Dainik Rashifal

  • आज का राशिफल 2 दिसंबर 2017 | Horoscope Today 2 December 2017 | Daily Horoscope for Love, Health & Career
--Advertisement--

आज का राशिफल, 2 दिसंबर 2017: जानें कैसा रहेगा आज आपका दिन?

आज 2 दिसंबर 2017 को कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें दैनिक भास्कर के रिलिजन सेक्शन पर

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 07:20 AM IST
आज का राशिफल 2 दिसंबर 2017 | Horoscope Today 2 December 2017 | Daily Horoscope for Love, Health & Career
कैसा रहेगा आज का दिन और किसकी चमकेगी किस्मत। हर राशि का विस्तृत औऱ सटीक दैनिक राशिफल यहां जानिए। प्रेम में किसकी होगी तकरार और कौन कर पाएगा रोमांस। नौकरी और व्यापार के सिलसिले में किसकी लगेगी लॉटरी। कैसी रहेगी सेहत और किसको बरतनी होगी सावधानियां। किस राशि के चमकेंगे सितारे और कौन होगा आज मायूस। अपनी राशि के अनुसार जानिए 2 दिसंबर 2017 के पूरे दिन का हाल रिलीजन भास्कर पर।

जानें अपनी राशि का हाल

मेष राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आज आप कुछ अच्छे फैसले भी ले सकते हैं। खुद पर कॉन्सन्ट्रेट करने से फायदा हो सकता है। खुद को समय भी देंगे। पैसों से जुड़े कुछ नए मौके भी आज आपको मिल सकते हैं। किसी के साथ कोई खास बात करनी हो, तो आज ही निपटाने की कोशिश करें। आप जो चाहते हैं, आज अपने व्यक्तित्व के दम पर पाने में सफल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र और बिजनेस में आपको सफलता मिल सकती है। फायदा हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को मेष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

संतान की चिंता रहेगी। दूसरे के किए गए फैसलों को एक तरफा नजरिए से न देखें। दोस्तों के साथ समय खराब न होने दें। वाहन चलाते समय सावधानी जरूरी है। आज आप जरूरत से ज्यादा किसी को कुछ कह देंगे तो आपकी ही इमेज खराब हो सकती है।

2 दिसंबर 2017 को मेष राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

चावल में शक्कर मिला कर कौवों को खिलाएं।

2 दिसंबर 2017 को मेष राशि का लव फैक्टर

अविवाहित लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव मिल सकते हैं। दिन भी अच्छा हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को मेष राशि का करियर

बिजनेस करने वाले लोगों के लिए फायदे वाला समय हो सकता है। निवेश का फायदा होने की संभावना बढ़ रही है। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा परेशानियों वाला हो सकता है। पढ़ाई में मन नहीं लगने से मूड भी ऑफ हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को मेष राशि वालों की सेहत

जरूरी चेकअप करवाते रहें। परहेज के मामले में सावधान रहें।

वृष राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

यात्राएं बढ़ सकती हैं। गलतियां सुधारने के अच्छे मौके भी आपके सामने आ सकते हैं। किसी भी सौदे के सभी पहलू देख लेने के बाद ही कोई फैसला करें। आज आप बातचीत में बहुत हद तक सफल हो सकते हैं। घरपरिवार के कुछ मामले निपटाने में आपको थोड़ा समय भी देना पड़ सकता है। पारिवारिक परेशानियां निपटने के योग बन रहे हैं। किसी बात को पूरा होने दें। कुछ कानूनी मामले भी आज निपट सकते हैं और ये आपके फेवर में हो सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को वृष राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

दूसरों की नकल और बुराई करने से बचें। किसी भी बात या मामले में तुरंत प्रतिक्रिया भी देने से बचें। आसपास वाले लोगों की लाइफ में दखल न दें। चंद्रमा मेष राशि के साथ गोचर कुंडली के बारहवें भाव में रहेगा। इससे फालतू खर्चे और परेशानियां भी बढ़ने के योग हैं। थोड़ा सुस्ती भरा दिन भी हो सकता है। पैसों के मामलों को लेकर मन में अनिश्चितता हो सकती है। हड़बड़ी और जल्दबाजी के कारण आपके कुछ काम बिगड़ भी सकते हैं। छोटीछोटी बातों पर भी आपका मूड खराब हो सकता है। कुछ नजदीकी लोगों के साथ भी अनबन होने के योग हैं। थोड़ी सावधानी रखें।

