--Advertisement--

लव राशिफल - इस हफ्ते आपके प्रेम संबंधों में होंगे कुछ ऐसे बदलाव

इन दिनों में लव लाइफ और सुख का ग्रह शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। इससे कुछ लोगों के एक्स्ट्रा अफेयर होने के योग है।

Danik Bhaskar | Nov 19, 2017, 04:56 PM IST

20 से 26 नवंबर का समय कुछ लोगों की लव लाइफ के लिए खास रहेगा। इन दिनों में लव लाइफ और सुख का कारक ग्रह शुक्र अच्छी स्थिति में रहेगा। इसके अलावा चंद्र, मंगल और बुध के कारण कुछ लोगों के एक्स्ट्रा अफेयर होने के योग बन रहे हैं। अपोजिट जेंडर के खास इंसान से भी संबंधों में बदलाव हो सकते हैं। कुछ सिंगल लोगों की लाइफ में भी किसी नए व्यक्ति के आने की संभावना है। इस तरह लगभग सभी राशियों की लव लाइफ कुछ फैसलों के साथ बदलाव भी हो सकते हैं।

आगे पढ़ें लव लाइफ का पूरा साप्ताहिक राशिफल -

मेष

वृृष मिथुन कर्क सिंह कन्या
तुला वृश्चिक धनु मकर कुंभ मीन

मेष  - लव लाइफ के मामले में ये सप्ताह अच्छा कहा जा सकता है। पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा। पुरानी गलतफहमी भी दूर होने की संभावना है। इस राशि के अविवाहित लोग प्रेमी के लिए समय निकालेंगे। इस हफ्ते किसी तरह का सेलिब्रेशन भी हो सकता है। किसी नए व्यक्ति की बातों से आप प्रभावित हो सकते हैं। प्रेमी को लेकर ज्यादा पजेसिव होने से बचना चाहिए। किसी के साथ ब्लाइंड डेट पर भी जाने से बचें। इस हफ्ते आप  रोमांटिक मूड में भी रहेंगे।

वृष - ये सप्ताह मिला-जुला हो सकता है। इन दिनों में आपके प्रेम संबंध बनते-बिगड़ते रहेंगे। इस हफ्ते आप प्रेमी से किसी भी तरह की जिद न करें। अपनी भावनाएं न थोपें। पार्टनर के मूड का ध्यान रखें। इन दिनों में अपनी भावनाएं किसी को बताने के लिए आप जल्दबाजी न करें। समय और जगह देख कर बात करना आपके लिए ठीक है। इस हफ्ते आपको अपनी कुछ इच्छाएं मारनी पड़ सकती है। आपसे ज्यादा उम्र का कोई व्यक्ति आपकी ओर अट्रैक्ट हो सकता है।

मिथुन – इस हफ्ते आपको प्रेमी की कोई बात या आदत बुरी लग सकती है। प्रेम संबंधों को बनाए रखने के लिए आपको कुछ बातें नजरअंदाज करनी पड़ सकती है। इस हफ्ते लव लाइफ से जुड़े किसी खास फैसले को लेकर पसोपेश में हो सकते हैं। पति-पत्नी के बीच संबंध सामान्य रहेंगे। लाइफ पार्टनर या प्रेमी से शारीरिक सुख मिल सकता है। खर्चा भी बढ़ने की संभावना है। मिथुन राशि के उन प्रेमियों के लिए ये हफ्ता खास रहेगा जो हाल ही में रिलेशनशिप शुरू कर रहे हैं।

कर्क – लव लाइफ और दाम्पत्य जीवन के मामले में ये सप्ताह अच्छा कहा जा सकता है। लाइफ पार्टनर या प्रेमी को लेकर आप पजेसिव हो सकते हैं। इनके कपड़े और खाने-पीने की चीजों पर पैसा खर्चा हो सकता है। लवर या पार्टनर के साथ ज्यादा समय बीताने की कोशिश करेंगे। इस हफ्ते एक्स्ट्रा अफेयर शुरू होने की संभावना बन रही है। आप किसी अपोजिट जेंडर वाले के साथ ज्यादा समय बीता सकते हैं। घूमने जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं। 

सिंह - जीवनसाथी या प्रेमी से कोई गिफ्ट मिल सकता है। एक दूसरे के लिए समय निकालेंगे। लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा। आने वाले दिनों की प्लानिंग हो सकती है। प्रेमी और खुद की सेहत को लेकर सावधान रहना होगा। पार्टनर को आपकी मदद से फायदा हो सकता है। लव लाइफ में खुशी और तालमेल रहेगा। इन दिनों में आप भावुक भी हो सकते हैं। पार्टनर को खुश करने के लिए खर्चा भी कर सकते हैं। अविवाहित लोग किसी को प्रपोज करने की सोच रहें हैं तो कर दें। 

