वास्तु

--Advertisement--

वास्तु की ये 8 बातें ध्यान रखने पर दोगुना तक बढ़ सकती हैं आपकी इनकम

वास्तु के अनुसार दुकान में करेंगे ये 8 बदलाव तो बढ़ सकती है आमदनी

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 05:00 PM IST
vastu tips which can increase your income

वास्तु शास्त्र हर किसी के जीवन पर गहरा प्रभाव डालता है। इसलिए हर किसी को वास्तु से जुड़ी बातों और नियमों पर ध्यान देना चाहिए। अगर आपकी दुकान में आमदनी आपकी उम्मीद के अनुसार नहीं होती तो वास्तु की ये आसान बातें आपकी मदद कर सकती हैं।

अपनाएं वास्तु की ये 8 बातें और बढ़ा लें अपनी आमदनी-

1. दुकान के ईशान कोण (पूर्व-उत्तर दिशा) को खाली रखें और यहां साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें।

2. दुकान, घर या फैक्ट्री के सामने खंभा या सीढ़ी नहीं होनी चाहिए। ऐसा होना अशुभ माना जाता है। अगर आपकी दुकान के सामने कोई पेड़ या खंभा है तो इस वास्तु दोष के निवारण के लिए मेन गेट पर रोज ताजे फूल लगाएं और स्वास्तिक बनाएं।

3. दुकान में तराजू पश्चिमी या दक्षिणी दीवार के साथ किसी स्टेंड पर रखना अच्छा माना जाता है।

4. दुकान में सीढ़ियां ईशान कोण (पूर्व-उत्तर दिशा) में नहीं होना चाहिए। ऐसा होने पर इसके बुरे परिणामों से बचने के लिए सीढ़ी के नीचे विंड चाईम लगा दें।

5. अगर दुकान में डबल शटर है तो दोनों शटरों को खुला रखें। कई लोग दुकान में दो शटर होने पर एक को बंद रखते हैं, जो कि वास्तु की नजर से गलत माना जाता है।

6. यदि डबल शटर वाली दुकान में दोनों शटरों को खोल पाना संभव न हो और केवल एक ही शटर खोल पाना संभव हो तो ईशान कोण की ओर का शटर खुला रखें।

7. दुकान में भगवान का एक छोटा ही सही, लेकिन मंदिर जरूर स्थापित करें। उस मंदिर में रोज सुबह-शाम दीपक जरूर लगाएं।

8. आमदनी बढ़ाने के लिए दुकान के गल्ले या तिजोरी में देवी लक्ष्मी की मूर्ति या फोटो रखें। ऐसा न कर पाने पर चांदी या सोना का सिक्का भी देवी लक्ष्मी का प्रतीक मान कर रखा जा सकता है।

X
vastu tips which can increase your income
Click to listen..