2 दिसंबर 2017 को वृष राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

गोशाला में पैसा दें।

2 दिसंबर 2017 को वृष राशि का लव फैक्टर

लव लाइफ के लिए दिन प्रतिकूल हो सकता है। प्रेम प्रस्ताव विफल हो सकते हैं। आज आप थोड़े सावधान रहें।

2 दिसंबर 2017 को वृष राशि का करियर

आपको किस्मत का साथ भी कुछ कम ही मिल पाएगा। आज आपको मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ सकती है। बिजनेस संबंधित कोर्टकचहरी के मामलों में आपका पक्ष मजबूत हो सकता है। इस राशि के स्टूडेंट्स पढ़ाई को समय कम देंगे। इससे आपका नुकसान भी हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को वृष राशि वालों की सेहत

नींद पूरी नहीं होने से सिर और आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती है। आलस्य और थकान भी महसूस हो सकती है।

मिथुन राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

मन लगा कर मेहनत करेंगे। आज आप अपनी मेहनत और कॉन्टैक्ट के दम पर समाज और परिवार दोनों के काम पूरे कर सकते हैं। खासतौर पर पैसों के मामलों को लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति खत्म होने की संभावना है। भरोसे का कोई व्यक्ति आपकी मदद कर सकता है। अपने स्वभाव और व्यवहार पर कंट्रोल रखना होगा। पार्टनरशिप में आपके लिए गए फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। पुरानी योजनाएं भी पूरी होने के योग हैं।

2 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

आपके कुछ जरूरी काम अटक सकते हैं। चिड़चिड़ाहट और झुंझलाहट को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें। ओवर कॉन्फिडेंस में आकर आप दूसरों पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। काम के बोझ को लेकर झुंझलाहट भी हो सकती है।

2 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

तुलसी को घी का दीपक लगाएं।

2 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि का करियर

साझेदारी के बिजनेस में आपको फायदा कम होगा। सावधान रहें। कुछ दिनों पहले ही बिजनेस फील्ड में आए लोगों के लिए समय अच्छा हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को मिथुन राशि वालों की सेहत

सेहत के मामले में दिन ठीक कहा जा सकता है।

कर्क राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आज आप अपनी प्लानिंग में कुछ अच्छा बदलाव भी कर सकते हैं। खुद में थोड़ा लचीलापन रखें। पाटर्नर के साथ पुरानी अनबन खत्म हो सकती है। दोस्तों की सलाह आपके लिए फायदेमंद हो सकती है। नए दोस्त बनेंगे। सामाजिक कॉन्टैक्ट्स के दम पर आपका कोई काम भी पूरा हो सकता है। किसी काम को पूरा करने के लिए लोगों की मदद मिल सकती है। फैसले लेने के लिए अच्छा दिन है। जरूरी काम भी समय से निपट सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को कर्क राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

मानसिक अस्थिरता रहेगी। आज आप लोगों की बातों में आकर अपने संबंध बिगाड़ सकते हैं। मन की कोई पुरानी टीस आज फिर उभर सकती है। पैसों को लेकर कोई उलझन है, तो उससे बारबार बेचैनी बढ़ सकती है। अपने ही कामों से आप असंतुष्ट हो सकते हैं। परिवार के लोगों से अनबन होने के योग हैं। पैसे की तंगी भी हो सकती है। ऑफिस में आपको कोई काम जबरदस्ती दिया जा सकता है।

2 दिसंबर 2017 को कर्क राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

अपनी थाली या टिफीन में से 1 रोटी गाय के लिए निकालें।

2 दिसंबर 2017 को कर्क राशि का लव फैक्टर

पार्टनर का मूड ठीक नही कहा जा सकता। किसी भी मामले में जबरदस्ती करने से बचें।

2 दिसंबर 2017 को कर्क राशि का करियर

खर्चा ज्यादा हो सकता है। बिजनेस में नुकसान के कारण परिवारिक विवादों से भी परेशानियां आ सकती हैं। इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को कर्क राशि वालों की सेहत

गले के रोग परेशान कर सकते हैं। कमर दर्द हो सकता है।

सिंह राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

इनकम बढ़ सकती है और कहीं से अचानक धन लाभ के भी योग बन रहे हैं। आपका आत्मविश्वास बढ़ सकता है। आपके कामकाज और बिजनेस का दायरा बढ़ने की भी संभावना है। इससे आपको फायदा होगा। महत्वपूर्ण काम निपटाने की कोशिश जरूर करें। अधूरे काम पूरे करने की काेशिश में सफल हो सकते हैं। दूसरों पर आपका पॉजिटिव असर पड़ सकता है। किसी अधिकारी या बुजुर्ग से सफल मुलाकात के योग हैं। कुछ मतभेदों को आप आसानी से सुलझा सकते हैं। मेहनत का पूरा फल भी आपको मिल सकता है।

2 दिसंबर 2017 को सिंह राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

मतभेद सुलझाने की कोशिश करें वरना विवाद की स्थिति बन सकती है। दूसरों के कामकाज में दखल देने से बचें। फैले हुए कामों को अनदेखा करने से आपको ही नुकसान हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को सिंह राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

हनुमान मंदिर के पुजारी जी को तिलक लगाकर दक्षिणा (कुछ पैसें) दें।

2 दिसंबर 2017 को सिंह राशि का लव फैक्टर

पार्टनर के साथ समय बिताने से संबंधों में मजबूती आ सकती है। लव लाइफ के लिए दिन अच्छा रहेगा।

2 दिसंबर 2017 को सिंह राशि का करियर

कार्यस्थल पर सहयोग मिलेगा। इस राशि के कुछ स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। सफलता के योग हैं। कुछ स्टूडेंट्स आलस्य और थकान महसूस कर सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को सिंह राशि वालों की सेहत

पेट खराब होने की संभावना बन रही है। खानपान में सावधानी रखें।

कन्या राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को कन्या राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आपको अपनी क्षमताओं पर भरोसा बढ़ सकता है। प्रेमीजनों के साथ बातचीत संबंध मजबूत बनने के योग हैं। कोशिश करें कि पैसों से जुड़ा कोई भी मामला जल्दी सुलझ जाए। पैसों के मामले में आप ज्यादा व्यावहारिक ढंग से विचार करें। इनकम के नए सोर्स के बारे में कोई व्यक्ति आपको अच्छी सलाह दे सकता है। रोजमर्रा के काम निपटा लें। जरूरी काम भी आज पूरे हो सकते हैं। संपत्ति और धन संबंधी कामों के लिए दिन अनुकूल हो सकता है।
नेगेटिव किसी पुराने कर्जे को लेकर आप लापरवाह न रहें। पुराना रोग भी आपको परेशान कर सकता है। चंद्रमा गोचर कुंडली के आठवें भाव में होने से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। चंद्रमा की स्थिति आपके कुछ राज उजागर कर सकती है। संतान के मामले में टेंशन रहेगी। जोड़ों के दर्द और वायु रोग से भी परेशान रहेंगे। सावधान रहें। किसी दोस्त को लेकर फालतू टिप्पणी करने से बचें। कामकाज में तालमेल बैठाने में परेशानी महसूस हो सकती है। साथ काम करने वाले 12 लोगों के साथ तनाव बढ़ने के योग हैं।
क्या करें किसी मंदिर या अपने घर के पूजा स्थान की सफाई करें।

2 दिसंबर 2017 को कन्या राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी की मदद से फायदा हो सकता है। लव लाइफ के मामले में दिन अच्छा कहा जा सकता है।प्रोफेशन आपकी किसी आदत से पुरानी परेशानियां बढ़ सकती हैं। ऑफिस में समय आपके फेवर में हो सकता है। कुछ स्टूडेंट्स टेंशन में हो सकते हैं। कॉन्फिडेंस की कमी भी आपको महसूस हो सकती है।

