी कोशिश न छोड़ें। अचानक मोड़ लेने वाले किसी घटनाक्रम को लेकर घबराएं नहीं। मन में जो भी बात है, वह कहने की इच्छा होगी। खुद को व्यस्त रखें। कामकाज भी ज्यादा रहेगा। बिजनेस के लिए दिन अच्छा रहेगा। कोई बिजनेस या पार्टटाइम काम भी शुरू कर सकते हैं। आज शुरू किया गया पार्टटाइम काम कुछ दिनों बाद बढ़ सकता है, आप उसे ही अपना मुख्य काम बना सकते हैं। बिजनेस अच्छा चलेगा। कामकाज बढ़ाने की योजनाएं बन सकती है। रुका हुआ पैसा मिलने के योग हैं।

नेगेटिव - परिवार की समस्याओं को अनदेखा करेंगे तो खुद ही परेशान हो सकते हैं। कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। आप ज्यादा ही बेचैन हो सकते हैं। आपकी बातें किसी को बुरी भी लग सकती हैं। आप खुद में कुछ नकारात्मकता महसूस कर सकते हैं।

क्या करें - सफेद फूल सफेद कपड़े में बांधकर अपने साथ रखें।

लव-  लव पार्टनर को लेकर ओवर पजेसिव हो सकते हैं। इससे संबंध बिगड़ने का भी डर रहेगा।

करियर-  बिजनेस और नौकरी में कुछ अनुकूल परिस्थितियां भी बन सकती हैं। स्टूडेंट्स पूरी मेहनत से कोशिश करें तो सफलता मिल सकती है।

हेल्थ- सेहत सामान्य रहेगी। थकान और आलस्य हो सकता है।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
कन्या  - पॉजिटिव - परिवार के काम और अपने शौक पूरे करने में आप व्यस्त रहेंगे। दूसरों की मदद करने के मौके भी मिल सकते हैं। ऐसे किसी भी काम में आपको सफलता मिलने के पूरे योग हैं, जिसमें दूसरों को सलाह देनी होती हो। परिवार के सदस्यों से भी मदद मिल सकती है। किसी समस्या को फौरन सुलझाने की कोशिश करेंगे। आप उसमें कुछ हद तक सफल भी हो जाएंगे। गोचर कुंडली के लाभ भाव का स्वामी धन भाव में होने से आपकी सेविंग बढ़ सकती है। रुका हुआ पैसा मिलने के भी योग बन रहे हैं।

नेगेटिव - खुद को सीमित रखने की न सोचें तो ही अच्छा है। घर के बाहर की समस्याओं से डरें नहीं। कंजूसी का भाव भी रहेगा। कुछ फालतू कामों में भी आपका मन उलझा रहेगा। कोई समस्या समय पर न सुलझे तो खुद पर कंट्रोल करें। दुश्मनों से सावधान रहें। अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें। 
 
क्या करें - किसी भी मंदिर के बाहर बैठे गरीब को 1 सिक्का दें।

लव- पार्टनर के साथ समय बीतेगा। आपकी लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। सुख मिलेगा।

करियर- कामकाज ज्यादा होने के कारण आपकी परेशानी बढ़ सकती है। स्टूडेंट्स को करियर से जुड़े कुछ अच्छे मौके भी मिल सकते हैं।

हेल्थ- सेहत को लेकर सावधान ही रहना होगा। आपको चोट भी लग सकती है।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
तुला - पॉजिटिव - बुजुर्गों की सेवा या उनकी मदद करें। कार्यक्षेत्र में आप काफी सफल हो सकते हैं। कामकाज से जुड़ी कोई बात किसी खास व्यक्ति से शेयर कर सकते हैं। रोजमर्रा के काम भी समय से पूरे होंगे। बिजनेस में फायदा हो सकता है। लव लाइफ के मामले में भी समय अच्छा है। सोचे हुए ज्यादातर काम समय पर पूरे होने के योग बन रहे हैं। आसपास के लोगों की मदद से कामकाज समय से पूरे हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर हो सकते हैं। कोई ऐसा काम भी हो जाएगा जिससे मानसिक तनाव कम होगा।

