• Jyotish
  • Rashifal
  • Mars Transit In Libra Hindi 12 Zodiac Horoscope Hindi Astrology Prediction
--Advertisement--

मंगल तुला में, 16 जनवरी तक इन 5 राशियों पर रहेगा भारी

मंगल के राशि परिवर्तन से कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Danik Bhaskar | Nov 30, 2017, 11:47 AM IST

30 नवंबर से 16 जनवरी 2018 तक कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वालों पर मंगल भारी रहेगा। तुला राशि में मंगल के आने से ये 5 राशि वाले लोग नौकरी और बिजनेस के मामलों में सावधान रहें। निवेश और लेन-देन में किसी भी तरह का जोखिम न लें। सेहत और लव लाइफ में हर तरह की लापरवाही से भी बचें। धन हानि, विवाद और फालतू खर्चे के योग बन रहे हैं। इनके अलावा अन्य 7 राशि वाले लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।

आगे पढ़ें पूरा राशिफल और उपाय -

मेष वृष मिथुन कर्क सिंह कन्या
तुला

वृश्चिक

धनु मकर कुंभ मीन

मेष- गोचर कुंडली के सातवें भाव का मंगल आपके दाम्पत्य सुख में कमी आएगी। पति-पत्नी के संबंधों में बदलाव आ सकते हैं। जीवनसाथी से झगड़े होने के योग हैं। पेट संबंधी तकलीफ भी होने की संभावना है। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। जॉब और बिजनेस में आपको समझदारी से काम लेना होगा। संपत्ति से जुड़े खास मामले आपके सामने आएंगे। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। नौकरी और बिजनेस के कुछ मामले उलझ भी सकते हैं। 

 

उपाय - भगवान शिव की पूजा करें और गेहूं का दान करें। 

वृषभ - आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। सेहत के मामले में भी समय ठीक नहीं है। संभलकर रहना होगा। यात्राओं के योग हैं। कामकाज ज्यादा रहेंगे। दौड़-भाग और फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। मंगल के कारण आपको दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। पुरानी  परेशानियां खत्म हो सकती हैं। जॉब और बिजनेस में आपका परफॉर्मेंस बढ़ेगा। कुछ अधूरे काम पूरे हो सकते हैं। नए कामकाज शुरू हो सकते हैं। नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। कानूनी मामलों में सफलता मिलने के योग हैं। 

उपाय -  अनार दान करें। 

मिथुन- गोचर कुंडली के पांचवे भाव में मंगल होने से अचानक धन लाभ हो सकता है। पुरानी योजनाओं से फायदा हो सकता है। लव लाइफ के लिए समय अच्छा हो सकता है। कुछ मामलों को लेकर तनाव हो सकता है। दबे-छुपे कुछ दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। संतान की सेहत का ध्यान रखें। आपके मन में अशांति हो सकती है। शेयर मार्केट और कमोडिटी से फायदा होने के के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर बोलें। अपनी वाणी में मधुरता रखें। 

उपाय - मसूर की दाल दान करें। 

कर्क -  तुला राशि का मंगल गोचर कुंडली के चौथे भाव में रहेगा। जिससे नौकरी और बिजनेस में परेशानियां रह सकती हैं। मानसिक तनाव बना रहेगा। जमीन-जायदाद संबंधी मामलों में नुकसान हो सकता है। वाहन दुर्घटना की संभावना है। पारिवारिक सुख में कमी के कारण मानसिक अशांति भी रहेगी। ह्रदय संबंधी रोग होने की संभावना है। अपमान के भी योग हैं। अपने ही कुछ लोगों से आपको मदद नहीं मिल पाएगी। माता से मतभेद हो सकते हैं। आपके सुख में कमी आ सकती है। वैवाहिक जीवन के मामले में तनाव बढ़ सकता है। कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें। खुद की सेहत को लेकर भी सावधान रहें। 

उपाय - भगवान शिव की पूजा करें और उन्हें गुड़ चढ़ाएं। 

सिंह - तुला राशि का मंगल आपके लिए गाेचर कुंडली के तीसरे भाव में रहेगा। इससे आपको धन लाभ हो सकता है। सेहत के मामले में आपके लिए अच्छा समय है। खुद को फिट रखने की कोशिश करेंगे। इस दौरान आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बड़े और नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। उन लोगों से आपको मदद भी मिल सकती है। आपके कामकाज से कुछ लोग प्रभावित हो सकते हैं। इन दिनों में आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। यात्राओं का योग बन सकता है और उनसे फायदा भी होगा। करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। आपका बिजनेस बढ़ेगा। इन दिनों दुश्मनों पर भी आपको जीत मिल सकती है। 
 

उपाय - हनुमान मंदिर में गुड़ चढ़ाएं।

कन्या -  तुला राशि का मंगल पैसों के मामले में आपके लिए ठीक नहीं कहा जा सकता। गोचर कुंडली के दूसरे भाव में मंगल होने से आपकी सेविंग खत्म हो सकती है। आपकी राज की बातें भी उजागर होने की संभावना है। इन दिनों में आप गुस्से में और बिना सोचे-समझे बोलकर अपने ही काम बिगाड़ लेंगे। इस दौरान किसी से विवाद भी हो सकता है। लेन-देन और निवेश के मामलों में अचानक फैसले हो सकते हैं। इन दिनों किसी को भी उधार पैसा न दें। आपके व्यवहार में बदलाव होने से कुछ लोग आपसे दूरी बना सकते हैं। माता -पिता या जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती हैं। करियर में रुकावटें भी आने की संभावना है।  इन दिनों में आप नौकरी और बिजनेस किसी भी तरह की रिस्क न लें। आपका फालतू खर्चा भी बढ़ सकता है। सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से मूड भी खराब हो सकता है।