2 दिसंबर 2017 को कन्या राशि वालों की सेहत

थकान और आलस्य बढ़ सकता है। मौसमी बीमारियों से भी आपकी परेशानी बढ़ने के योग हैं।

तुला राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को तुला राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आज आपको अपने लक्ष्य पर गंभीरता से ध्यान देना होगा। पैसों के मामले में पार्टनरशिप की कोई नई व्यवस्था हो सकती है। लव लाइफ मजबूत बनाने के लिए पार्टनर को खुश करने की कोशिश करें। गोचर कुंडली के सातवें भाव में चंद्रमा रहेगा। इससे आपको रोजमर्रा के कामों से धन लाभ हो सकता है। रुका हुआ पैसा भी वापस मिलने के योग हैं। महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। अपनी सेहत का ध्यान रखें।

2 दिसंबर 2017 को तुला राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

आप आगे बढ़ने के कुछ सकारात्मक और खास मौकों को अनदेखा कर सकते हैं। परेशानी वाली स्थितियां भी बन सकती है। कोई बहुत नजदीकी रिश्ता नाजुक स्थिति में हो सकता है। किसी उलझे हुए मामले को सुलझाने में ज्यादा ही मेहनत करनी पड़ सकती है। वाहन से सावधान रहें। चोट भी लग सकती है। जोश से कार्यक्षेत्र में कोई काम न करें। बस होश संभाल लें।

2 दिसंबर 2017 को तुला राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

किसी महिला मित्र को पिंक कलर की कोई चीज गिफ्ट करें।

2 दिसंबर 2017 को तुला राशि का लव फैक्टर

पतिपत्नी के बीच गलतफहमी दूर हो सकती है। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को तुला राशि का करियर

आर्थिक नजरिए से आपके लिए दिन अनुकूल हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए समय थोड़ा तनाव भरा भी हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को तुला राशि वालों की सेहत

पिता की सेहत को लेकर आप टेंशन ले सकते हैं। आपकी सेहत में भी आज उतारचढ़ाव आ सकते हैं।

वृश्चिक राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

करियर में आगे बढ़ना है, तो काम पर ही ध्यान दें। मेहनत से काम करेंगे, तो बड़ी सफलता समय आने पर मिल सकती है। आपके बहुत से काम आसानी से पूरे हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में नई शुरुआत का मौका मिल सकता है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। पुराना पैसा वापस आने की भी संभावना बन रही है। आपको मदद और सफलता भी समयसमय पर मिल सकती है। संतान पर ध्यान दें। आज किया गया निवेश फायदेमंद हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

काम का बोझ बढ़ सकता है। जरूरत से ज्यादा काम का बोझ भी आज आप अपने सिर पर ले सकते हैं। दूसरों की समस्याओं में फंस कर खुद का ही नुकसान करवाने से बचें। आपके दुश्मन सक्रिय हो सकते हैं। आपके भी दिलदिमाग पर दुश्मनी हावी हो सकती है। पैसों को लेकर किसी के साथ कोई विवाद चल रहा हो तो सावधान रहें। अपनी ओर से कोई टीकाटिप्पणी न करें। आपके मुख से निकले कुछ शब्द मामले को बढ़ा सकते हैं और बदल भी सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

पैर में काजल की छोटीसी बिंदी लगाएं जो किसी न दिखें।

2 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि का लव फैक्टर

दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। लाइफ पार्टनर से महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है। लवर से भी मदद मिल सकती है।

2 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि का करियर

बिजनेस में भी आपको हर तरफ से मदद मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी बातों का सम्मान होगा। कम्प्यूटर से जुड़ी किसी परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है। इस राशि के कुछ स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा कहा जा सकता है।

2 दिसंबर 2017 को वृश्चिक राशि वालों की सेहत

सेहत भी ठीकठाक रहेगी। पूरी नींद लें। खानपान में सावधानी रखें।

धनु राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

जवाबदारी के काम ठीक से निपट सकते हैं। आपके विचारों में तेजी आ सकती है। आपको अपने कामकाज की बारीकियों पर भी ध्यान देना होगा। बड़ी परेशानियों से निपटने के लिए पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद मिल सकती है।

