--Advertisement--

1 जनवरी को लक्ष्मी मंदिर जाकर करें ये उपाय, ताकी चमक जाएं भाग्य के बिगड़े सितारे

इन उपायों को करने से नए साल में नहीं होगी पैसों की तंगी

Danik Bhaskar | Dec 22, 2017, 05:00 PM IST

कुछ ही दिनों में नया साल यानी की 2018 आने वाला है। इस बार नए साल की शुरुवात सोमवार से हो रहे हैं। दुर्भाग्य या बुरे समय से परेशान लोगों के लिए यह अच्छा मौका है, अपनी किस्मत बदलने का। जिन लोगों के जीवन में काफी समय से परेशानियां और असफलताएं मिल रही है, उन्हें नए साल में वास्तु के कुछ खास उपाय करना चाहिए। इन उपायों को अपनान काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

पहला उपाय- नए साल के पहले दिन से शुरु करते हुए प्रत्येक सोमवार को धन की देवी लक्ष्मी के मंदिर जाकर उन्हें कमल का फूल अर्पित करें। इससे धन संबंधी सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है।

दूसरा उपाय- अपने गल्ले या पैसे रखने की अलमारी को कुछ इस तरह रखें कि उसका मुंह उत्तर की दिशा की ओर हो। उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर की है, ऐसा करने से आपकी आय में वृद्धि होगी।

तीसरा उपाय- वास्तु में आईना बहुत महत्वपूर्ण होता है। अपने पर्स में छोटा-सा आईना रखने तो धीरे-धीरे धन आपकी ओर आकर्षित हो सकता है।

चौथा उपाय- घर या दुकान की उत्तर-पूर्वी दिशा की ओर तुलसी का पौधा लगाना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जाएं दूर रहती है और सभी परेशानियों से छुटकारा मिलने लगता है।

पांचवा उपाय- अगर आपका धन कहीं अटक गया है और बहुत कोशिश करने के बाद भी नहीं मिल रहा तो अपने घर के बीचों-बीच वाले एरिया से भारी वस्तुएं हटा देना फायदेमंद होगा।

आगे की स्लाइड्स पर देखें ग्राफिकल प्रेजेंटेशन...