--Advertisement--

वृष - राशिफल 2018

इस साल नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। अधिकारियों के साथ उलझने से बचें।

Dainik Bhaskar

Dec 20, 2017, 06:38 PM IST
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi

पं प्रफुल्ल भट्‌ट के अनुसार जानिए आपकी जॉब और बिजनेस के लिए कैसा रहेगा 2018 ? इस साल कैसी रहेगी आपकी आर्थिक स्थिति ? लव लाइफ, प्रॉपर्टी, करियर और हेल्थ के मामले में पूरे साल कब- कैसा रहेगा आपका समय, साथ ही जानिए राशि अनुसार क्या उपाय करना चाहिए।

वृष राशि -

वृष राशि वाले लोग विश्वसनीय, धैर्यवान और व्यावहारिक रहते हैं। इस राशि वाले लोग समर्पित, जिम्मेदार और स्थिर भी होते हैं। इन गुणों के साथ वृष राशि वालों में कुछ अवगुण भी होते हैं। ये लोग स्वभाव से जिद्दी होते हैं। इन्हें अकडू भी कहा जा सकता है। ये लोग रिश्तों में या किसी इंसान पर ज्यादा ही हक जताते हैं। इन्हें बागवानी करना अच्छा लगता है। रसोई के काम, पाक कला और संगीत में इनकी रुचि ज्यादा रहती है। उच्च गुणवत्ता वाले कपड़े भी इन्हे आकर्षित करते हैं। इसके अलावा वृष राशि वाले लोगों को अचानक परिवर्तन बरदाश्त नहीं होता। इस राशि वाले लोग जटिल कामों से दूर रहना पसंद करते हैं। इनके मन में किसी न किसी तरह की असुरक्षा की भावना हमेशा रहती है।

वृष राशि वाले लोग मेहनत से सफल होने में विश्वास रखते हैं। ये लोग अक्सर कामकाज में शॉर्टकट से दूर ही रहते हैं। इस राशि के लोग मेहनत करने में कभी नहीं कतराते। इसके साथ ही वृष राशि के लोग विश्वसनीय भी होते हैं। अच्छी और सुंदर चीजें इनको अपनी तरफ आकर्षित करती है। ये लोग भौतिक सुखों से घिरे रहते हैं। वृष राशि वाले लोग बहुत कामुक और संवेदनशील होते हैं। कारोबार और रोमांस दोनों में उनके लिए भावनाएं ज्यादा महत्वपूर्ण होती है।

आपकी राशि का स्वामी ग्रह शुक्र प्रेम, आकर्षण, खूबसूरती और रचनात्मकता का प्रतिनिधित्व करता है। इस प्रकार, वृष राशि वाले लोग उत्कृष्ट मनोरंजनकर्ता और कलाकार भी हो सकते हैं। ये लोग हर किसी के लिए वफादार होते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरे साल का राशिफल और उपाय -

Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi

जॉब और बिजनेस - इस साल नौकरीपेशा लोगों को थोड़ा संभलकर रहना होगा। अधिकारियों के साथ उलझने से बचें। किसी भी तरह की बहस से दूर रहें। इस साल अगस्त से अक्टूबर के बीच आपको खासतौर से सावधान रहना होगा। इन दिनों में सीनियर्स की नज़र आपके ऊपर कुछ ज़्यादा ही रहेगी। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। सफलता मिल सकती है। बिज़नेस करने वाले लोगों को लेन-देन के मामले में सावधानी रखनी होगी। हो सकता है इस साल आपको फायदा धीरे-धीरे हो। नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो आपको थोड़ा इंतज़ार करना होगा। शेयर, सट्‌टा, कमोडिटी आदी का काम करने वालों को आर्थिक नुक़सान होने के योग हैं। इस साल नौकरीपेशा लोगों के लिए जनवरी से मार्च के बीच का समय अच्छा रहेगा। पदोन्नति और सैलरी बढ़ने के भी योग बन रहे हैं। आपको नौकरी में तरक्की के लिए ज्यादा मेहनत करनी होगी। आप अपने कौशल और रचनात्मकता से अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ सकते हैं। बस आपको ज़रूरत है तो ख़ुद को समझने की। वहीं दूसरी ओर इसी अवधि में विवादों से आपका नाम जुड़ सकता है इस साल आप ऑफ़िस में होने वाली पॉलिटिक्स के शिकार हो सकते हैं। इसलिए कार्यस्थल पर आपको सावधान रहना होगा और सोच-समझकर क़दम बढ़ाने होंगे। विवादों से जितना दूर रहें उतना ही बेहतर होगा।

Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi

आर्थिक स्थिति -   साल के शुरुआती दो महीनों में आपको सावधान रहना होगा। आर्थिक नुक़सान की संभावना बन रही है। इस साल आर्थिक मामलों में आपको सावधान रहना होगा। फालतू खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत है। आर्थिक तंगी के कारण पारिवारिक जीवन में परेशानियाँ हो सकती हैं। इस साल के बीच में पैसे कमाने के लिए आपको कई बेहतरीन मौक़े मिलेंगे, लेकिन उम्मीद के हिसाब से आपको फायदा नहीं हो पाएगा। वहीं दूसरी ओर ग्रहों की चाल बताती है कि इस साल आपको पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है। इस साल आपको अपनी ज़िम्मेदारियां निभाने के लिए कर्जा लेना पड़ सकता है। अक्टूबर के बाद  आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। इनकम भी बढ़ेगी। कारोबार भी बढ़ेगा। कामकाज के सिलसिले में की गई यात्राएँ फायदेमंद हो सकती है। इस साल के बीच में आपको रुका हुआ पैसा मिल सकता है। इस साल प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपको निवेश करने का मौका मिल सकता है। प्रॉपर्टी के कुछ मामले फायदेमंद हो सकते हैं।

Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi

पारिवारिक स्थिति -  इस साल आपको सोच-समझकर बोलना होगा। आपकी किसी बात का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है। जनवरी में पारीवारिक मामले उलझ सकते हैं। साल के शुरुआती 3 महीनों में आपको संभलकर रहना होगा। परीवार को कोई छोटा-सा मामला बड़ा बन सकता है। इन दिनों में कोई आपको दबाने की कोशिश भी कर सकता है। इस साल परीवार के साथ कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं। इस यात्रा से आपके संबंधों में मधुरता आएगी और रिश्ते मजबूत होंगे। इसके अलावा आप पार्टनर के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर भी जा सकते हैं। घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी होने के योग बन रहे हैं। परिवार में शांति या धन लाभ के लिए किसी तरह की पूजा पाठ हो सकती है। इस साल परिवार के बड़े और जरूरी काम पूरे करने की जिम्मेदारी आप पर हो सकती है। इस साल के बीच में आपको कुछ खास काम निपटाने में पार्टनर का सहयोग भी मिलता रहेगा। साल के इन कुछ महीनों में आपको भाई-बहनों की मदद मिल सकती है। परिवार में कोई नया सदस्य आ सकता है। संबंधों में सुधार होने के योग है। माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा

Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi

प्रेम और दाम्पत्य जीवन 

इस साल आप लव-लाइफ में तीसरे इंसान को दखल न देने दें। अपने मन की बातें लवर या लाइफ पार्टनर के अलावा किसी से भी शेयर न करें। इस साल पार्टनर का जन्मदिन या आपकी शादी की सालगिरह यादगार हो सकती है। लव लाइफ की कुछ ग़लतफ़हमी भी इस साल खत्म हो सकती है। साथ काम करने वाले किसी खास इंसान से आकर्षण बढ़ सकता है। आप उसे प्रपोज़ भी कर सकते हैं। इस साल लव लाइफ को विवाह में बदलने में सफलता मिल सकती है।

प्रेमी-जोड़ों के लिए यह साल अच्छा कहा जा सकता है। इस साल आप एक-दूसरे के साथ बहुत सारा समय बीताएंगे। इसके अलावा आप अपने लवर से सोशल मीडिया और संचार के अन्य साधनों की मदद से लगातार जुड़े रहेंगे। साथी के साथ बार-बार होने वाली मुलाक़ातों से रिश्तों में गहराई बढ? सकती है, हालाँकि साल के आखिरी 2 महीने लव लाइफ के लिए ठीक नहीं है। इन दिनों में पार्टनर से अनबन और मतभेद हो सकते हैं। लव लाइफ में शक और संदेह के कारण आपके संबंधों में दरार आ सकती है। बातचीत के दौरान धैर्य रखें, नहीं तो बना-बनाया काम बिगड़ सकता है

Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi

सेहत  साल के शुरुआती 3 महीनों में आपको सेहत के मामले में सावधान रहना होगा। इन दिनों में वाहन सावधानी से चलाएं। मशीन के इस्तेमाल के दौरान भी सावधान रहें। चोट लग सकती है। दूसरी ओर काम के दबाव से राहत पाने के लिए आराम कर सकते हैं। दिनों के लिए छुट्टी ले सकते हैं। पुरानी बीमारियों से परेशान चल रहे लोगों को ज्यादा सावधान रहना होगा। इस राशि के कुछ लोग नींद की कमी और पेट संबंधी बीमारी से परेशान हो सकते हैं। कुछ लोग मोटापे का शिकार भी हो सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी रूटीन लाइफ में बदलाव करने होंगे। इस साल आप खुले में बिकने वाली खाने की चीजों जैसे स्ट्रीट फूड से परहेज करें।

Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi

उपाय -

- शुक्रवार को चावल दान करें।

- लक्ष्मी जी को पीले और सफेद फूल चढ़ाएं।

- केसरी-चंदन का तिलक लगाएं।

X
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi
Taurus Rashifal For Year 2018 In Hindi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..