2 दिसंबर 2017 को धनु राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

फालतू खर्चे से बचें। आज आप थोड़े सावधान भी रहें। रिश्तों से संबंधित फैसले थोड़ा रुक कर लेने चाहिए। कोई भी फैसला जल्दबाजी में करने से बचना होगा। आप जितना समझ रहे हैं, चुनौतियां उससे भी कठिन हो सकती हैं। आपको ज्यादा मेहनत भी करनी पड़ सकती हैं। आज कुछ न कुछ छोटीमोटी उथलपुथल भी होने के योग बन रहे है। मन में बेचैनी हो सकती है। गुस्से और उत्तेजना पर कंट्रोल करें। कोई बड़ी गलती भी हो सकती है। जिसे सुधार करने का मौका आपको शायद आसानी से न मिल सके। गुस्से में आकर फैसला लेने से भी नुकसान हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को धनु राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

किसी छोटे पीले कपड़े पर चंदन का इत्र लगा कर अपने पास रखें।

2 दिसंबर 2017 को धनु राशि का लव फैक्टर

पार्टनर के साथ दिन बीतेगा। पार्टनर से सम्मान और प्यार मिल सकता है।

2 दिसंबर 2017 को धनु राशि का करियर

ऑफिस में विवाद के योग बन रहे हैं। बिजनेस में सफलता और फायदा मिल सकता है। स्टूडेंट्स थोड़े परेशान हो सकते हैं। नौकरी या ट्रैनिंग कर रहे स्टूडेंट्स को शांति से काम लेना चाहिए।

2 दिसंबर 2017 को धनु राशि वालों की सेहत

मानसिक अशांति और तनाव के योग बन रहे हैं। थकान और आलस से परेशान हो सकते हैं।

मकर राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

मेहनत से सफलता मिल सकती है। आज आप थोड़े संतोषी होने की भी कोशिश करें। आपके लिए अच्छा रहेगा। जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। काम पर पूरा ध्यान देंगे। कार्यक्षेत्र में आने वाली कोई अड़चन या परेशानी आप पूरे उत्साह से सुलझा सकते हैं। रोमांस के मामले में भी दिन आपके लिए अच्छा कहा जा सकता है। साथ काम करने वालों से सहयोग मिल सकता है। यात्रा का कार्यक्रम बनने की संभावना है। सामाजिक स्थिति अच्छी रहेगी। आपका कामकाज भी बढ़ सकता है। परिवार में मांगलिक आयोजन हो सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

दूसरों पर ज्यादा भरोसा न करें। अपने खर्चों को लेकर सावधान रहें। परिस्थिति आपको थोड़ा परेशान कर सकती हैं। आपके सोचे हुए काम पूरे होने में रुकावटें आ सकती हैं। काम पर ध्यान न देने से आपको परेशानी महसूस हो सकती है। कुछ काम अधूरे रहने से आपका मूड जल्दी खराब हो सकता है।

2 दिसंबर 2017 को मकर राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

गुड़ और मुंगफली के दाने खाएं।

2 दिसंबर 2017 को मकर राशि का लव फैक्टर

प्रेमी सावधान रहें, आपके प्रेम प्रस्ताव असफल भी हो सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को मकर राशि का करियर

कारोबार में व्यस्तता रहेगी। अधिकारी आपकी बातों को महत्व देगें। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा हो सकता है। इंटरव्यू देने वाले लोगों को किसी बात की झिझक और डर हो सकता है। साथ ही किस्मत का साथ भी मिल सकता है।

