--Advertisement--

आपको हमेशा गरीब बनाकर रखती है सुबह उठते ही की गई ये 3 गलतियां

सुबह उठते ही न करें ये 3 गलतियां, वरना हमेशा बने रहेंगे गरीब

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2018, 05:00 PM IST
morning rituals to avoid bad luck

सुबह अच्छी हो तो पूरा दिन शुभ बन जाता है और लाभ पहुंचाता है। वहीं अगर दिन की शुरुआत खराब हो जाए तो पूरा दिन परेशानी में बीतता है। इसी के चलते शुभ को लेकर कई परंपराएं और मान्यताएं प्रचलित है। जिनका पालन हर किसी को करना ही चाहिए। अपने दिन को शुभ और लाभ पहुंचाना वाला बनाने के लिए हर किसी को सुबह कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जो भी इन बातों का ध्यान नहीं रखना उसकी किस्मत बिगड़ने लगती है और लाख कोशिशों के बाद भी शुभ फल और स्थाई धन लाभ नहीं मिलता। जानिए 3 ऐसे काम जो सुबह उठते ही नहीं देखना चाहिए-

1. न देखें आईना

कई लोगों को सुबह उठते ही आईना देखने की आदत होती है, लेकिन ऐसा करना अशुभ माना जाता है। सुबह उठते ही सबसे पहले आईना देखने से दुर्भाग्य बढ़ने लगता है और मनुष्य कभी स्थाई धन लाभ नहीं पाता। इसलिए बेडरूम में पलंग के ठीक सामने आईना लगाने से बचना चाहिए। अगर ऐसे न कर सकें तो सोने से पहले आईन पर परदा जरूर डाल दें, ताकी उठते ही आईने पर नजर न जाए।

2. न देखें अपनी या दूसरों की परछाई

सुबह उठते ही सबसे पहले परछाई देखना भी अशुभ फलदायक होता है। परछाई चाहे खुद की हो या किसी दूसरे की सुबह न देखें। ऐसे करने से मन में नेगेटिविटी घर करने लगती है और मनुष्य के दिमाग में परेशान करने वाले विचार आने लगते हैं। जिसकी वजह से सफलता पाना कठिन होने लगता है।

3. न देखें हिंसक जानवर या हिंसक तस्वीर

कई लोगों को कुत्ते-बिल्ले जैसे को पालने का शौक होता है। ऐसे में वे लोग सुबह उठते ही उन्हें देखते हैं। दिन की शुरुवात अगर हिंसक जानवरों को देखकर या किसी हिंसक तस्वीर को देखकर की जाए तो पूरा दिन अशुभ बन जाता है। ऐसे में सुबह उठते ही सबस इस काम को करने से भी बचना चाहिए।

X
morning rituals to avoid bad luck
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..