कन्या -  पार्टनर से सुख और खुशियां मिलेगी। नए दोस्त बन सकते हैं और आप रिश्ते भी निभा लेंगे। पार्टनर के मूड का ध्यान रखें, वरना संबंधों में खटास भी आ सकती है। आप कोई ऐसा काम भी कर सकते हैं जो पार्टनर को अच्छा नहीं लगता। बहस में न पड़े, तो पार्टनर ही आपकी सबसे बड़ी ताकत रहेगा। जो भी परिस्थिति हो उससे आप समझदारी से निपटने का प्रयास करें। लव कपल कहीं बाहर जा सकते हैं। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए समय अच्छा है।

तुला – लव लाइफ के मामले में ये हफ्ता अच्छा रहेगा। पति-पत्नी में प्रेम बढ़ेगा। अविवाहित लोगों को विवाह प्रपोजल मिल सकते हैं। कुछ लोगों का विवाह भी हो सकता है। इन दिनों में आप संयम में रहेंगे। अपने प्रेमी या किसी खास विपरीत लिंग वाले व्यक्ति के लिए आप कुछ अच्छा या नया करने की कोशिश कर सकते हैं। लवर के साथ घूमने या खरीददारी के लिए जा सकते हैं। अपने से ज्यादा उम्र वाले किसी इंसान की और आप आकर्षित भी हो सकते हैं।

वृश्चिक – प्रेमी या किसी खास अपोजिट जेंडर वाले से आपके संबंध मजबूत हो सकते हैं। इस हफ्ते वृश्चिक राशि के कुछ लोग अपने प्यार को शादी में भी बदलने का मूड बना सकते हैं। संचार के साधनों की मदद से किसी नए इंसान से मिलने या मुलाकात होने की संभावना बन रही है। साथ काम करने वाले से भी आकर्षण बढ़ सकता है। पति-पत्नी फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन के लिए भी ये हफ्ता खास हो सकता है। इस हफ्ते बनने वाले प्रेम संबंध लंबे समय तक चल सकते हैं।

धनु - सप्ताह के शुरुआती दिन धनु राशि वालों के लिए ठीक नहीं कहे जा सकते। सोच समझ कर ही कुछ बोलें। आपकी बातों का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है। दाम्पत्य जीवन या लव लाइफ दोनों में ही कोई छोटी-सी बात बिगड़कर बड़ी हो सकती है। इस हफ्ते आप लवर से अपने संबंधों को लेकर गंभीर बात भी कर सकते हैं। कोई छोटी-सी बात आपको ज्यादा परेशान भी कर सकती है। इस हफ्ते के कुछ दिन रुठने-मनाने में भी निकल सकते हैं।

मकर – इस राशि के कुछ लोग प्रेमी की तलाश में रहेंगे। सिंगल लोगों की लाइफ में कोई खास इंसान आ सकता है। अपोजिट जेंडर वाले नए लोगों से दोस्ती, मुलाकात या बातचीत होने की संभावना है। अगर प्रेम संबंधों की शुरुआत अभी ही हुई है तो प्रेमी से किसी भी तरह की जबरदस्ती न करें। अपनी बात मनवाने की कोशिश भी न करें। यदि प्रेम संबंध पुराने हैं तो भी अपनी पसंद-नापसंद और भावनाएं प्रेमी पर न थोपें। इस राशि के अविवाहित लोगों को शादी के प्रपोजल मिलने की संभावना है।

कुंभ – इस हफ्ते आप अपने दिल की बात सुनने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन समझ नहीं पाएंगे कि क्या करें और क्या नहीं। लव लाइफ से जुड़े बड़े फैसले लेने से पहले किसी बड़े या अनुभवी व्यक्ति से बातचीत जरूर करें। कुंभ राशि वाले लोगों को इस हफ्ते खुद पर कंट्रोल करना होगा। आपके दिल-दिमाग में कई तरह के विचार चलते रहेंगे, लेकिन हो सकता है कि आप किसी खास इंसान से भी अपने मन की बातें शेयर न करें। इससे रिश्तों में गलतफहमी भी हो सकती है।

मीन – इस हफ्ते मीन राशि वाले लोगों को रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। अविवाहित लोगों की शादी की बात चल सकती है। कुछ लोग लव लाइफ में रुकावटें डालने की कोशिश भी कर सकते हैं। प्रेमी के साथ समय बीताने और बातचीत करने की कोशिश करें। सप्ताह के कुछ दिन आप अपने कामकाजी क्षेत्र से बाहर ही नहीं निकल पाएंगे। इससे दाम्पत्य जीवन और लव लाइफ के लिए समय की कमी हो सकती है। इसका असर आपके रिश्तों पर पड़ सकता है। लाइफ पार्टनर या प्रेमी की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है।