नेगेटिव - किसी भी तरह की बहस में न पड़ें और आपके तर्क को मन में ही दबा कर रखें। कुछ लोगों के कारण झुंझलाहट हो सकती है और जीवनसाथी के साथ संबंधों में स्ट्रेस फिल हो सकता है। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। किए गए कामों का पूरा परिणाम नहीं मिल सकेगा। 

क्या करें - पपीता खाएं।
 
लव- अपने पार्टनर के साथ संयम से रहें। झूठ न बोलें। पार्टनर से प्यार से पेश आएं।

करियर-  कार्यक्षेत्र में महत्वपूर्ण सफलताएं मिल सकती हैं। स्टूडेंट्स थोड़े परेशान जरूर हो सकते हैं। नया काम शुरू करने की तैयारी हो सकती है।

हेल्थ- पाचन शक्ति गड़बड़ाने से परेशानी बढ़ सकती है। पेट भी खराब हो सकता है।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
वृश्चिक - पॉजिटिव - कामकाज के लिहाज से दिन सकारात्मक कह सकते हैं। आपको किसी निवेश में अनुभवी इंसान की सलाह या मदद मिल सकती है। नौकरी से जुड़ी कोई बात आपको खुश कर सकती है। किसी समस्या का समाधान हो सकता है। आज आप मन की बात किसी से कह सकते हैं। आपके पास काम ज्यादा रहेगा। इस कारण दिन भर काफी व्यस्त भी हो सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा। मन में भविष्य को लेकर कोई आशंका है, तो उसे छोड़ दें। आपके लिए सब ठीक रहेगा।

नेगेटिव - परिवार के लोग या छोटे बच्चे आपसे खर्चा करवा सकते हैं। कामकाज में परेशानियां बढ़ सकती हैं। आपके मुंह से कड़वे शब्द निकल सकते हैं। परेशानी हो सकती है। कुछ लोगों या हालातों के कारण आज आप थक सकते हैं। कर्जा भी  लेना पड़ सकता है। आज आप थोड़े सावधान रहें। नौकरी या कारोबार से जुड़ी किसी बात को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। 

क्या करें - काले तिल दान दें।

लव- प्रेमी की भावनाओं को बिना बोले ही समझने की कोशिश करेंगे। 

करियर-  बिजनेस और कार्यक्षेत्र में थोड़ा सावधान रहना होगा। स्टूडेंट्स को समस्याओं से निपटने में सीनियर्स की मदद मिल सकती है।

हेल्थ- पानी या अन्य कारणों से आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
धनु  - पॉजिटिव -  पैसों के मामलों में जहां तक हो सके, पूरी तरह व्यावहारिक ही रहें। रोजमर्रा की जिम्मेदारियों से अलग कहीं कुछ करने के मौके आपको मिल सकते हैं। आज आप प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश कर सकते हैं। साहस के दम पर आप अपने काम निपटा सकते हैं। साथ काम करने वालों के प्रति आप बेहद उदार भी हो सकते हैं। आपको ज्यादातर कामों में सफलता मिलने के योग हैं। किए गए कामों के परिणाम से आपको खुशी मिल सकती है। बिजनेस के मामलों में भी दिन अच्छा हो सकता है। नए लोगों से मुलाकात के योग हैं।

नेगेटिव - फालतू खर्चा न बढ़ने दें। पैसों को लेकर किसी के साथ बहस या विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। संभलकर रहें। धन संबंधी परेशानियां सामने आ सकती है। किसी इलेक्ट्रॉनिक सामान के कारण परेशानी हो सकती है।

क्या करें - बालों में थोड़ा-सा काजल लगा लें।
 
लव- लव पार्टनर को लेकर किसी न किसी बात की टेंशन भी हो सकती है। लव लाइफ ठीक-ठाक ही रहेगी।

करियर-  नौकरी और बिजनेस के लिए दिन सामान्य हो सकता है। आगे बढ़ने के मौके भी आज आपको मिल सकते हैं। स्टूडेंट्स को हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

हेल्थ- थकान और आलस्य हो सकता है। पुरानी बीमारी को लेकर लापरवाही न करें।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
मकर - पॉजिटिव - सोचे हुए काम पूरे होने के योग हैं। यात्राएं भी हो सकती हैं। किसी चलते हुए काम में आप अपनी पूरी ताकत भी लगा सकते हैं। इससे बड़े लोग आपसे खुश हो सकते हैं। नए तरीके से काम करने की कोशिश करेंगे, आज आप सफल हो सकते हैं। शांति और समझौते का मन बनाकर घर-परिवार के मामले सुलझा सकते हैं। प्रेमी आपसे नाराज है, तो उसे भी मना लेंगे। शांति से काम लें कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है। आवास संबंधी समस्या  सुलझ सकती है। बिजनेस के कामकाज से बाहर जाना पड़ सकता है।