 

उपाय - किसी मंदिर में लाल कपड़ा और लाल फूल चढ़ाएं।

तुला - आपकी ही राशि में मंगल आने से गुस्सा और चिड़चिड़ापन बढ़ सकता है। सेहत संबंधी मामलों में आपको सावधान रहना होगा। दाम्पत्य जीवन में भी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इन दिनों में आप दूसरों पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। आप किसी विवाद में भी उलझ सकते हैं। इससे आपका मानसिक तनाव भी बढ़ सकता है। माता की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है। इन दिनों में दुर्घटना होने की भी संभावना बन रही है। लव लाइफ के मामलों में बड़े फैसले करने के लिए समय ठीक नहीं है। नया निवेश भी करने से बचना होगा। प्रॉपर्टी संबंधी खास मामलों को टालने की कोशिश करें। खास लोगों से समय पर मदद नहीं मिलने के कारण भी आप परेशान हो सकते हैं।

उपाय -  मंगलवार को लाल चंदन का दान करें।

वृश्चिक -   तुला राशि का मंगल आपके लिए भारी हो सकता है। गोचर कुंडली के बारहवें भाव में मंगल होने से खर्चा और नुकसान वाला समय है। जॉब और बिजनेस में सावधानी से काम लेना होगा। दोस्तों या भाइयों से झगड़ा हो सकता है। दौड़-भाग से नुकसान हो सकता है। दाम्पत्य जीवन में भी समस्याएं बढ़ सकती हैं। लव लाइफ के लिए भी समय ठीक नहीं है। विदेश या दूर स्थान की यात्रा होने का प्लान बन सकता है। सेहत संबंधी मामलों में सावधानी रखें। चोट लगने की संभावना है। आंखों में भी तकलीफ हो सकती है। मन में अशांति भी रहेगी। 

 

उपाय -  कुत्तों को मीठी पूड़ी खिलाएं। 

धनु - मंगल का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ है। इससे धन लाभ होने की संभावना है। जॉब और बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं। गोचर कुंडली के लाभ भाव में मंगल के होने से आपको एक्स्ट्रा इनकम के साथ और भी फायदे हो सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। आपके कामकाज से अधिकारी खुश रहेंगे। फायदेमंद यात्रा के भी योग बन रहे हैं। प्रॉपर्टी के मामलों में फायदा हो सकता है। उधार दिया हुआ पैसा मिल  सकता है। इनकम बढ़ सकती है। दोस्तों और साथ काम करने वालों से मदद मिल सकती है। दुश्मनों पर भी जीत मिलने के योग बन रहे हैं। लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के लिए समय शुभ रहेगा।

 

उपाय - हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।

मकर -  मंगल का राशि बदलना आपके लिए शुभ है। गोचर कुंडली के कर्म भाव में तुला  राशि का मंगल आपको प्रमोशन दे सकता है। सैलेरी बढ़ सकती है। बड़ा पद या बड़ी जिम्मेदारी भी मिल सकती है। बिजनेस करने वालों को बड़ा फायदा हो सकता है। लंबे समय के लिए फायदे वाले नए एग्रीमेंट हो सकते हैं। करियर में अच्छे बदलाव होने की संभावना बन रही है। खुद को विवादों से दूर रखने की कोशिश करें। इस दौरान निजी जीवन में थोड़ी परेशानी जरूर हो सकती है। सेहत के मामले में थोड़ा सावधान रहना होगा। चोट लग सकती है। प्रॉपर्टी के मामले आपके फेवर में हो सकते हैं। नई योजनाओं पर काम होगा और उसका फायदा भी आपको मिल सकता है।

 

उपाय - मंगलवार को गौशाला में गेहूं दान करें। 

कुंभ - तुला राशि का मंगल आपके लिए शुभ रहेगा। गोचर कुंडली के नौवें भाव में मंगल होने से नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में बदलाव हो सकते हैं। आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने के योग हैं। इनकम और सेविंग बढ़ेगी। माता-पिता की सेहत को लेकर टेंशन बढ़ सकती है। कारोबार में भी मुनाफा बढ़ सकता है। जमीन, मकान या किसी भी तरह की चल सम्पत्ति से जुड़े बड़े मामले सामने आ सकते हैं। यात्रा के भी योग बन रहे हैं। इन दिनों में आपको किस्मत का भी साथ मिलेगा। अापका परफॉर्मेंस भी बढ़ेगा। अधिकारी आपके कामकाज से खुश हो सकते हैं। सेहत के मामले में सावधान रहना होगा। किसी तरह के ऑपरेशन के भी योग बन रहे हैं।

 

उपाय - हनुमान जी को चमेली का तेल चढ़ाएं।

मीन – तुला राशि का मंगल आपके लिए ठीक नहीं है। गोचर कुंडली के आठवें भाव में मंगल होने से नुकसान के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा लोगों के कामकाज में रुकावटों का समय रहेगा। बिजनेस में कुछ सौदे उलझ सकते हैं। पैसा भी अटक सकता है। धीरे-धीरे सेविंग खत्म होने के योग हैं। फालतू खर्चा बढ़ सकता है। आपकी कोई राज की बात उजागर होने की संभावना है। इस दौरान आप खुद से कामकाज से असंतुष्ट हो सकते हैं। किसी भी काम में फायदे के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। सेहत के मामले में भी आपको सावधान रहना होगा। 

चोट या दुर्घटना की संभावना बन रही है। भाइयों, दोस्तों या साथ काम करने वालों से विवाद हो सकता है।

 

उपाय - हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।