• Jyotish
  • Vastu
  • feng shui turtle for wish fulfilling, how to use feng shui turtle for good luck
विज्ञापन

इस धातु का बना कछुआ रखने से घर आने लगता है पैसा, मिल सकता है बड़ा लाभ / इस धातु का बना कछुआ रखने से घर आने लगता है पैसा, मिल सकता है बड़ा लाभ

यूटीलिटी डेस्क

Feb 25, 2018, 05:00 PM IST

कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए रखें किस धातु का कछुआ

feng shui turtle for wish fulfilling, how to use feng shui turtle for good luck
  • comment

फेंगशुई में कछुए को बहुत शुभ माना जाता है। कछुए में नेगेटिव एनर्जी को खत्म करके पॉजिटिव एनर्जी बढ़ाने की अद्भुत ताकत होती है। हर धातु का संबंध किसी न किसी खास चीज से होता है। यदि इसी सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए अपनी मनोकामना के अनुसार अलग-अलग दिशा में अलग-अलग धातु के बने कछुए रखे जाए तो यह घर-परिवार की सारी परेशानी खत्म कर सकता है। वास्तु सलाहकार शिव नारायण मूंधड़ा के अनुसार जानिए कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए किस धातु का बना कछुआ रखना लाभदायक हो सकता है।

धन प्राप्ति के लिए

कछुआ धन प्राप्ति का सूचक माना गया है। यदि किसी को धन संबंधी परेशानी हो तो उसे क्रिस्टल वाला कछुआ लाना चाहिए। इसे अपने कार्यस्थल या तिजोरी में भी रख सकते हैं।

बिजनेस में तरक्की के लिए

बिजनेस या ऑफिस में लगातार हो रहे नुकसान को रोक, तरक्की के अवसर पाने के लिए मेटल का बना कछुआ रखना चाहिए। इसे दुकान-ऑफिस के अलावा अपने बेडरूम में भी रखा जा सकता है।

बीमारियों के बचने के लिए

अगर घर में आए दिन किसी न किसी तरह की बीमारियां होती रहती है तो इससे बचने के लिए घर में मिट्टी का बना कछुआ रखना सबसे अच्छा माना जाता है।

संतान प्राप्ति के लिए

एक प्रकार का कछुआ जिसकी पीठ पर बच्चे कछुए भी हों, उसे संतान प्राप्ति के लिए खास माना जाता है। जिस घर में संतान ना हो या जो दंपत्ति संतान सुख से वंचित हों, उन्हें इस प्रकार का कछुआ अपने घर में रखना चाहिए।

नया व्यापार शुरू करने पर

यदि आपने नया व्यापार शुरू किया है या करना चाहते हैं तो नई दुकान में चांदी का बना कछुआ रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसा करने से व्यपार को किसी की बुरी नजर नहीं लगती।

पढ़ाई या परीक्षा में सफलता के लिए

आजकल बच्चों के साथ-साथ बड़े भी अपनी नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए आए दिन परीक्षा की तैयारी करते रहते हैं, ऐसे में पीतल का बना कछुआ आपको सफलता पाने में मदद करेगा।

घर में चल रहे क्लेश को खत्म करने के लिए

यदि घर के सदस्यों में आए दिन लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं तो घर में 2 कछुओं का जोड़ा रखना चाहिए। ऐसा करने से सदस्यों के बीच चल रही अन-बन खत्म हो जाएगी और प्यार बढ़ेगा।

आगे देखें खबर का ग्राफिकल प्रेजेंटेशन...

feng shui turtle for wish fulfilling, how to use feng shui turtle for good luck
  • comment
X
feng shui turtle for wish fulfilling, how to use feng shui turtle for good luck
feng shui turtle for wish fulfilling, how to use feng shui turtle for good luck
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन