--Advertisement--

शुक्र फिर बदल रहा है राशि: 5 राशियों के लोग रहेंगे सबसे ज्यादा फायदे में, इन्हें रहना होगा अलर्ट

6 फरवरी से 2 मार्च तक कुंभ राशि में रहेगा। इस ग्रह के राशि परिवर्तन से 5 राशि वाले लोग सबसे ज्यादा फायदे में रहेंगे।

Danik Bhaskar | Feb 05, 2018, 05:00 PM IST

6 फरवरी से 2 मार्च तक कुंभ राशि में रहेगा। इस ग्रह के राशि परिवर्तन से 5 राशि वाले लोग सबसे ज्यादा फायदे में रहेंगे। वहीं अन्य 7 राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।

ज्योतिष में शुक्र को शुक्र सुंदरता, ऐश्वर्य और सुख का ग्रह माना गया है। इसके अलावा ये ग्रह पैसा, सुख, सुविधा, लव लाइफ, भौतिक सुख-सुविधा, कला, विवाह और जीवनसाथी का कारक माना गया है। इसलिए शुक्र के शुभ प्रभाव से व्यक्ति का आकर्षण बढ़ता है। धन लाभ होता है और हर तरह के शौक भी पूरे होते हैं। वहीं शुक्र के अशुभ प्रभाव से इन मामलों से संबंधित परेशानियां लाइफ में आ सकती है।
मेष - शुक्र का कुंभ राशि में आना आपके लिए शुभ रहेगा। इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। बिजनेस में फायदा होगा। धन लाभ हो सकता है। एक्स्ट्रा इनकम के भी योग बन रहे हैं। इस ग्रह के कारण आपकी लव लाइफ में और मजबूती आ सकती है। संतान संबंधी मामलों में सफलता मिल सकती है। एकस्ट्रा मेरिटल अफेयर होने की संभावना है। संभलकर रहना होगा। इन दिनों में खर्चा भी थोड़ा बढ़ सकता है। संतान संबंधी मामलों में संभलकर रहना होगा।
वृष -  शुक्र के राशि परिवर्तन से आपका सुख बढ़ सकता है। बिजनेस में नए फैसले ले सकते हैं। विदेश या किसी दूर स्थान पर काम करने का मौका मिलेगा। मेहनत से करियर में आगे बढ़ेंगे। कार्य स्थल पर आपकी तारीफ भी हो सकती है। ऑफिस और कार्य स्थल पर कई सुखद बदलाव भी हो सकते हैं। हालांकि कॉम्पिटीशन भी बढ़ सकता है। शहर से दूर या शहर में किसी नई जगह पर शिफ्ट हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है  लेकिन समझदारी से काम लेने पर समस्याएं खत्म हो सकती है। सेहत पर भी ध्यान देने की ज़रुरत है। शुक के कारण प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में संभलकर रहें और सामंजस्य बनाने की कोशिश करें।
मिथुन -  शुक्र मिथुन राशि वालों को फायदा देगा। इससे आपको आत्मबल मिलेगा। लोगों के साथ मेल-मिलाप बढ़ेगा और संबंध मजबूत हो सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है। कामकाज में पहले से सुधार होगा। पिता की सेहत का ख्याल रखें। कड़ी मेहनत और सार्थक प्रयासों से कार्य स्थल पर सराहना मिल सकती है। शारीरिक और मानसिक क्षमता में वृद्धि होगी। भाई-बहनों और दोस्तों के साथ अच्छी ट्यूनिंग रहेगी। सहकर्मियों या दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। 
कर्क -  पारिवारिक और सामाजिक जीवन में संयम रखें। खानपान की आदतों पर ध्यान दें। इन दिनों में विवाद होने के योग बन रहे हैं। गलतफहमी होने की भी संभावना हे। शुक्र के गोचर के दौरान मानसिक तनाव और थकान रहेगा। रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ अनचाहे बदलाव भी हो सकते हैं। सेहत के मामले में सावधानी रखनी होगी। आमदनी कम और खर्चा बढ़ सकता है।  आर्थिक असुरक्षा से मानसिक तनाव बढ़ सकता है। 
सिंह -  आपको अपने अंतरंग संबंधों को लेकर सावधानी रखनी होगी। छोटी सी गलती बड़े विवाद का रूप ले सकती है। कार्य स्थल पर विनम्रता पूर्वक व्यवहार करें। आपकी सोच और विचारों में बदलाव आ सकते हैं। परिजनों की सेहत का खासतौर से ध्यान रखना होगा पिता की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी। पार्टनरशिप में बिज़नेस कर रहे हैं तो साझेदार से मतभेद हो सकता है। विवाद की स्थिति भी बन सकती है। आईटी, मीडिया और पत्रकारिता से जुड़े जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। आवासीय ज़मीन और प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। वित्तीय लेनदेन और उससे संबंधित कागज़ी कार्यवाही में सावधानी रखें। 