2 दिसंबर 2017 को मकर राशि वालों की सेहत

सिर और पेट दर्द के अलावा जोड़ों के दर्द से भी परेशान हो सकते हैं।

कुंभ राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

कोई भी फैसला करने से पहले किसी अनुभवी से सलाह जरूर लें। आप जो कहेंगे वो पूरा करने की कोशिश भी कर सकते हैं। अनुशासन और आत्मसम्मान यह दोनों चीजें आज आपके लिए खास हो सकती हैं। प्रेम प्रसंग में कोई बड़ा और खास फैसला भी हो सकता है। अपना मन स्पष्ट कर लें। ऑफिस का कामकाज आप बहुत व्यावहारिक ढंग से निपटाने की कोशिश करेंगे। बिजनेस के ज्यादातर मामलों में आपकी जवाबदारी बढ़ सकती है। संभावित नुकसान और परेशानी से निपटने की तैयारी रहेगी। आपकी आर्थिक स्थिति भी सामान्य हो सकती है।

2 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

कोई बात कहने के पहले अच्छे से सोचविचार कर लें। हो सकता है परिवार के कुछ लोगों का मूड ठीक नहीं रहे। अपनी बात कहने और दूसरों को समझने में परेशानी हो सकती है। घर का माहौल थोड़ा कलहपूर्ण हो सकता है। आज आप लोगों की परवाह किए बिना अपनी मर्जी से फैसले कर सकते हैं। इससे आपकी परेशानी और बढ़ सकती है। फालतू खर्चे बढ़ सकते हैं। परिवार की समस्या से भी तनाव बढ़ सकता है। काम में मन कम ही लगेगा।

2 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

कलरफुल कपड़े पहनें।

2 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि का लव फैक्टर

लव पार्टनर से सहयोग और पैसा मिलने के योग हैं। दाम्पत्य जीवन ठीक रहेगा।

2 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि का करियर

बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं। लेनदेन में सावधानी रखें। जवाबदारी बढ़ सकती है।

2 दिसंबर 2017 को कुंभ राशि वालों की सेहत

पेट और सिर के रोग से परेशान हो सकते हैं।

मीन राशि का आज 2 दिसंबर 2017 का राशिफल

2 दिसंबर 2017 को मीन राशि वालों के लिए पॉजिटिव क्या है?

आज आप बातचीत के दम पर लगभग हर समस्या निपटाने में सफल हो सकते हैं। कुछ रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। कुछ लोगों से संबंध अच्छे होने के योग हैं। आप दूसरों की जरूरतों को लेकर संवेदनशील हो सकते हैं। कोई नया काम हाथ में लेने के पहले पुराना काम निपटाने की कोशिश करें। उतना ही काम हाथ में लें, जितना आपके लिए संभव हो। आज किए गए कुछ नए कामकाज से आपको आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है। बिजनेस में नए ऑफर मिल सकते हैं। मेहनत भी करनी पड़ सकती है। धैर्य और संयम रखें। परिवार की समस्या पहले से कुछ कम भी हो सकती है।

2 दिसंबर 2017 को मीन राशि वालों के लिए नेगेटिव क्या है?

आपके मन की बातें लोगों के सामने आ सकती हैं। आज आप किसी से किया हुआ कोई वादा भी भूल सकते हैं। जिद के कारण आपके साथ मानसिक तनाव या विवाद की स्थितियां बन सकती हैं। कुछ कामों में भागदौड़ हो सकती है। साथ के किसी व्यक्ति से फालतू बहस के योग हैं।

2 दिसंबर 2017 को मीन राशि वाले क्या करें, क्या ना करें?

सगी या कजीन बहन को पेन गिफ्ट दें।

2 दिसंबर 2017 को मीन राशि का लव फैक्टर

जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्रेम संबंध मजबूत हो सकते हैं। नया करने की कोशिश से संबंध और अच्छे बनेंगे।

2 दिसंबर 2017 को मीन राशि का करियर

ऑफिस या फील्ड में कामकाज ज्यादा हो सकता है। बिजनेस में पिता से मदद मिल सकती है। स्टूडेंट्स के लिए समय मेहनत करवाने वाला रहेगा। कुछ नतीजे आपके फेवर में हो सकते हैं।

2 दिसंबर 2017 को मीन राशि वालों की सेहत

पेट दर्द से परेशानी के योग हैं। आलस्य, थकान और चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। भोजन में भी सावधानी रखनी होगी।
X
आज का राशिफल 2 दिसंबर 2017 | Horoscope Today 2 December 2017 | Daily Horoscope for Love, Health & Career
Click to listen..