नेगेटिव - कुछ स्थितियां परेशानी भी पैदा कर सकती हैं। दूसरों की बुराई और बनते-बिगड़ते कामों को लेकर आप संवेदनशीलता या अपनी झुंझलाहट को नियंत्रण में रखें। परिवार के सदस्यों की आलोचना का भी सामना करना पड़ सकता है। निजी जीवन के कुछ पहलू को लेकर बहस या विवाद हो सकते हैं।

क्या करें - आटे की गोलियां बना कर नदी या तालाब में डालें।
 
लव- अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं। इससे संबंध भी मजबूत हो सकते हैं।

करियर- कार्यक्षेत्र में परेशानियों का सामना हो सकता है। 

हेल्थ- सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। पुराने रोग भी खत्म हो सकते हैं।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
कुंभ - पॉजिटिव - नौकरी या धंधे में आपकी तारीफ हो सकती है। प्रमोशन की खबर भी मिल सकती है। कुछ मामलों में अच्छा फायदा हो सकता है। आपका मन बहुत सक्रिय भी रहेगा। अचानक ऐसे विचार भी आ सकते हैं, जो धन लाभ में कारगर साबित होंगे। आप किसी को रोजगार भी दे सकते हैं। अपनी बात खुले तौर पर साफ-साफ कह दें। किसी काम में मेहनत ज्यादा रहेगी, फायदा भी होगा। रुका हुआ पैसा मिलने से बचत बढ़ने के योग हैं। बिजनेस में प्रगति हो सकती है।

नेगेटिव - सेहत को लेकर लापरवाही न करें। आपके सामने जोखिम भरे काम भी हो सकते हैं। पैसा कमाने के लिए थोड़ा जोखिम ले सकते हैं। आज थोड़ी परेशानियां आपके साथ जरूर रहेंगी। बात कहने में सावधानी रखें। कई लोगों को आपकी बात समझ में नहीं आएगी। आज आप खर्चे से भी परेशान हो सकते हैं।

क्या करें - 5 लौंग लाल कपड़े में बांध कर अपने साथ रखें।

लव- दिन अच्छा रहेगा। लव प्रपोजल भी मिल सकता है।

करियर-  बिजनेस में अच्छा लाभ होने के भी योग हैं। इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स को किसी के सहयोग से सफलता मिल सकती है।

हेल्थ- अपनी सेहत का भी ध्यान रखें।
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
मीन - पॉजिटिव - जो काम चल रहा है, वह पूरा भी हो सकता है। जिम्मेदारी का कोई बड़ा काम भी मिल सकता है। आप अच्छे इंसान भी हैं और बहुत अच्छे दोस्त भी साबित होंगे। परिवार के कामों पर आपका ध्यान भी ज्यादा हो सकता है। प्रतिष्ठित लोगों से मेल-जोल बढ़ने के योग हैं। खान-पान पर संयम रखना जरूरी है। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य हो सकती है। खुद पर भरोसा रखते हुए काम करें। विवादों से भी दूर रहें। 

नेगेटिव - कोई उधार पैसा मांग सकता है। नहीं चाहते हुए भी आपको देना पड़ेगा। किसी नतीजे पर पहुंचने से बचें। सुस्ती का माहौल भी बन सकता है, लेकिन आप दूसरों के जीवन में ज्यादा तांक-झांक न करें तो ही अच्छा है। आज किसी की मदद करने की कोशिश करेंगे, लेकिन खुद परेशान हो सकते हैं। 

क्या करें - सूजी का हलवा खाएं।
 
लव- पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें। उसकी पसंद का गिफ्ट दें। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा है। 

करियर-  सरकारी कर्मचारियों को अधिकारियों की मदद मिल सकती है। कानूनी पढ़ाई करने वाले स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता के योग हैं। 

हेल्थ- मामूली शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
X
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Thursday Rashifal 14 December 2017 free Daily Horoscope in Hindi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..