कन्या -   शुक्र के कारण आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। इन दिनों में पारिवारिक विवाद होने के योग बन रहे हैं। अति उत्साह से बचने की कोशिश करें वरना मुश्किल में पड़ सकते हैं। दूर स्थान के लोगों से आपके संबंधों में सुधार हो सकता है। प्रॉपर्टी खरीदने की योजना भी आप बना सकते हैं। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिजनों के साथ तीर्थ यात्रा की योजना बना सकते हैं। कार्य स्थल पर प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी। कार्य स्थल और ऑफिस में गुप्त विरोधियों से भी सावधान रहने की ज़रुरत है। इस वजह से आप परेशान भी हो सकते हैं।  
तुला -  दाम्पत्य जीवन और लव लाइफ में आपको संभलकर रहना होगा। शुक्र के कारण संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर है तो उजागर होने की संभावना है। लवर या लाइफ पार्टनर पर खर्चा बढ़ सकता है। शुक्र के प्रभाव से आपको इनकम के सोर्स तो मिलेंगे लेकिन आमदनी के साथ खर्चा भी बढ़ जाएगा। इन दिनों में सेविंग करने में परेशानी आ सकती है। शादीशुदा लोगों को संभलकर चलने की ज़रुरत है। 
वृश्चिक -  शुक्र के कारण वृश्चिक राशि वाले लोग फायदे में रहेंगे। इन दिनों में कमाई और निवेश के कई सुनहरे अवसर आपको मिल सकते हैं। बिजनेस करने वालों को अचानक धन लाभ होगा और इनकम सोर्स बढ़ेंगे। विदेश में प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बन सकती है।  खासतौर से लेखन, जनसपंर्क और कम्युनिकेशन मीडिया से जुड़े लोगों के लिए  अच्छा समय है। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति मिलेगी और सैलेरी भी बढ़ सकती है। 
धनु -  धनु राशि वालों को शुक्र के कारण शानदार फायदा हो सकता है। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। तरक्की होगी। वेतन बढ़ सकता है। कामकाज के सिलसिले में यात्रा हो सकती है और कार्य स्थल पर अधिकारियों से तारीफ भी मिल सकती है। विदेश या दूर स्थानों से  भी इनकम होने की संभावना है। फालतू खर्चा कम हो जाएगा। अविवाहित लाेगों के लिए समय अच्छा रहेगा। नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं।
मकर - शुक्र का राशिपरिवर्तन आपके लिए ठीक नहीं है। इसके कारण आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं। मानसिक तनाव से परेशान हो सकते हैं। सोच समझकर बोलें आपकी कही हुई बात आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकती है। इनकम के लिहाज से समय ठीक-ठाक है, लेकिन आपको साेच समझकर निवेश करना चाहिए। लोगों को उधार पैसा देना से बचना चाहिए। नौकरी और बिजनेस में नए और बड़े काम शुरू करने से पहले किसी अनुभव की सलाह ले लें। निवेश में  जल्दबाजी न करें और जोखिम लेने से बचें।
कुंभ - शुक्र के कारण आपकी आर्थिक स्थित में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस ग्रह के कारण लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन भी प्रभावित हो सकता है। इससे आपकी लाइफ में कुछ अनचाहे बदलाव आ सकते हैं। आमदनी के साथ आपका खर्चा भी बढ़ सकता है। आप गलतफहमी के शिकार भी हो सकते हैं। हालांकि कुछ लोग आपकी तरफ अट्रेक्ट हो सकते हैं, लेकिन विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। कुंभ राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। खुद पर खर्चा बढ़ सकता है।
मीन -  शुक्र का राशि बदलने से आपका फालतू खर्चा बढ़ सकता है। दाम्पत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। विवाद होने के भी योग बन रहे हैं। लव लाइफ से जुड़े बड़े और खास फैसले लेना चाह रहे हैं तो संभलकर रहें। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। पिता की सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। सेहत के मामलों में आपको संभलकर रहना होगा। इन दिनों में हो सकता है आपको आपकी मेहनत का फल भी न मिले। इससे आपका मूड भी खराब हो सकता है।